Home /News /ajab-gajab /

वो बच्चा जो एक बार में लगा लेता था 4 हजार पुशअप्स, जवान होते हुए दिखने लगा कुछ ऐसा

वो बच्चा जो एक बार में लगा लेता था 4 हजार पुशअप्स, जवान होते हुए दिखने लगा कुछ ऐसा

सौ.इंस्टाग्राम/andreykostash:7 साल में 4000 पुशअप्स का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सौ.इंस्टाग्राम/andreykostash:7 साल में 4000 पुशअप्स का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

एंड्री कोस्टाश (Andrey Kostash) उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में ऐसा आश्चर्यजनक (Astonishing) कारनामा कर दिखाया जो सबके बस की बात नहीं. 7 साल की उम्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले इस लड़के को अब पहचान पाना मुश्किल है. एंड्री अब प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर नहीं हैं पर फिटनेस आज भी वैसी ही है.

अधिक पढ़ें ...

7 साल का वो लड़का तब अचानक से दुनिया भर में मशहूर हो गया, जब उसने एक टीवी रिएलिटी शो में हिस्सा लिया. उतनी सी उम्र में उसकी फिटनेस, उसकी बॉडीबिल्डिंग, फुर्ती, और क्षमता देखकर बड़े-बड़ों के पसीने छूट गए. इस में एक बच्चे ने न सिर्फ कड़ी मेहनत और कसरत शानदार बॉडी बना डाली. बल्कि  वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया.
नन्हीं सी उम्र में बड़े कमाल करने वाले युक्रेन (Ukraine) के एंड्री कोस्टाश (Andrey Kostash) तब सुर्खियों में आ गए थे जब रिएलिटी शो युक्रेन गॉट टैलेंट (Ukraine’s Got Talent) में नज़र आए थे. तब पूरी दुनिया ने उनकी प्रतिभा का लोहा माना और बता दिया कि ये दुनिया का सबसे स्ट्रॉन्ग लड़का है जो इतनी कम उम्र में 4 हज़ार पुशप्स कर सकता है. अब एंड्री 16 साल के हो गए हैं. जिन्हें देखकर आप अंदाज़ा भी नहीं लगा पाएंगे की ये वही 7 साल के एंड्री हैं. टीनएज में एंड्री मॉडल की तरह दिखने लगे हैं. अपने यूट्यूब चैनल के ज़रिए चाहने वालों को फिटनेस टिप्स और अपने रूटिन से अवगत कराते रहते हैं.

कोई नहीं तोड़ पाया इनकी उम्र में ये रिकॉर्ड
दुनिया के सबसे मजबूत लड़के (world’s strongest boy) का खिताब हासिल करने वाले एंड्री ने एक के बाद एक 4000 पुशअप्स लगाकर सबको चकित कर दिया था. एंड्री ने ये कारनामा 2 घंटे 29 मिनट में अंजाम दिया था. जिसके बाद उनका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया. उस वक्त चारों तरफ बस इन्हीं की चर्चा होने लगी थी. इस उम्र में इतनी ताकत और एकाग्रता शायद ही किसी बच्चे में देखने को मिलती हो. 7 साल में दुनिया भर में नाम कमाने वाले एंड्री ने 5 साल की उम्र से एक्सरसाइज़, जिमनास्ट, और मार्शल आर्ट (Gymnastics and martial arts) शुरु कर दी थी. शुरुआती ट्रेनिंग एंड्री ने अपने पिता की देखरेख में की थी. फिर जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ा उन्होंने प्रोफेशन ट्रेनिंग और वर्कआउट शुरु कर दिया. एंड्री कोस्टाश का खुद का बेस्ट परफॉरमेंस है एक बार में 6000 पुशअप्स.

boy 2

सौ.इंस्टाग्राम/andreykostash: दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर बने थे एंड्री

16 की उम्र में यूट्यूब से बना रहे हैं पहचान
वर्ल्ड रिकॉर्ड और नाम कमाने के बाद एंड्री ने एक्टिंग में भी करियर बनाया. अब वो प्रोफेशनल बॉडीबिल्डिंग नहीं करते फिर भी एक टीनएज के तौर पर उनकी बॉडी बेहद मेंटेन है और वो फिटनेस पर आज भी ध्यान देते हैं. समय-समय पर अपने फैंस के साथ वो वर्कआउट का वीडियो भी शेयर करते हैं. फिलहाल वो अपने यूट्यूब चैनल के ज़रिए बॉडीबिल्डिंग, वर्कआउट, कराटे, जिमनास्ट (bodybuilding, powerlifting, street workout, karate, artistic gymnastics) के बारे में तो बताते ही हैं साथ ही ट्रैवेल, एंटरटेनमेंट और हॉबिज़ (Travels, entertainment and hobbies)के बारे में भी बात करते हैं. ये चैनल एंड्री की पर्शनल, प्रोफेशनल और सोशल लाइफ के बारे में जानकारी भी साझा करता है.

Tags: Ajab Gajab news, Fitness, OMG News, Shocking news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर