दुनिया की सबसे लंबी महिला ने बताया शादीशुदा जिंदगी का हाल, नाटे पति के साथ यूं कट रहे हैं दिन

अब इस कपल का तीन साल का एक बेटा भी है

अब इस कपल का तीन साल का एक बेटा भी है

ब्राज़ील (Brazil) की रहने वाली 26 साल की एलिसन सिल्वा (Elisane Silva) की गिनती दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं (Tallest Women In World) में होती है. 6 फ़ीट 8 इंच की एलिसन को खुद से आधी हाइट के इंसान से प्यार हुआ, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली. आज इस कपल का एक बच्चा भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2021, 10:36 AM IST
  • Share this:

हाइट, वेट, कॉम्प्लेक्शन (Height, Weight, Complexion) ये सब कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो बच्चों में अपने माता-पिता से आती हैं. ये सारे फैक्टर्स जेनेटिक (Genetic) होते हैं. लेकिन ब्राज़ील में रहने वाली एलिसन के माता-पिता दोनों ही बेहद नॉर्मल हाइट के थे. इसके बावजूद इस कपल की बेटी आज दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं में गिनी जाती है. एलिसन को मात्र 10 साल की उम्र में अहसास हो गया था कि वो अपनी सारी क्लासमेट्स से ज्यादा लंबी है. लेकिन उस समय इसे बिलकुल उम्मीद नहीं थी एक दिन वो करीब 7 फ़ीट की ऊंचाई में पहुंच जाएगी.

जल्द ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने जाने वाली एलिसन ने अपनी कंडीशन के बारे में दुनिया से शेयर किया है. उसने बताया कि मात्र 10 साल की उम्र में वो 5 फ़ीट 9 इंच की हो चुकी थी. लेकिन अब 26 की उम्र में उसकी हाइट 6 फ़ीट 8 इंच हो चुकी है.एलिसन की मां एना मारिया की हाइट 5 फ़ीट 4 इंच है जबकि पिता लुइज़ जॉर्ज की हाइट 5 फ़ीट 7 इंच थी. उन्हें भी उम्मीद नहीं थी कि उनकी बेटी इतनी लंबी होगी.

ट्यूमर ने बढ़ा दी हाइट

जब एलिसन की हाइट ने रुकना बंद नहीं किया तो उनके पेरेंट्स ने डॉक्टर से कंसल्ट किया. जांच में पता चला कि एलिसन की बॉडी में एक ट्यूमर है जिसकी वजह से उनकी हाइट बढ़ती ही जा रही है. 2010 में इस ट्यूमर का पता चला. लेकिन परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि उनका इलाज किया जाता. ऐसे में हाइट बढ़ती ही गई और आज वो दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं में से एक में गिनी जाती है.
नाटे शख्स से प्यार और शादी

एलिसन ने खुद से 1 फीट 4 इंच छोटे शख्स से शादी की. एलिसन के पति 31 साल के फ्रांसिनाल्डो डा सिल्वा कार्वाल्हो की हाइट मात्र 5 फ़ीट 4 इंच है. एलिसन की मुलाकात अपने पति से 2011 में हुई थी. इसके बाद 2015 में दोनों ने शादी कर ली. आज इस कपल का एक बेटा भी है. एलिसन ने कहा कि फ़्रांस ने कभी उनकी हाइट को लेकर ताने नहीं मारे. स्कूल में लोग उसे जिराफ जैसे ताने मारते थे. इस वजह से उसका कॉन्फिडेंस काफी कम हो गया था और उसमे पढ़ाई छोड़ दी थी. लेकिन आज उसे अपनी हाइट से प्यार है. पति और बच्चे से मिले प्यार के कारण अब वो इस हाइट को मॉडलिंग करियर में यूज करना चाहती है.

अपनी लाइफ से है बेहद खुश



एलिसन ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कहा कि उसे अब अपनी जिंदगी से कोई समस्या नहीं है. उसके पास एक पति है बच्चा है और इस खूबसूरत परिवार के लिए वो भगवान को शुक्रिया कहती है. एलिसन ने लोगों को सलाह दी कि लोग आपको नीचा दिखाने के लिए कुछ भी करेंगे लेकिन आपका परिवार आपके सपोर्ट में है तो कुछ भी मुश्किल नहीं है. एलिसन ने कहा कि उसे अपने बेटे की थोड़ी चिंता होती है कि कहीं उसकी हाइट अपनी मां पर ना चली जाए. लेकिन अभी के हिसाब से इसके चांसेस कम है. फिलहाल तीन साल के बेटे की हाइट 3 फ़ीट 3 इंच है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज