• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Surprise: सिर्फ 100 रुपये में मिल रहा है घर ! लोकेशन भी है बिल्कुल शानदार

Surprise: सिर्फ 100 रुपये में मिल रहा है घर ! लोकेशन भी है बिल्कुल शानदार

एब्रूज़ो राज्य (Abruzzo Region ) के एपेनिन पर्वतों ( Apennine Mountains) के बीच प्रैटोला पेलिग्ना (Pratola Peligna) में 100 रुपये से कम कीमत में घर मिल रहा है. (Credit- Pixabay)

एब्रूज़ो राज्य (Abruzzo Region ) के एपेनिन पर्वतों ( Apennine Mountains) के बीच प्रैटोला पेलिग्ना (Pratola Peligna) में 100 रुपये से कम कीमत में घर मिल रहा है. (Credit- Pixabay)

महज 108 रुपये की कीमत में शानदार घर (Home at €1) रहने के लिए मिल रहा है. दिलचस्प बात तो ये है कि ये घर जिस लोकेशन ( Apennine Mountains, Italy) पर है, वो भी इतनी शानदार है कि वहां जाने से पहले आपको ज्यादा सोचने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. आखिर ये किफायती मकान (House at Reasonable Rate) कहां मिल रहा है, आइए हम बताते हैं.

  • Share this:

    अपना घर हर किसी का सपना होता है. उस पर भी घर अगर शानदार लोकेशन पर मिल जाए, तो क्या ही कहने. मकान लेने की ऐसी ही जद्दोजहद में लगे लोगों के लिए बेहतरीन मौका मिल रहा है इटली (Italy) में. यहां प्रैटोला पेलिग्ना (Pratola Peligna) में लोगों को काफी सस्ता मकान ऑफर किया जा रहा है.

    अगर आपसे कहा जाए कि €1 यानि 100 रुपये से भी कम कीमत पर आपको घर मिल जाएगा, तो शायद आप यकीन न कर पाएं लेकिन ये सच है. एब्रूज़ो राज्य (Abruzzo Region ) के एपेनिन पर्वतों ( Apennine Mountains) के बीच प्रैटोला पेलिग्ना (Pratola Peligna) नाम की एक जगह है. यहां रहने के लिए लोगों को 100 रुपये में घर रहने के लिए मिल रहे हैं. ये स्कीम इस इलाके में अभी-अभी शुरू की गई है और लोगों से घर खरीदने के लिए एप्लिकेशन मांगी जा रही हैं.

    250 घर पड़े हुए हैं खाली
    इटली के एब्रूज़ो राज्य (Abruzzo Region ) में सस्ते घरों की ब्रिकी के लिए स्कीम ताज़ा-ताज़ा लॉन्च की गई है. यहां कुल 250 मकान ऐसे हैं, जिन्हें सरकार बेचना चाहती है. ये घर काफी पुराने हैं और बहुत जर्जर अवस्था में हैं. इन्हें लेने के बाद घर के मालिक को इनकी मरम्मत पर अच्छा-खासा खर्च करना पड़ेगा. अगर ऐसे घरों को खरीदने में कोई दिलचस्पी रख रहा है, तो उसे इतना बैंक बैलेंस रखना होगा, कि वो इन्हें रहने लायक बना सके. अथॉरिटीज़ के मुताबिक घर खरीदने के बाद अगर इनमें 6 महीने के अंदर मरम्मत नहीं कराई गई तो उन पर €10,000 यानि करीब 9 लाख का जुर्मान भी लगेगा.

    ये भी पढ़ें- Video: हवा में उड़ रहा था प्लेन, अचानक गिर पड़ा घरों पर ! नज़ारा देख सन्न रह गए लोग 

    शानदार है घरों की लोकेशन
    एब्रूज़ो (Abruzzo Region) के अधिकारियों ने ये स्कीम इसलिए लॉन्च की है, ताकि यहां खाली पड़े पुराने घरों में लोग बसने के लिए आएं. घर खरीदने के बाद मालिकों को 3 साल के अंदर इनकी मरम्मत कराके इन्हें रहने लायक बनाना होगा. घर खरीदने से जुड़ी सारी जानकारी राज्य की वेबसाइट पर मौजूद है. घरों को बेचने के लिए इनकी नीलामी होगी, जिसकी शुरुआत €1 से की जा रही है. अगर कोई इटली के बाहर से घर खरीद रहा है तो उसे 2 लाख 62 हज़ार रुपये की फीस अदा करनी होगी. ये घर पहाड़ियों के बीच बने हुए हैं और यहां से स्की रिसॉर्ट (Ski Resort) बेहद नज़दीक है. ये लोकेशन रोम से भी कुछ किलोमीटर की ही दूरी पर है. इससे पहले इटली (Italy) के और भी शहरों की अथॉरिटीज़ एक यूरो में घर बेचने की स्कीम चला चुकी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज