Home /News /ajab-gajab /

you will not be able to find such a poisonous snake hidden in the rock for hours copperhead snakes are masters in the art of hiding shitri

चट्टान में ऐसे छुपा ज़हरीला सांप कि घंटो नहीं खोज पाएंगे आप, छलावे में माहिर होते हैं कॉपरहेड स्नेक

सौ.सोशल मीडिया- झट से छुप जाने की कला में होते हैं माहिर, न चेतावनी, न संकेत सीधा अटैक करते हैं कॉपरहेड स्नेक

सौ.सोशल मीडिया- झट से छुप जाने की कला में होते हैं माहिर, न चेतावनी, न संकेत सीधा अटैक करते हैं कॉपरहेड स्नेक

चट्टान के बीच कॉपरहेड स्नेक इस कदर छुपा था कि शायद ही कोई उसे खोज सके. तंबई सांप को ढूंढने के लिए गिद्ध जैसी पैनी नज़रे ही चाहिए. ये तस्वीर USA की मार्क रेप्टाइल्स कंपनी ने पोस्ट किया. जहां तस्वीर को ज़ूम करने पर वो सांप दिखा जो नज़रों को धोखा देकर बड़ा खतरा बन सकता है.

अधिक पढ़ें ...

4281179जानवर पैरों पर चलने वाले हों या ज़मीन पर रेंगने वाले, इनकी कई प्रजातियां ऐसी होती हैं जो छलावे में माहिर होती है. ऐसा छलावा जहां वो होकर भी आपकी नंगी आंखों की गिरफ्त में नहीं आ पाएगा. और इसी भ्रम में जानवर से हो सकने वाला बड़ा खतरा सामने आ सकता है. कभी-कभी कुछ जानवर ऐसे छुप जाते हैं कि चाहकर भी नहीं दिख पाते. ऐसी ही एक तस्वीर पोस्ट की गई है जहां एक सांप पत्थरों और पत्तों में छुपकर घुलमिल गया है.

चट्टानों और पत्तियों के बीच कॉपरहेड स्नेक इस कदर छुपा था कि शायद ही कोई उसे खोज सके. उस तंबई सांप को ढूंढने के लिए गिद्ध जैसी पैनी नज़रों से कम पर बात नहीं बनेगी. ज़हरीले सांप की ये तस्वीर USA की मार्क रेप्टाइल्स कंपनी ने पोस्ट किया. जहां घंटो की मशक्कत के बाद ज़ूम करने पर ही वो सांप दिखा जो अंधेरे में छुपा था.ऐसे में नज़रों का धोखा बड़ा खतरा बन सकता है.

गिद्ध जैसी नज़रों वाले ही खोज पाएंगे छुपा सांप
सोशल साइट पर तस्वीर को साझा करने के साथ गिद्ध जैसी नज़रों वाले लोगों को इसमें एक सांप को खोजने की चुनौती मिली थी. जिसे बिना ज़ूम किए कई पूरी नहीं कर सका. दरअसल छवि में दिख रहे चट्टान और सूखे पत्तों के बीच ही कहीं एख ज़हरीना सांप बैठा हुआ हैं. सांप तंबई है इसीलिए उसे कॉपरस्नेक कहा जाता है. इतना बता देने के बाद भू शायद ही किसी की नज़र उस सांप तक पहुंच पाई होगी जो तस्वीर में ही कहीं छुपा बैठा है लेकिन छुपने की कोशिश के बाद भी उसके शरीर का कुछ हिस्सा अंधेरे गैप में से झांक रहा है. अब देखना ये है कि आपकी नज़रें उसे पकड़ पाती हैं कि नहीं. कुछ लोगों ने कोशिश की लेकिन काफी देर बाद हार मान गए. फिर कुछ लोगों ने तस्वीर को ज़ूम इन करने के बाद भी करबी 15 मिनट की मेहनत के बाद उसे देखा तो चट्टानों के बीच एक छोटी सी गहरी जगह पर आराम फरमा रहा था.

copperhead snake

सौ.सोशल मीडिया- घंटों की मशक्कत के बाद भी कोई नहीं खोज पाया तंबई सांप को, गिद्ध जैसी नज़रे ही पकड़ पाएंगी उसे

न चेतावनी, न संकेत सीधा अटैक करते हैं कॉपरहेड स्नेक
सांप की तस्वीर साझा करने वाले मार्क का कहना है कि अगर इन तंबई सिर वाले सांपों से गलती से भी सामना हो जाए तो बचने का सबसे अच्छा तरीका ये है कि इन्हें अकेला छोड़कर वहां से निकल जाइए. क्योंकि ये ज़हरीली प्रजाति आपके लिए बड़ा खतरा बन सकती है. कॉपरहेड्स स्नेक्स कभी कोई चेतावनी या संकेत नहीं देते. वो जैसे ही कोई खतरा महसूस करते है फौरन हमला कर देते हैं. सांप की ये प्रजाति अमेरिका की सबसे आम प्रजाति मानी जाती है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Snake, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर