होम /न्यूज /अजब गजब /रंगीन लाइट की तरह अंधेरे में चमकती है लड़की की आंख, बदल जाता है पुतली का रंग भी!

रंगीन लाइट की तरह अंधेरे में चमकती है लड़की की आंख, बदल जाता है पुतली का रंग भी!

लड़की सोशल मीडिया पर चर्चा में है क्योंकि उसकी आंख आम लोगों से अलग है.

लड़की सोशल मीडिया पर चर्चा में है क्योंकि उसकी आंख आम लोगों से अलग है.

Girl Shows Off Bionic Eye: चीन में रहने वाली एक लड़की सोशल मीडिया पर चर्चा में है क्योंकि उसकी आंख आम लोगों से अलग है. ...अधिक पढ़ें

Young Girl’s Eye Flashes in Dark: दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो अपनी अलग किस्म की खासियत की वजह से जाने जाते हैं. इनमें से कुछ को ये खास चीज़ कुदरती तौर पर मिली होती है तो कुछ लोग इसे अपने आप हासिल करते हैं. आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाएंगे, जिसने खुद की कमज़ोरी को अपनी ताकत बना लिया और अब दुनिया भर में मशहूर हो गई है या फिर यूं कहें कि उसकी आंखों ने उसे पहचान दिला दी.

हम बात कर रहे हैं चीन में रहने वाली एक 18 साल की लड़की के बारे में, जो सोशल मीडिया पर चर्चा में है. लोग उसे देख रहे हैं क्योंकि उसकी आंख आम लोगों से अलग है. वो न सिर्फ अंधेरे में किसी फ्लैश की तरह चमकती है बल्कि पुतली का रंग और चमकने का पैटर्न भी बदल सकती है. आप भी सोच रहे होंगे कि भला ये कौन सी आंख है, तो चलिए हम आपको शिया तोंग (Xia Tong) नाम की इस लड़की की खास आंखों के बारे में बताते हैं.

टिमटिमाती रहती है लड़की की ‘आंख’
18 साल की शिया तोंग (Xia Tong) का साल 2013 में एक भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था. इस दुर्घटना में उसकी एक आंख चली गई थी, जिसे उसने नकली आंख से बदलवा लिया. यहीं से उसकी ज़िंदगी ने एक मोड़ ले लिया. लड़की ने नकली आंख पर शर्मिंदगी जताने के बजाय कुछ अलग सोचा. वो प्रोस्थेटिक आई टेक्नीशियन बन गई और अलग-अलग किस्म की आंखें बनाने लगी. यूं तो वो नकली आंखों का कलेक्शन सोशल मीडिया पर फ्लॉन्ट करती है, लेकिन लोग उसे खास बायकॉनिक आइज़ के लिए जानते हैं, जो बिजली की तरह टिमटिमाती रहती है.

Young Girl's Eye Flashes in Dark, Girl Shows Off Bioconic Eye, China, prosthetic eyes, prosthetics, Hi Tech Eyes, technology, viral, Xia Tong

लड़की ने नकली आंख पर शर्मिंदगी जताने के बजाय कुछ अलग सोचा.

दिवाली की लाइट की तरह करती है काम
लड़की की आंख न सिर्फ कैमरे के फ्लैश की तरह चमक सकती है, बल्कि एक बटन दबाने से ये अपना रंग और पैटर्न भी बदल लेती है. अब 28 साल की हो चुकीं शिया तोंग (Xia Tong) ने बीजिंग न्यूज़ को बताया कि ऐसी आंखें उन लोगों का कॉन्फिडेंस बढ़ाती हैं, जो दुर्घटना के बाद आंखें खो देते हैं. इस तरह की आंखें लगाकर लोग अपनी कमज़ोरी को कूल स्टेटमेंट की तरह दिखा सकते हैं. सोशल मीडिया पर लोग लड़की के साहस और कॉन्फिडेंस की तारीफ कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें