Home /News /ajab-gajab /

Youngest Mother: जब अचानक प्रेग्नेंट हो गई थी 5 साल की बच्ची, आज तक नहीं पता चल पाया कौन था बेटे का बाप

Youngest Mother: जब अचानक प्रेग्नेंट हो गई थी 5 साल की बच्ची, आज तक नहीं पता चल पाया कौन था बेटे का बाप

5 साल की उम्र में लीना मडिना ने दिया बच्चे को जन्म (Image source unknown)

5 साल की उम्र में लीना मडिना ने दिया बच्चे को जन्म (Image source unknown)

पेरू (Peru) में रहने वाली लीना मेडिना (Lina Medina) ने 5 साल की उम्र में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. डॉक्टरों के मुताबिक 5 साल की उम्र में ही लीना के यौन अंग पूरी तरह विकसित हो चुके थे. डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची प्रीकोशियस प्यूबर्टी (Precocious Puberty) से पीड़ित थी.

अधिक पढ़ें ...


    -दुनिया में कई तरह की हैरान कर देने वाली चीजें होती हैं. जिनके बारे में पढ़कर या सुनकर उन पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही एक किस्सा है पेरू (Peru) में रहने वाली लीना मेडिना (Lina Medina) का, जो महज 5 साल की उम्र में एक स्वस्थ बच्चे की मां बन गईं थीं.

    ऑपरेशन से हुआ था बच्चे का जन्म
    आपको यह बात बहुत अटपटी लग रही होगी लेकिन जानकारी के मुताबिक 5 साल की उम्र में जब लीना का पेट बहुत ज्यादा फूलने लगा और बड़ा हो गया तो डॉक्टरों को लगा कि लीना के पेट मे एक बड़ा ट्यूमर (Tumour) विकसित हो गया है. जांच के बाद डॉक्टर्स यह जानकर चौंक गए कि लीना सात महीने की गर्भवती (7 month pregnant) थीं. जिसके कुछ ही हफ्तों बाद उन्होंने पूरी तरह से स्वस्थ बच्चे (Healthy baby) को जन्म दिया. जानकारी के मुताबिक स्वस्थ 6lb बच्चे का जन्म सिजेरियन (Caesarean) ऑपरेशन से हुआ था क्योंकि इतनी छोटी उम्र में लीना का शरीर लेबर पेन (Labour Pain) सहन नहीं कर सकता था.

    कम उम्र में विकसित हो गए थे यौन अंग
    आपको बता दें कि उनके बच्चे का नाम गेराडो (Gerado) रखा गया, यह नाम उस डॉक्टर के नाम पर रखा गया जिसने बच्चे की डिलीवरी (Delivery) कराई थी. आपको यह भी बता दें कि बच्चे के जन्म के दौरान डॉक्टर गेराडो को यह मालूम चला कि 5 साल की उम्र में ही लीना के यौन अंग पूरी तरह विकसित हो चुके थे. डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची प्रीकोशियस प्यूबर्टी (Precocious Puberty) से पीड़ित थी. जिसकी वजह से उसे 4 साल की उम्र में ही पीरियड (Period) आने लगे थे.

    यह भी पढ़ें- महिला को है कब्र संग फोटो खिंचवाने का अजीब शौक, अब तक कैद कर चुकी 2 लाख से ज्यादा फोटो

    बच्चे के पिता का नहीं चला पता

    आपको बता दें कि बच्चे के जन्म के बाद लीना के पिता को अनाचार के संदेह (Suspicion of incest) में अरेस्ट कर लिया गया था लेकिन उनके खिलाफ पुख्ता सबूत न होने की वजह से उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया. आपको बता दें कि इस घटना को हुए 80 साल बीत चुके हैं और लीना अब तक जन्म देने वाली सबसे कम उम्र की मां हैं लेकिन आज तक यह पता नहीं चल पाया कि लीना के बच्चे के पिता कौन थे. जानकारी के अमुसार 14 मई 1939 को जन्में उनके बच्चे गेराडो की मौत हड्डियों से जुड़ी बीमारी की वजह से 1979 में ही हो गई थी.undefined

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर