होम /न्यूज /अजब गजब /यूट्यूबर मार्क रॉबर ने अंतरिक्ष से गिराया एक अंडा, वीडियो में देखें, फिर क्या हुआ?

यूट्यूबर मार्क रॉबर ने अंतरिक्ष से गिराया एक अंडा, वीडियो में देखें, फिर क्या हुआ?

रॉबर ने अंतरिक्ष से एक अंडा गिराया जो विक्टर वैली में गिरी (फोटो- वीडियो ग्रैब Mark Rober/YouTube)

रॉबर ने अंतरिक्ष से एक अंडा गिराया जो विक्टर वैली में गिरी (फोटो- वीडियो ग्रैब Mark Rober/YouTube)

Mark Rober Drops an Egg from Space: मार्क रॉबर के मुताबिक इस प्रोजेक्ट में काफी ज्यादा खर्चा आया. सबकुछ आसान नहीं था. ...अधिक पढ़ें

Mark Rober Drops an Egg from Space: लोकप्रिय यूट्यूबर मार्क रॉबर हमेशा अपने गैजेट्स और मज़ेदार साइंस के वीडियो के लिए सुर्खियों में रहते हैं. बता दें कि वो नासा के पूर्व इंजीनियर भी हैं. उनके एक और वीडियो ने अब तहलका मचा दिया है. रॉबर ने अंतरिक्ष से एक अंडा गिराया जो विक्टर वैली में गिरी. हालांकि उन्होंने ये प्रयोग इस साल के शुरूआत में की थी. लेकिन इस वीडियो को शुक्रवार को अपलोग किया है.

हालांकि, चीजें पहली बार योजना के अनुसार नहीं हुईं, लेकिन दूसरी बार सबकुछ बडे़ ही आराम से हो गया. बस एक समस्या थी, रॉकेट गिरने के बाद मूवेबल फिन्स कंट्रोल में नहीं रह पाई. लक्ष्य वेदर बैलून के लिए एक रॉकेट के अंदर एक अंडे के साथ अंतरिक्ष के किनारे तक पहुंचने का था. इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि ये रॉकेट गुब्बारे से अलग हो कर वापस आ जाएगी.
" isDesktop="true" id="4963253" >

मार्क रॉबर के मुताबिक इस प्रोजेक्ट में काफी ज्यादा खर्चा आया. सबकुछ आसान नहीं था. उन्होंने कहा कि उनके इंजीनियर्स को इसे सफल बनाने में जम कर माथापच्ची करनी पड़ी. दरअसल प्लान ये था कि अंडे को सुरक्षित अंतरिक्ष से गिराया जाए, जिससे कि वो टूट ना. लेकिन शुरूआत में अंडे टूट गए थे. दरअसल अंडे को एक नियंत्रित स्पीड के साथ नीचे गिराई गई.
" isDesktop="true" id="4963253" >

26 मिनट का ये वीडियो यूट्यूब पर धूम मचा रहा है. इस वीडियो को दो दिन में ही 1 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं. लोग इस वीडियो देख कर लगातार कॉमेंट कर रहे हैं. इसी बीच इससे पहले यूट्यूबर ने अपने बेटे के बारे में बात की थी. उन्होंने खुलासा किया कि उनके बेटे की खास जरूरतें हैं. यह पहली बार था जब मार्क ने अपने बेटे की स्थिति के बारे में बात की और बताया कि कैसे ऑटिज्म से पीड़ित बच्चे दुनिया को अलग तरह से देखते हैं.

Tags: OMG News, Space Science

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें