मां ने दिखाई बहादुरी, मगरमच्छ के नाक में डाली उंगली और जबड़े से खींच लाई अपना बच्चा

मां ने दिखाई बहादुरी, मगरमच्छ के नाक में डाली उंगली और जबड़े से खींच लाई अपना बच्चा
मां ने मगरमच्छ के जबड़े से निकाला बच्चे को

एक बहादुर मां ने अपने बच्चे को बचाने के लिए मगरमच्छ से भीड़ गई. उसने मगरमच्छ की नाक में उंगली डाल उसके जबड़ों से अपने बच्चे को बाहर निकाल उसकी जान बचाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 9:56 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वैसे तो अक्सर ही ये सुनने में आता है कि मां अपने बच्चे की जान बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है. वो अपनी जान की परवाह किए बिना कोई भी संघर्ष करने के लिए तैयार हो जाती है. ऐसा ही कुछ जिम्बाब्वे में हुआ, यहां पर एक मां अपने बच्चे की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई और उसे सकुशल उसके जबड़ों से बाहर निकाल लिया.

द गार्जियन न्यूज में छपी एक खबर के अनुसार, 30 साल की मौरिना ने, रंडे नदी के किनारे मछली पकड़ने जाते समय वहीं पास में अपने बच्चों को खेलने के लिए छोड़ दिया था. कुछ ही देर बाद मौरिना को अपने 3 साल के बेटे के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी और वह दौड़कर वहां पहुंची. पहुचने पर उसने देखा की मगरमच्छ ने बच्चे को जबड़ों में दबा रखा है.

मौरिना ने बिना अपनी जान की परवाह किए, मगरमच्छ पर हमला कर दिया. मौरिना ने बताया की मैंने उसकी में नाक में उंगली डाल दी, जिससे उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी. इससे पहले की मगरमच्छ मुझे काटता मैंने अपने दूसरे हाथ से बच्चे को उसके मुहं से बाहर निकाल लिया.



बच्चे के चेहरे पर चोट आने और काफी खून बह जाने के कारण वो तुरंत उसे अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टर ने इलाज कर बताया कि बच्चे की जान को अब कोई खतरा नहीं है.



घटना के बारे में बात करते हुए मौरिना ने कहा, "मैंने यह ट्रिक अपने बड़ो से सीखी थी कि जब मगरमच्छ की नाक में उंगली डाल दो तो वो सांस न ले पाने के कारण अपनी ताकत खोने लगता है, और मैंने भी यही किया. उन्होंने कहा कि मुझे अभी खुद यकीन नहीं हो रहा कि मैंने अपने बच्चे की जान बचा ली है.

जिम्बाब्वे में रूंडे नदी नील नदी के मगरमच्छों से आबाद है ये मगरमच्छ 20 फीट तक बढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: गाय के सिर पर मारी 3 गोली फिर भी बच गई, शख्स ने कहा-'गुड लक पेट'
First published: April 21, 2020, 8:47 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading