अंबेडकर नगर: गठबंधन प्रत्याशी ने EVM पर उठाया सवाल, बैलेट से चुनाव की मांग

गठबंधन प्रत्याशी रितेश पांडे

गठबंधन प्रत्याशी रितेश पांडे

रितेश पांडे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लगातार ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं. अभी तक उनके पास 100 से ज्यादा ईवीएम के खराबी की सूचना मिली हैं.

  • Share this:

अंबेडकर नगर से गठबंधन के तहत बसपा प्रत्याशी रितेश पांडे ने कहा कि इस बार चुनाव एकतरफा गठबंधन के पक्ष में हो रहा है. हालांकि उन्होंने ईवीएम से वोटिंग को लेकर सवाल भी उठाए. उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में बैलट पेपर से मतदान हो रहा है. यहां भी बैलट से मतदान होना चाहिए. बैलट से मतदान सबसे पारदर्शी तरीका है.

रितेश पांडे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लगातार ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं. अभी तक उनके पास 100 से ज्यादा ईवीएम के खराबी की सूचना मिली है. उन्होंने कहा कि ईवीएम पूरी तरीके से काम नहीं कर रही है, जिससे आम जनता को परेशानी हो रही है. लोग लंबी-लम्बी कतारों में खड़े हैं.

गठबंधन प्रत्याशी ने जिल प्रशासन पर ईवीएम को ठीक कराने में ढिलाई बरतने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मशीनें सही करने में प्रशासन ढीला है. जिसकी वजह से लोग बिना मतदान के वापस लौट रहे हैं.



बता दें अंबेडकर नगर सीट पर इस बार सीधी लड़ाई गठबंधन प्रत्याशी रितेश पांडे और बीजेपी के मुकुट बिहारी वर्मा के बीच है. इस सीट से बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी चुनाव लड़ने के संकेत देकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर वे प्रधानमंत्री बनती हैं तो लोकसभा का सफ़र इसी सीट से तय करेंगी.
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी है. इस बीच कई जगहों से ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान में देरी की ख़बरें भी आ रही हैं.

ये भी पढ़ें:

सुलतानपुर: मेनका गांधी का आरोप- मतदाताओं को डरा रहा है बाहुबली चंद्रभद्र सिंह

आपका वोट बेहतर सरकार बनाने में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण: मायावती

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज