टीडीपी नेताओं की हत्या के मामले में तीन मुख्य आरोपियों की पहचान हुई

टीडीपी नेताओं की हत्या मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों की पहचान की. आरोपियों की तलाश में सीमा क्षेत्रों में एक संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है.

भाषा
Updated: September 25, 2018, 7:57 AM IST
टीडीपी नेताओं की हत्या के मामले में तीन मुख्य आरोपियों की पहचान हुई
टीडीपी के विधायक के. सर्वेश्वर राव (फाइल)
भाषा
Updated: September 25, 2018, 7:57 AM IST
आंध्र प्रदेश पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि भाकपा (माओवादी) के हमले में एक विधायक समेत दो टीडीपी नेताओं की हत्या मामले में तीन मुख्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है. इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है. जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस के मुताबिक, इस बड़े हमले के एक दिन बाद प्रत्यक्षदर्शियों की ओर से दी गई सूचना के आधार पर इन तीन लोगों की पहचान हुई है. बता दें कि अरकू से टीडीपी विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों लिप्पीतिपुत्ता गांव में ग्राम दर्शनी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गए थे. पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों की पहचान जलमूरी श्रीनू बाबू उर्फ सुनील, कामेश्वरी उर्फ स्वरूपा उर्फ सिंदरी चंदरी और वेंकट रवि चैतन्य के तौर पर की है.

माओवादी हमले में विधायक सर्वेश्वर राव सहित दो TDP नेताओं की मौत

विशाखापत्तनम ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के आधार पर तीन मुख्य माओवादियों की पहचान की गई है. उनकी तलाश के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है. अपराधियों का पता लगाने के लिए सीमा क्षेत्रों में आंध्र प्रदेश और ओडिशा पुलिस एक संयुक्त तलाशी अभियान के तहत निगरानी कर रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों का नेतृत्व आंध्र-ओडिशा सीमा (एओबी) समिति की एक महिला सदस्य अरुणा ने किया था.

OPINION: क्या TDP नेताओं की हत्या से बदलेगा माओवाद को लेकर आंध्र का रुख

इस बीच टीडीपी के दोनों नेताओं का अंतिम संस्कार सोमवार किया गया. सर्वेश्वर राव (45) का अंतिम संस्कार पाडेरु में किया गया और सिवेरी सोमा (52) को अराकू में ईसाई परम्परा के अनुसार दफनाया गया. राज्य के उपमुख्यमंत्री एन चीना राजप्पा ने कुछ अन्य मंत्रियों के साथ अराकू पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की. डिप्टी सीएम ने कहा कि एजेंसी में स्थिति नियंत्रण में है और सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर