Home /News /arunachal-pradesh /

पूर्व मुख्यमंत्री के कथित सुसाइड नोट पर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध खारिज

पूर्व मुख्यमंत्री के कथित सुसाइड नोट पर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध खारिज

file photo : PTI

file photo : PTI

आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल के कथित सुसाइड नोट पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की याचिका खारिज की. यह याचिका वकीलों के एक समूह ने दायर की थी.

    आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल के कथित सुसाइड नोट पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की याचिका खारिज दी. यह याचिका वकीलों के एक समूह ने दायर की थी. इन याचिकाकर्ताओं  पर कुल 2.75 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है.


    उच्च न्यायालय ने कहा कि वकीलों के समूह ’नेशनल लॉयर्स कैंपेन फार ज्यूडीशियल ट्रांसपेरेंसी एंड रिफार्म‘, कुछ अन्य वकीलों और एक लॉ छात्र द्वारा दायर याचिका कथित सुसाइड नोट की सत्यता की गारंटी नहीं देती है.न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने प्रत्येक पर 25-25 हजार रूपये का जुर्माना लगाया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि याचिकाकर्ता अंधाधुंध आरोप लगाने वाली एक व्यस्त संस्थाएं हैं.


    हालांकि अदालत ने याचिकाकर्ताओं के खिलाफ आपराधिक अवमानता जैसी कोई कार्यवाही शुरू नहीं की है.न्यायाधीश ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि यह ‘‘केवल सुनी सुनाई बात’’ है. क्योंकि 11 में से किसी भी याचिकाकर्ता ने याचिका में किसी भी कथित तथ्य का अनुमोदन नहीं किया है.

    Tags: DELHI HIGH COURT

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर