साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों के विवाह में होगी देरी

आने वाले सप्ताह में ऐसा रहेगा आपका भाग्य...

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:45 AM IST
साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों के विवाह में होगी देरी
आने वाले सप्ताह में ऐसा रहेगा आपका भाग्य...
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:45 AM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात ले आता है तो कोई दिन कई अनपेक्षित चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी गुजरता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसा होगा 15 जुलाई से 21 जुलाई तक आपका आने वाला सप्‍ताह?





मेष- इस सप्ताह आप विवादों से दूरी रखें. भाईयों के सहयोग से कार्यों में सफलता मिलेगी तथा कार्यों में लाभ जारी रहेगा. आलस्य या लापरवाही से बचने का प्रयास करें. कार्यों में सहजता और सरलता की कमी रहेगी तथा सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी. पारिवारिक कार्यों के कारण व्यस्तता रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. व्यय परेशान करेगा तथा लंबी यात्रा संभव है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी महसूस होगी. विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी होगी, लेकिन आप अपने तर्कों या बौद्धिक क्षमता के बूते अपना रास्ता निकाल लेंगे. सोमवार से मंगलवार की रात तक धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी. तीर्थ यात्रा संभव है. माता एंव भौतिक संसाधनों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन सुख में असंतोष रहेगा. सौम्यता के साथ साहस, पराक्रम और परिश्रम बना रहेगा. बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा तथा प्रयास सफल रहेंगे. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक माता एवं भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज बना रहेगा. पिता के सहयोग में कमी रहेगी. अधिकारियों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परिस्थितियां सामान्य रहेंगी. धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. प्रगति के प्रयासों में संतोष रहेगा. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक माता को स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. आय होगी. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी कम होगी, सुख और सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. अधिकारियों के सहयोग में कमी महसूस होगी. बौद्धिक क्षमताओं का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- शारीरिक अस्वस्थता या कमजोरी हो सकती है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में प्रगति होगी तथा सफलता भी मिलेगी.
Loading...



वृषभ- इस सप्ताह आप साहस, परिश्रम या पराक्रम के सहयोग से परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे. विवादों से बचने का प्रयास करें. घर परिवार के कार्यों में व्यस्तता रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों के मामलों में असंतोष रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. मित्र और भाई बहन सहयोग करेंगे. जमा पूंजी के सहयोग की कमी रहेगी. व्यय की अधिकता परेशान करेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक शारीरिक अस्वस्थता तथा चोट आदि के कारण परेशानी हो सकती है. आत्मबल का सहयोग कार्यों को निपटाने में सहायक रहेगा. जमा पूंजी का लाभ मिलेगा. भाई बहनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक भाग्य का सहयोग मिलेगा. कार्यों की अधिकता के कारण व्यस्तता बनी रहेगी, लेकिन कार्यों को पूरा करने में अधिक समय और अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी. साहस,पराक्रम और परिश्रम के सहयोग से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक पिता और अधिकारी सहयोग करेंगे एवं परिश्रम, साहस और पराक्रम से कार्य या व्यवसाय में सफलता मिलेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी या असंतोष रहेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलें. सहयोग जारी रहेगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी रहेगी अतः सामंजस्य बनाना जरूरी होगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. जिसके कारण कार्य व्यवसाय या नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. धन आगमन होगा. बौद्धिक क्षमताओं का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. शारीरिक कमजोरी के कारण परेशानी हो सकती है. चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों अपेक्षित सफलता की कमी रहेगी. सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.



मिथुन- इस सप्ताह परिवार में सामंजस्य की कमी रहेगी. परिवार में वाद विवाद भी संभव है. जमा पूंजी के सहयोग की कमी रहेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. भोग विलास तथा सौंदर्य के प्रति आकर्षण बना रहेगा. विवादों से दूरी बना कर चलने का प्रयास करें. व्यय की अधिकता बनी रहेगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक पूंजी जमा करने के प्रयासों में जीवनसाथी के सहयोग से सफलता मिलेगी तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. बौद्धिक क्षमताओं का सहयोग तथा लाभ मिलेगा. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक जलजनित रोगों के कारण परेशानी हो सकती है. अचानक धन लाभ या अचानक धन हानि हो सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. अज्ञात डर या भय के कारण मानसिक तनाव मिल सकता है. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक भाग्य, साहस, पराक्रम और परिश्रम का सहयोग बना रहेगा. भाई बहन सहयोगात्मक रहेंगे. पराक्रम के साथ लिए गए जोखिम से धन लाभ होगा तथा सम्मान भी मिलेगा. कार्यों की प्रशंसा होगी. परिवार के सहयोग में कमी रहेगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी रहेगी, सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों में उत्साह में कमी रहेगी.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मुश्किल रहेगा, जिसके कारण परेशानी या बाधा बनी रहेगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. आंख तथा मुंह के रोग परेशान कर सकते हैं. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों सफलता मिलेगी.



कर्क- इस सप्ताह आपको परिवार के असहयोग का सामना करना होगा. जमा पूंजी के सहयोग में दिक्कत होगी, लेकिन अंततः सफलता मिल जाएगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. धार्मिक आस्था बनी रहेगी. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. व्यय की अधिकता बनी रहेगी. यात्रा संभव है. सौंदर्य और भोग विलास के प्रति आकर्षण बना रहेगा. विवादों से बचने का प्रयास करें. भाईयों और मित्रों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग के बाद भी कमी महसूस होगी. विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. सोमवार से मंगलवार की रात तक शारीरिक कमजोरी या अस्वस्थता या चोट आदि के कारण परेशानी या मानसिक कष्ट संभव है. व्यय परेशान करेगा. दूर के मित्रों या संबंधों का लाभ मिलेगा. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक जीवनसाथी का सुख और सहयोग मिलेगा, जिससे लाभ होगा. कार्यों में सहजता की कमी रहेगी तथा अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी. सामाजिक, राजनैतिक या सार्वजनिक क्षेत्र में कार्य करने वालों के प्रयास जारी रहेंगे तथा महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक जमा पूंजी तथा परिवार के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. जोखिम बना रहेगा. कष्ट एवं परेशानियों के बावजूद रास्ता मिल जाएगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल बना कर चलने का प्रयास करें.

प्रोफेशन- अधिकारी परेशान करेंगे, लेकिन सहयोग लेने में सफलता मिल जाएगी. बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा तथा धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता बनाए रहें.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



सिंह- इस सप्ताह आपको दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा, यात्रा में लाभ और सम्मान मिलेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. सौंदर्य तथा भोग विलास में रूचि जारी रहेगी. व्यय की अधिकता के कारण कर्ज भी लेना पड़ सकता है. परिवार के सहयोग की कमी के कारण जमा पूंजी का सहयोग मुश्किल रहेगा. लापरवाही तथा विवादित मामलों से बचने का प्रयास करें. भाई बहनों के सहयोग की कमी रहेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा तथा आय होगी. कार्य, नौकरी या व्यवसाय में प्रगति जारी रहेगी. यात्रा संभव है तथा यात्रा लाभकारी रहेगी. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक शारीरिक अस्वस्थता तथा विरोधियों के कारण दिक्कत होगी तथा मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है. व्यय बना रहेगा. दूर के मित्रों से सहयोग और लाभ मिलेगा. कार्यों में विलंब होगा तथा अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी रहेगी जिसके कारण वैवाहिक जीवन में असुविधा होगी, लेकिन मधुरता बनी रहेगी. लंबी यात्रा में लाभ और सम्मान मिलेगा. मानसिक तनाव हो सकता है.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में तालमेल बना कर चलने का प्रयास करें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव या सामंजस्य की कमी जारी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग की कमी रहेगी जिसके कारण कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परेशानी झेलना पड़ सकती है. बौद्धिक क्षमताओं का सहयोग मिलेगा तथा लाभ होगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण दिक्कत होगी, लेकिन नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव या अशांति बनी रहेगी.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कष्ट, बाधा या परेशानी जारी रहेगी. एकाग्रता एवं अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.

कन्या- इस सप्ताह माता के स्वास्थ्य में कमी रहेगी. भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में कमी रहेगी. दूर के संबंधों या मित्रों के सहयोग से धन लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. परिवारिक सामंजस्य की कमी रहेगी जिसके कारण जमा पूंजी का सहयोग मुश्किल रहेगा. विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक धन की प्राप्ति आसान और सहज तरीकों से होगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. नौकरी या व्यवसाय में अधिकारियों के सहयोग से सफलता मिलेगी. सम्मान में वृद्धि होगी. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. धन की प्राप्ति होगी. मित्र और भाई बहनों का सुख और सहयोग मिलेगा. चुस्ती फुर्ती तथा निर्णय लेने में तेजी बनी रहेगी. पराक्रम, साहस और परिश्रम का सहयोग मिलेगा. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक अस्वस्थता और विरोधियों की सक्रियता के कारण कष्ट होगा तथा धन का व्यर्थ व्यय होगा, कर्ज लेना पड़ सकता है. दूर के मित्रों का सुख और सहयोग मिलेगा या संबंधों से लाभ होगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. आलस्य तथा दुस्साहस भी बना रहेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग की कमी रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग जारी रहेगा. वैवाहिक जीवन में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी, बौद्धिक क्षमताओं का लाभ होगा. धन आगमन होगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि या शारीरिक कमजोरी के कारण परेशानी होगी, लेकिन नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी, दिक्कत और कष्ट उठाना पड़ेगा.



तुला- इस सप्ताह परिवार में तालमेल की कमी रहेगी. जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. यात्रा संभव है. व्यय के कारण परेशानी जारी रहेगी. दूर के मित्रों का सुख और सहयोग मिलेगा. लाभ और सम्मान भी मिलेगा. विवादों से बचने का प्रयास करें. विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा, जिससे दिक्कतों का निपटारा होगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष बना रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक परिश्रम करना पड़ेगा. परिश्रम के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. धार्मिक आस्था बनी रहेगी, लेकिन अंधविश्वास भी बना रहेगा. भाग्य सहयोग करेगा. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य, व्यवसाय या नौकरी में धन और सम्मान मिलेगा. माता का सुख और सहयोग मिलेगा. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक लापरवाही और आलस्य से बचने का प्रयास करें. पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी के कारण परेशानी रहेगी. विद्यार्थियों का उत्साह बना रहेगा. धन आगमन होगा. मित्रों और भाईयों का सहयोग मिलेगा.

संबंध- जीवनसाथी के साथ तालमेल और सामंजस्य की कमी के कारण परेशानी या दिक्कत होगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग कम रहेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों के सहयोग से कार्य, व्यवसाय या नौकरी में प्रगति होगी. बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता बरतें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी और संघर्ष जारी रहेगा.



वृश्चिक- इस सप्ताह आपको व्यय की अधिकता परेशान करेगी, कर्ज संभव है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. यात्रा संभव है. नजदीकियों के सहयोग की कमी महसूस होगी. साहस, परिश्रम और पराक्रम बना रहेगा, जिससे लाभ भी होगा. परिवार में सामंजस्य की कमी के कारण जमा पूंजी का सहयोग लेने में दिक्कत होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग की कमी रहेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. परिवार, बौद्धिक क्षमता और भाग्य का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में प्रगति होगी. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक परिश्रम की अधिकता रहेगी. महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. कार्यों में गति में कमी रहेगी. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा जिससे कार्यों में प्रगति होगी. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक माता के सुख और कृपा के बाद भी कमी महसूस होगी. भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग जारी रहेगा. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य, नौकरी या व्यवसाय में प्रगति होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल और सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन वैवाहिक जीवन का सुख और सहयोग जारी रहेगा.प्रेम संबंधों में मधुरता का लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परेशानी और कष्टों के बाद भी सफलता प्राप्त होगी.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में प्रगति होगी.



धनु- इस सप्ताह लंबी यात्रा संभव है. भाग्य का सहयोग मिलेगा जिससे कार्यों में प्रगति होगी तथा कष्टों में कमी होगी. भाईयों, परिवार और जमा पूंजी के सहयोग में दिक्कत होगी. विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. दूर के संबंधों या मित्रों के सहयोग से लाभ होगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. आलस्य से बचने का प्रयास करें. सोमवार से मंगलवार की रात तक जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा. शारीरिक स्वास्थ्य में कमी के कारण अस्वस्थता, कमजोरी और मानसिक परेशानी हो सकती है. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक माता, भौतिक संसाधन और परिवार के सुख और सहयोग में कमी या असंतोष के कारण परेशानी होगी तथा जमा पूंजी के सहयोग में परेशानी होगी. मानसिक तनाव हो सकता है. धनलाभ संभव है. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक परिश्रम, पराक्रम के साथ दुस्साहस भी बना रहेगा. भाई बहनों के सहयोग की कमी रहेगी. जोखिम, शारीरिक कष्ट या मानसिक तनाव जारी रहेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. दूर के मित्रों या संबंधों के कारण लाभ, सुख और सहयोग मिलेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल और सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन आर्थिक कार्यों में सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग की कमी रहेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परेशानी या संघर्ष जारी रहेगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. मानसिक तनाव, स्वास्थ्य में कमी, आंख की समस्या महसूस होगी, लेकिन रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में प्रगति जारी रहेगी.

मकर- इस सप्ताह आपको दूर के मित्रों या संबंधों का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान तथा धन की प्राप्ति होगी. यात्रा संभव है तथा यात्रा में लाभ होगा. विवादों से बचने का प्रयास करें. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. परिवार में सामंजस्य की कमी रहेगी जिसके कारण जमा पूंजी का सहयोग मुश्किल रहेगा. व्यय के कारण दिक्कत होगी. यात्रा संभव है. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. मित्र और भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक स्वास्थ्य में कमी या रोग आदि के कारण शारीरिक दुर्बलता या अस्व्स्थता बनी रहेगी. दूर के संबंधी सहयोग करेंगे. रोग और विरोधियों से परेशान होने के बाद ही नियंत्रण मिल पाएगा. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक जीवनसाथी के सहयोग से सभी कार्यों में प्रगति होगी तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. घर, परिवार में सुख और सम्मान बना रहेगा. कार्यों या जिम्मेदारी को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक पारिवारिक कार्यों के चलते व्यस्तता बनी रहेगी एवं परिवार का सहयोग मिलेगा. धन से सम्बन्धी कार्यों या पूंजी जमा करने के प्रयासों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नजदीकी लोगों के साथ तालमेल बनाए एवं साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में तालमेल की कमी रहेगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी रहेगी सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के असहयोग के कारण कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परेशानी होगी. दिक्कत कम करने का प्रयास करें.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. शारीरिक स्वास्थ्य में कमी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण जारी रहेगा.

करिअर- शिक्षा के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे. समय अनुकूल है, अवसर का लाभ उठाएं.



कुंभ- इस सप्ताह आपके विरोधियों के प्रयास विफल होंगे. दूर के मित्रों और संबंधों का सहयोग मिलेगा. व्यर्थ के विवादों में न उलझें. व्यय बना रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. भाईयों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग जारी रहेगा. परिवार के सहयोग के कारण और जमा पूंजी का सहयोग भी जारी रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. विरोधियों की गलतियों के कारण धन प्राप्ति में सफलता मिलेगी, लेकिन विवाद भी हो सकता है. विद्यार्थियों को भी दिक्कत या परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक परेशानी और अभाव जारी रहेगे, जिसके कारण दिक्कत और संघर्ष बना रहेगा. विरोधियों की सक्रियता, स्वास्थ्य में कमी और चोट दुर्घटना के कारण परेशानी बनी रहेगी, लेकिन नियंत्रण हो जाएगा. दूर के मित्रों या संबंधों का सहयोग मिलेगा. व्यय परेशान करेगा. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक विरोधियों की सक्रियता, स्वास्थ्य में कमी आदि के कारण परेशानी बनी रहेगी. आलस्य का प्रभाव रहेगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल और सामंजस्य की कमी के कारण वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में तालमेल की कमी रहेगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी रहेगी. सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग की कमी रहेगी. कार्यों में कष्ट, परेशानी या व्यवहारिक संघर्ष बना रहेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. पैरों में कष्ट, आंख की परेशानी, नींद में कमी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी.



मीन- इस सप्ताह आपको भाई बहन सहयोग करेंगे, लेकिन मित्रों और भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. दूर के संबंधों या मित्रों का सहयोग मिलेगा, जिससे धनलाभ और सम्मान मिलेगा. यात्रा संभव है. व्यय जारी रहेगा. भाग्य के सहयोग से दिक्कतों में कमी होगी. कार्यों में सफलता मिलेगी. माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी हो सकती है. परिवार में तालमेल की कमी के चलते जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. सौंदर्य और भोग विलास में रूचि के कारण धन का व्यय होगा. विरोधी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे, लेकिन नियंत्रण में सफलता मिल जाएगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी या व्यवसाय में सफलता मिलेगी तथा उन्नति भी होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग के बाद भी असंतोष रहेगा. बौद्धिक क्षमताओं का कार्य निष्पादन में सहयोग मिलेगा. मंगलवार की रात से शुक्रवार की दोपहर तक पारिवारिक, सामाजिक और कार्य क्षेत्र में जिम्मेदारियों का दबाब रहेगा. समय पर कार्य पूरा होने में संशय रहेगा. धन आगमन होगा. मित्रों और बौद्धिक दक्षता का लाभ मिलेगा. बौद्धिक क्षमता के सहयोग से धन लाभ मिलेगा. शुक्रवार की दोपहर से रविवार की रात तक आंख, मौसम और मानसिक तनाव के कारण दिक्कत हो सकती है. विरोधियों की सक्रियता के कारण दिक्कत होगी, लेकिन नियंत्रण हो जाएगा. विद्यार्थियों को सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में तालमेल और सामंजस्य की कमी के कारण दिक्कत रहेगी. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. रोगगार में स्थितियों के अनुकूल रहने के कारण सरलता बनी रहेगी तथा धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. विरोधियों के कारण भी धन लाभ हो सकता है.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. स्वास्थ्य के कारण परेशानी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में भटकाव और अभाव बना रहेगा.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...