साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों के विवाह में हो सकता है विलंब

जानिए कैसा जाएगा आपका आने वाला सप्‍ताह...

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 8:30 AM IST
साप्ताहिक राशिफल: इस राशि वालों के विवाह में हो सकता है विलंब
22 जुलाई से 28 जुलाई साप्ताहिक राशिफल
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 8:30 AM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात ले आता है तो कोई दिन कई अनपेक्षित चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी गुजरता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसा होगा 19 अगस्त से 25 अगस्त तक आपका आने वाला सप्‍ताह?



मेष- इस सप्ताह आपको बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. महत्वाकांक्षा का प्रभाव बना रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के मित्रों संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. साहस, परिश्रम और पराक्रम की कमी रहेगी. भाई बहनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. माता के स्वास्थ्य में कमी होगी. भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे, जिनका नियंत्रण चतुराई से करना होगा. तीर्थयात्रा या लंबी यात्रा संभव है. पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी. धन संग्रह के प्रयासों में सफलता मिलेगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक लापरवाही तथा व्यय की अधिकता बनी रहेगी. स्वास्थ्य में कमी रहेगी. मौसम का स्वास्थ्य पर असर रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक चुस्ती फुर्ती के साथ कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. उग्रता से बचने का प्रयास करें. सभी कार्यों में जीवनसाथी के सहयोग से सहजता बनी रहेगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. धन सम्पत्ति से जुड़े कार्यों में माता का सहयोग मिलेगा. परिवार के मान सम्मान में वृद्धि होगी. जलजनित रोगों के कारण स्वास्थ्य में कमी आ सकती है.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह की कमी रहेगी. दाम्पत्य जीवन में कुछ असंतोष रहेगा, लेकिन मधुरता भी बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता से सहयोग में चली आ रही कमी समाप्त होगी. बौद्धिक क्षेत्र से संबंधित व्यवसाय या बौद्धिक क्षमताओं के सहयोग से धन की प्राप्ति होगी तथा निश्चित और नियमित मार्गों से भी धन की प्राप्ति होगी. नौकरी की परेशानियां जारी रहेंगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि का प्रभाव रहेगा, लेकिन नियंत्रण में सफलता मिलेगी.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.
Loading...



वृषभ-

इस सप्ताह आपके स्वभाव में उग्रता और अनुशासन बना रहेगा. घर, वाहन और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. मित्र और भाई सहयोग करेंगे, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. पारिवारिक कार्यों और जिम्मेदारियों को परिश्रम और साहस के साथ पूरा करने का प्रयास करेंगे. बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. भाग्य के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. सोमवार से मंगलवार की रात तक मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. धन कमाने के प्रयासों में मेहनत सफल रहेगी तथा निश्चित और नियमित मार्गों से धन लाभ होगा. मित्र तथा भाई बहन सहयोग करेंगे. विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वास्थ्य में कमी रहेगी तथा विरोधी भी परेशान करने का प्रयास करेंगे, परेशानियों से बचने के लिए विरोधियों से समझौता करना पड़ सकता है. महिलाओं का सहयोग मिलेगा. दूर के मित्रों के सहयोग से लाभ होगा. साहस, परिश्रम और पराक्रम की जगह बौद्धिक क्षमताओं के सहयोग से परेशानी का सामना करने का प्रयास करेंगे. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक कला और सौंदर्य के प्रति आकर्षण बना रहेगा. कला और साहित्य से जुड़े लोग सम्मान प्राप्त करेंगे. परिश्रम से बचने का प्रयास करेंगे. जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है.

संबंध- जीवनसाथी के स्वभाव में उग्रता रहेगी, लेकिन सहयोग मिलेगा तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों का विवाह में बदलना संभव है. प्रेम संबंधों में लाभ और सुख बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता के सहयोग में कमी रहेगी, लेकिन अधिकारियों के सहयोग से लाभ होगा तथा नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी. व्यवसाय में संघर्ष बना रहेगा, हानि या अपमान भी झेलना पड़ सकता है. नियमित तथा कई मार्गों से धन लाभ होगा.

स्वास्थ्य- किसी न किसी न कारण मन में अज्ञात भय रहेगा. शारीरिक कमजोरी का प्रभाव रहेगा. यौनरोग या चोट दुर्घटना से बचने के प्रयास करें.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति मार्ग में किसी न किसी प्रकार की बाधा बनी रहेगी.



मिथुन- इस सप्ताह आपकी साहस, दुस्साहस, परिश्रम, पराक्रम और जोखिम पूर्ण कार्यों में भागीदारी रहेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे. कार्यों में सफलता के लिए सहजता की कमी रहेगी और अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. तर्क का प्रभाव रहेगा. माता की कृपा रहेगी, परिवार के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के मित्रों के सहयोग से लाभ होगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. नौकरी में सफलता मिलेगी. पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. महिलावर्ग का सहयोग महत्वपूर्ण रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक धन आगमन बना रहेगा, लेकिन व्यय से बचने का प्रयास करेंगे. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. मन, बुद्धि तथा विवेक से प्रसन्नता रहेगी. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक रोग आदि के कारण स्वास्थ्य में कमी रहेगी. कला और सौंदर्य के प्रति आकर्षण बना रहेगा. आवश्यकता अनुसार धन उपलब्ध रहेगा. सम्मान में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य पर मौसम का असर रहेगा. विरोधियों की सक्रियता के कारण धन व्यय होगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य तथा वैचारिक मतभेदों के कारण सामंजस्य और तालमेल की कमी हो सकती है. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ होगा. प्रेम विवाह संभव है.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग और कृपा बनी रहेगी, जिससे कार्यों में प्रगति होगी. धन प्राप्ति के लिए परेशानी झेलना पड़ सकती है.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव या अशांति के कारण परेशानी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता जारी रहेगी.



कर्क- इस सप्ताह आपको वाणी और व्यक्तित्व का लाभ प्राप्त होगा. आत्मबल, स्वाभिमान और पराक्रम बना रहेगा. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. धन संचय के प्रयासों में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों या समाज से जुड़े कार्यों में व्यस्तता रहेगी तथा धन भी खर्च होगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. लापरवाही से व्यय करने से बचने का प्रयास करें. भोग विलास के प्रति आकर्षण जारी रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक धर्म और आध्यात्म के प्रति झुकाव रहेगा. स्वभाव में सौम्यता रहेगी तथा आत्मबल का सहयोग मिलेगा. कथनी करनी में एकरूपता होगी. भाग्य के सहयोग से आवश्यक कार्यों में प्रगति होगी. बौद्धिक क्षमता, साहस और परिश्रम का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक चुस्ती, फुर्ती, उग्रता और महत्वाकांक्षा रहेगी. वरिष्ठों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक स्वभाव में सौम्यता रहेगी. कला तथा सौंदर्य के प्रति आकर्षण रहेगा. व्यक्तित्व का प्रभाव होगा. आसानी से धन प्राप्त होगा. मित्र, भाई बहन सहयोग करेंगे.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख की कमी तथा तनाव और परेशानी भी झेलना पड़ेगी. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी, लेकिन सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा. आय से संतोष रहेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता बनाए रखें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. नेत्र और निंद्रा रोग, त्वचा रोग, पैरों की चोट के कारण दिक्कत हो सकती है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



सिंह- इस सप्ताह आपको व्यक्तित्व का लाभ मिलेगा. तनाव में कमी होगी, लेकिन स्वयं उग्रता और स्वाभिमान या अहंकार के प्रभाव में रहेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. लंबी यात्रा संभव है. व्यय की अधिकता के कारण परेशानी होगी. कर्ज संभव है. परिवार में वैचारिक मतभेद होंगे. पार्टनर से धोखा मिल सकता है. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. बौद्धिक क्षमता के सहयोग से सम्मान में वृद्धि होगी. विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है. सोमवार से मंगलवार की रात तक जलघात, जलजनित रोग या चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता बनाए रखें. नेत्रों में दर्द या परेशानी हो सकती है. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक चुस्ती फुर्ती के साथ कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा तथा कार्यों में सफलता मिलेगी. यात्रा में लाभ, सुख और सम्मान मिलेगा. परेशानी में बौद्धिक क्षमता का लाभ होगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक माता पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यापार के विस्तार या वृद्धि का प्रयास सफल रहेगा. माता को स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेदों के कारण सामंजस्य की कमी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग में कमी के साथ तनाव भी झेलना पड़ सकता है.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में सतर्कता बनाए रखें, हानि संभव है. नौकरी में स्थिति में सुधार होगा तथा स्थिति अनुकूल रहेंगी. एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में कमी के कारण परेशानी होगी, लेकिन रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता है.



कन्या- इस सप्ताह आपका स्वाभिमान प्रबल रहेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ होगा. लंबी यात्रा संभव है. साहस और परिश्रम से बचने का प्रयास करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. छिप कर वार करने वालों के कारण परेशानी हो सकती है. सामाजिक कार्यों में रूचि रहेगी, लेकिन लापरवाही बनी रहेगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी. माता के स्वास्थ्य की परेशानी जारी रहेगी. भोग विलास के कार्यों में रूचि रहेगी तथा धन व्यय भी करना पड़ सकता है. परिवार में वैचारिक मतभेद बने रहेंगे. सोमवार से मंगलवार की रात तक जीवनसाथी के प्रसन्न और मनोकूल रहने के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता रहेगी. कार्यक्षेत्र में या आय से जुड़े कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मित्र सहयोग करेंगे. माता का स्नेह और कृपा बनी रहेगी. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वभाव में उग्रता और विवाद हेतु तत्परता बनी रहेगी, जिसके कारण मित्रों और भाईयों के सहयोग में परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य की परेशानी आ सकती है. जल और अग्नि से सतर्कता रखें. धन की कमी महसूस होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक अपेक्षित धन की प्राप्ति आसानी से होगी. स्वभाव में सौम्यता रहेगी. धार्मिक आस्था के साथ भाग्य का सहयोग मिलेगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे. परिश्रम पराक्रम से बचने का प्रयास करेंगे, लेकिन दुस्साहस बना रहेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलें. वैवाहिक जीवन में असंतोष, तनाव, सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन मधुरता भी बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग की कमी रहेगी. बौद्धिक क्षमता के सहयोग से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. एक से अधिक मार्गों से धन का आगमन होगा. बौद्धिक क्षेत्र के व्यवसाय में विस्तार और धन लाभ होगा. एक से अधिक साधनों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- छोटी छोटी बीमारी के कारण परेशानी हो सकती है. चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में अभाव और परेशानियों के बाद भी सफलता मिलेगी.



तुला- इस सप्ताह आपकी महत्वाकांक्षा प्रबल रहेगी, बल्कि और बढ़ सकती है, जिसके कारण आप जोखिम भी उठाने का प्रयास कर सकते हैं. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. धन प्राप्ति के प्रयासों में परिजनों और जीवनसाथी का सक्रिय सहयोग मिलेगा. धन संग्रह के प्रयास सफल रहेंगे, लेकिन व्यय भी अधिक होगा. लंबी यात्रा संभव है. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. सार्वजनिक कार्यों में लगे लोगों को पद, सम्मान और ख्याति प्राप्त होगी. जीवनस्तर में सुधार होगा. माता तथा भौतिक संसाधनों के सहयोग में असुविधा हो सकती है. सोमवार से मंगलवार की रात तक जलघात या जलजनित रोगों से बचने का प्रयास करें. माता पिता के सहयोग में कमी रहेगी. विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी. व्यय उम्मीद से ज्यादा रहेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से सुख और लाभ होगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक चुस्ती फुर्ती के साथ स्वभाव में उग्रता रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सेवा या नौकरी के माध्यम से धन की प्राप्ति होगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक स्वयं के तथा माता के स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है. रोजगार के मामलों में अस्थिरता और परेशानी बनी रहेगी. परिजनों के साथ वैचारिक मतभेद के चले जमा पूंजी का सहयोग मुश्किल रहेगा.

संबंध- जीवनसाथी के साथ सामंजस्य जरूरी है. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ होगा, बेमेल प्रेम संबंधों के कारण तनाव या बदनामी भी हो सकती है.

प्रोफेशन- एक से अधिक साधनों से उम्मीद से अच्छा धन लाभ होगा. पिता का सहयोग जारी रहेगा तथा नौकरी में प्रगति होगी, लेकिन बहस, वादविवाद या वैचारिक लड़ाई में न पड़ें, अन्यथा परेशानी हो सकती है. धन लाभ होगा. गुप्त या प्रकट मार्गों से भी धन लाभ संभव है.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. ह्रदय रोग और किडनी रोग के मरीज सतर्कता रखें.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानियां, बाधाएं या रूकावटें बनी रहेंगी, लेकिन सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस सप्ताह आपको अपनी माता से, अपने जन्मस्थान से दूर जाना पड़ सकता है. लंबी यात्रा की तैयारी रखें. भौतिक संसाधनों की उपलब्धता के बाद भी उपभोग में असंतोष रहेगा. परिश्रम और पराक्रम बना रहेगा. संतान संबंधी कष्ट हो सकते हैं. परेशानी का सामना करने मे युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा. भाई बहनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. धार्मिक आस्था के साथ भाग्य का सहयोग मिलेगा. जीवन स्तर में सुधार होगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. सोमवार से मंगलवार की रात तक धैर्य के साथ महत्वाकांक्षा का प्रभाव रहेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. विद्यार्थियों के लिए उपयोगी समय है. बौद्धिक क्षमता, प्रतिभा और परिश्रम के सहयोग से लाभ होगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक मौसम के कारण स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है. क्रोध और विवाद हेतु तत्परता बनी रहेगी. विरोधी सक्रिय होने के बाद स्वयं शांत हो जाएंगे. कार्यों में अधिक परिश्रम की आवश्यकता है. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. यात्रा संभव है. व्यय अधिक होगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. परिश्रम की अधिकता के साथ महत्वाकांक्षा रहेगी. कार्यों में प्रगति होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. अहंकार से बचने का प्रयास करें.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग के साथ मधुरता बनी रहेगी, प्रेम संबंधों का विवाह में बदलना संभव है. जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा के बाद भी हर कार्य में सहयोग मिलेगा तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग कार्यों में सहयोग करेगा. पैतृक व्यवसाय से जुड़े लोग अच्छी प्रगति करेंगे. औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले धन के साथ सम्मान भी पाएंगे. नौकरी में परेशानी बनी रहेगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें, पैरों में चोट के कारण परेशानी हो सकती है. मानसिक तनाव हो सकता है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में समय का सहयोग मिलेगा. प्रयास करें अच्छी सफलता मिलेगी.



धनु- इस सप्ताह आपको भाग्य के सहयोग के चलते सभी सुख साधन सहज उपलब्ध रहेंगे. धार्मिक आस्था के प्रभाव में धार्मिक यात्रा भी संभव है. दुस्साहस, परिश्रम और पराक्रम तथा जोखिम उठाने के कारण कार्यों में सफलता मिलेगी. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. लापरवाही तथा व्यय की अधिकता रहेगी. दूरस्थान से अच्छा लाभ होगा. परेशानियों और विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में सहयोग की कमी रहेगी तथा जमा पूंजी का सहयोग मुश्किल रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण रहेगा तथा विरोधियों के कारण नए अवसर या लाभ भी मिल सकता है. सोमवार से मंगलवार की रात तक महत्वाकांक्षा प्रबल रहेगी. माता के स्वास्थ्य में दिक्कत हो सकती है. बौद्धिक क्षमता, प्रतिभा और परिश्रम का लाभ होगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वभाव में क्रोध, उग्रता, चंचलता और महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. शिक्षा या बौद्धिक स्तर के कारण सम्मान मिलेगा. उम्मीद से अच्छी आय होगी, लेकिन आय प्राप्ति के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. मित्रों और भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक शारीरिक और मानसिक परिश्रम करना पड़ेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. व्यय परेशान करेगा. आंख में दर्द हो सकता है.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की समस्याओं, मतभेदों और मनभेद के कारण वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर चलना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें, सुख और लाभ बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. नौकरी में अधिकारियों की कृपा रहेगी. व्यवसाय में धन के साथ प्रतिष्ठा और ख्याति मिलेगी, लेकिन व्यवसाय में अस्थिरता के साथ परिवर्तन भी संभव है. आसान तरीकों से धन प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने का प्रयास करें. मानसिक तनाव के कारण परेशानी होगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता के लिए सघन प्रयासों की आवश्यकता है.



मकर- इस सप्ताह आपको दुस्साहस, पराक्रम के साथ आत्मबल का सहयोग मिलेगा. परिवार और जमा पूंजी के सहयोग में दिक्कत होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यय की अधिकता रहेगी, आवश्यक धन की कमी के चलते कर्ज लेना पड़ सकता है. भाईयों के सहयोग की कमी रहेगी, मित्र सहयोग करेंगे. विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है. धार्मिक आस्था के साथ भाग्य का सहयोग मिलेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. लंबी यात्रा संभव है. सोमवार से मंगलवार की रात तक साहस और पराक्रम बना रहेगा. भाई बहनों का अच्छा सहयोग मिलेगा. सभी कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रूचि बनी रहेगी. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक चुस्ती फुर्ती रहेगी. व्यर्थ की बहस से बचने का प्रयास करें. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी, शक तथा विवाद संभव है. द्रव पदार्थों, कीमती सुगंधित पदार्थों, सौंदर्य वस्तुओँ, खाद्य पदार्थों के व्यवसाय में लगे लोग लाभ में रहेंगे. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक भोग विलास के प्रति आकर्षण बना रहेगा. शिक्षा तथा कला के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे. मित्रों के स्वार्थ और लालच सामने आ सकते हैं. घर परिवार में वातावरण सुखद रहेगा.

संबंध- जीवनसाथी के शारीरिक या मानसिक परेशानी के चलते दिक्कत या असुविधा हो सकती है, लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग जारी रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग लेने में दिक्कत होगी. सामंजस्य का अभाव रहेगा. आकस्मिक धन लाभ संभव है. धन कमाने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. नौकरी या व्यवसाय में फेरबदल संभव है. आय या धन प्राप्ति से जुड़े कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. पैरों में चोट लग सकती है. रोग आदि का प्रभाव हो सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में प्रगति होगी तथा कला के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे.



कुंभ- इस सप्ताह आपकी महत्वाकांक्षा चरम पर रहेगी. स्वाभिमान के साथ व्यक्तित्व का प्रभाव रहेगा. भाई सहयोग करेंगे. संतान पक्ष से निराशा रहेगी. जीवनस्तर में सुधार होगा. धार्मिक आस्था के साथ भाग्य का सहयोग मिलेगा. विरोधियों की गतिविधियों या चालबाजियों के कारण भय बना रहेगा, लेकिन भाग्य के सहयोग से नियंत्रण में सफलता मिलेगी. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ, सुख और ख्याति मिलेगी. लंबी यात्रा संभव है. व्यय परेशान करेगा. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. भोजन तथा भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक परिवार में विवाद या सामंजस्य की कमी रहेगी. स्वास्थ्य पर मौसम का असर रहेगा. रोगों और विरोधियों के कारण जमा पूंजी खर्च हो सकती है, लेकिन आवश्यक धन की व्यवस्था हो जाएगी. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक दुस्साहस, परिश्रम, पराक्रम रहेगा, लेकिन परेशानी में घबराहट के कारण परेशानी होगी तथा आत्मबल की कमी रहेगी. भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. सफलता के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक कार्य के प्रति समर्पण बना रहेगा तथा कार्य पूरा करने का प्रयास करेंगे. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. माता के स्वास्थ्य में कमी होगी. आवास तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग सहज रहेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य की कमी रहेगी, अपमान और तनाव भी झेलना पड़ सकता है. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ होगा, लेकिन असंतोष बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग से पद, प्रतिष्ठा, धन और सम्मान की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में परिवर्तन का लाभ होगा तथा परिवर्तन उपयोगी रहेगा. एक या एक से अधिक नैतिक या अनैतिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- चर्म रोग, जलजनित रोग, मानसिक तनाव रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में भटकाव, अभाव, दिक्कत, बाधा या परेशानी बनी रहेगी.



मीन- इस सप्ताह विरोधियों पर आपका नियंत्रण रहेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ होगा. कार्यों के कारण मान सम्मान में वृद्धि होगी. व्यय परेशान करेगा, लापरवाही तथा भोग विलास के प्रति आकर्षण बना रहेगा. महत्वाकांक्षा के कारण मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. परिवार तथा जमा पूंजी के सहयोग में कमी रह सकती है. आवश्यक धन की कमी के कारण कर्जा लेना संभव है. माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग जारी रहेगा, लेकिन असंतोष बना रहेगा. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. यात्रा में लाभ, सुख और सम्मान मिलेगा. सोमवार से मंगलवार की रात तक आचरण तथा विचारों में पवित्रता रहेगी. बौद्धिक क्षमताओं का लाभ होगा. निर्णय में बौद्धिक दक्षता का लाभ होगा. स्वभाव में सौम्यता बनी रहेगी. शिक्षा, संतान और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. मंगलवार की रात से गुरूवार की रात तक स्वभाव में चुस्ती, फुर्ती के साथ उग्रता का प्रभाव रहेगा. परिवार का स्नेह और सम्मान मिलेगा. पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. संतान का सहयोग मिलेगा. गुरूवार की रात से रविवार की दोपहर तक परिश्रम, पराक्रम, साहस और कल्पनाओं का प्रभाव रहेगा. कला या बौद्धिक क्षमता से जुड़े कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी. शिक्षा तथा संतान से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. धार्मिक आस्था के साथ भाग्य का सहयोग मिलेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ होगा. प्रेम संबंधों का विवाह में बदलना संभव है. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता के सहयोग में कमी रहेगी, लेकिन अधिकारियों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में श्रेष्ठ धनलाभ होगा. बौद्धिक साधनों से संबंधित कार्य, व्यवसाय या नौकरी में अच्छा धन लाभ होगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना, नेत्र रोग, नींद की कमी, घात अपघात की संभावना बनी रहेगी. घुटने के दर्द के कारण दिक्कत हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

 

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 5:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...