होम /न्यूज /एस्ट्रो /

खुद कहने की बजाए दूसरों की बात सुनें इस राशि वाले...

खुद कहने की बजाए दूसरों की बात सुनें इस राशि वाले...

जानिए कैसा जाएगा आपका दिन

जानिए कैसा जाएगा आपका दिन

जानिए, क्या कह रहे हैं आपके सितारे.

    हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.



    मेष- चंद्रमा आज आपकी राशि से छठे भाव में है. आज का आपका दिन बहुत अच्छा और खुशनुमा रहेगा. आप आमतौर पर दिन भर बहुत प्रसन्न रहेंगे. आज आपको मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी होगी, लेकिन कुल प्रसन्नता का स्तर ऐसा रहेगा कि जरा भी थकान महसूस करने की नौबत नहीं आएगी. आज आपके मन में अपने मित्रों और कुछ रिश्तेदारों को लेकर बहुत सारी बातें चलती रहेंगी. आप एकतरफा ढंग से चल रहे रिश्तों से संभवतः परेशान हो रहे हैं. आज आप अपनी मित्र मंडली में, और मित्रों–परिचितों के साथ अपने संबंधों में थोड़ा परिवर्तन करेंगे. कई ऐसे लोगों को, जिन्हें आप अपना मित्र समझते थे, और जिनके साथ आप पूरे अपनत्व से बात करते थे, आज उनको लेकर आपके मन में थोड़ा संदेह होगा. आप उनसे अपने संबंध और संवाद का स्तर थोड़ा सा कम करेंगे, और इससे आपके इसी संदेह की पुष्टि होगी कि वे अपनी ओर से आपसे ज्यादा संबंध रखना नहीं चाहते हैं. इन घटनाओं को लेकर आपके मन में जरा भी तनाव नहीं रहेगा. आप अपने कार्य क्षेत्र में आज स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे. लेकिन दफ्तर में आपकी मेहनत का श्रेय आपका ही कोई सहकर्मी बहुत चालाकी से स्वयं ले सकता है. सावधान रहें. सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी.

    संबंध- अगर किसी के लिए आपके मन में एकतरफा मोह जैसी स्थिति है, तो संभव है कि वह व्यक्ति भी आज आपकी ओर थोड़ी रुचि प्रदर्शित करे. आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति अपना प्रेम जताने में बहुत सफल रहेंगे. आज आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नौकरी में आप अच्छी प्रगति करेंगे. मेहनत ज्यादा रहेगी. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. आपमें चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा. आप अपने मेहनत से संतुष्ट रहेंगे.



    वृष- आज चंद्रमा आपकी राशि से पांचवे भाव में रहेगा. आज के दिन आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा. आज आपके नौकरी धंधे के क्षेत्र में, पैसों से जुड़े मामलों में और आपके निजी और पारिवारिक जीवन में भी आपको कई कठिन कार्य निपटाने होंगे. कुछ परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण भी बन सकती हैं. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, या अपनी वर्तमान नौकरी में ही किसी तरह की प्रगति की कोशिश में हैं, तो आज आपको अपना पक्ष समझाने में काफी जद्दोजहद करनी होगी. अगर आपके कार्यक्षेत्र में आपको कोई कठिन काम सौंपा गया है, तो अपने साथियों को उस काम में जुटने के लिए सहमत कराने में परेशानी होगी. आप किसी पारिवारिक मसले को लेकर बहुत जिद्दी रवैया अपनाएंगे, और इसके कारण अपने जीवनसाथी के साथ आपके जटिल मतभेद हो सकते हैं, जिन्हें सुलझाने के लिए लंबी बात करनी होगी. आपका जीवनसाथी आज आपके किसी भी तर्क को सुनने-मानने के लिए तैयार नहीं होगा. हर क्षेत्र में, अवांछित प्रतिक्रियाओं और स्थितियों से बचने के लिए आपको दूसरों से बात करते समय सावधान रहना होगा. आज आप कोई कोई बड़ा निर्णय न लें.

    संबंध- आज के दिन किसी तरह के मतभेद और कलह से बचने के लिए आप अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, और बेहतर रहेगा कि आपका जीवनसाथी जो कहता हो, उसे ही मान लें. पारिवारिक मामलों पर बातचीत आज स्थगित ही रखें.

    प्रोफेशन- अपनी ही अटका पैसा प्राप्त करने के लिए कई जतन करने होंगे. आज आपकी पैसों की स्थिति कमजोर ही रहेगी. नौकरी में दिन भर संघर्ष के बाद भी काम से असंतोष रहेगा.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. आपको मौसम से भी सावधान रहना होगा. दांतों और आंखों में कोई परेशानी हो सकती है.

    करिअर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में बहुत मन लगेगा. लेकिन लिखित परीक्षा में आपसे कोई गलती हो सकती है. इंटरव्यू सफल रहेगा, फिर भी सोच-समझकर ही उत्तर दें.



    मिथुन- आज आप जितने सहज, तनावमुक्त और सामान्य रहेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. आज का दिन भी आपके लिए अपेक्षाकृत शांत और सामान्य ही है. आज कोई विशेष भागदौड़ की स्थिति नहीं है. आपकी नियमित सुख-सुविधाओं में आज कुछ कटौती होगी. आज आपके सामने मूल समस्या भावनात्मक है. किसी चुनौतीपूर्ण स्थिति के सामने आप अपना भावनात्मक नियंत्रण खो सकते हैं और यहां से आपके लिए परेशानियां पैदा हो सकती हैं. धैर्य बनाए रखेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आपके मन में कई तरह के भ्रम रह सकते हैं, और आपको उन पर नियंत्रण रखना होगा. आज आपके कामकाज-नौकरी और घर में या तो काम ही बहुत कम रहेगा, या उन काम में आपकी भूमिका ही नाममात्र की रहेगी. अगर इन दोनों में से कोई भी स्थिति नहीं है, तो आपका स्वयं का मन ही काम करने का नहीं रहेगा. जो भी स्थिति बने, खासतौर पर जब काम का नेतृत्व किसी और को दिया जाए, तो आप उसका प्रतिरोध करने की कोशिश न करें. इसकी आवश्यकता ही नहीं है. दूसरे लोग गलत-सही जैसा करना चाहें, उन्हें करने दें. आप धैर्य बनाए रखें. जो काम उनके वश का ही नहीं है, उसके लिए फिर आपको ही याद किया जाएगा. आज आपको किसी लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है. निजी जीवन में हल्की कठिनाई रहेगी. यहां भी आप मामला धैर्य से सुलझाने की कोशिश करें.

    संबंध- आज आप अपनी धारणा सकारात्मक रखेंगे, तो अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध सकारात्मक रहेंगे. अन्यथा अनबन हो सकती है.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर ही रहेगी. व्यापार में भाग्य का साथ कम ही मिलेगा. नौकरी में आपका काम में मन नहीं लगेगा. अपना भावनात्मक संतुलन बनाए रखें.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. स्वास्थ्य पर मौसम का प्रभाव हो सकता है. मानसिक तनाव भी रहेगा.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को बहुत मेहनत करनी होगी, लेकिन आपकी दिनचर्या अस्तव्यस्त रह सकती है. पेंडिंग काम का दबाव रहेगा.



    कर्क- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपको अपने उद्देश्यों में, प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. आज आप ऐसा कुछ करेंगे, जिससे आप अपनी क्षमता और योग्यता प्रदर्शित होती हो. आपका यश भी बढ़ेगा और प्रतिष्ठा भी. आपका ही कोई नजदीकी व्यक्ति आपका भावनात्मक शोषण करता आ रहा है. आज फिर वह यही करेगा, और आप सबकुछ जानते-समझते हुए भी उसे ऐसा करने देंगे. आपकी ना-नुकुर का भी उस पर कोई असर नहीं होगा. अगर आप अपने साथ के किसी व्यक्ति के स्वभाव-व्यवहार से नाराज हैं, तो आज वह स्वभाव-व्यवहार को सही साबित करने के लिए लंबा भाषण देगा. आपको अच्छी तरह पता रहेगा कि उसकी बातों में जरा भी सच्चाई नहीं है, लेकिन फिर भी, विशुद्ध अपनेपन की भावना में, आप उसकी बातों को स्वीकार कर लेंगे. जो व्यक्ति बार-बार आपसे किसी बहाने से पैसे लेता रहता है, आज आप उसे फिर पैसे दे देंगे. आपके साथ लगातार धोखा हो रहा है, लेकिन आप इसे मानने के लिए राजी नहीं होंगे. आप को इस तरह की भावनात्मक कमजोरियों से बाहर निकलना होगा. अन्यथा आप धीरे-धीरे किसी बड़ी परेशानी में भी पड़ सकते हैं. दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा. आज आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

    संबंध- आज आपकी अतिभावुकता प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में बाधा बनेगी. संयत रहें. प्रेमी आज विवाह का फैसला कर सकते हैं.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी. स्वयं पर धन खर्च करेंगे. नौकरी में आपके कामकाज से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपमें दिन भर चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को आत्मप्रशंसा से बचकर रहना होगा. उपलब्धियां आपको मिलेंगी, लेकिन उनकी चर्चा स्वयं न करें.



    सिंह- चंद्रमा आज आपकी राशि से वाणी के भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए सामान्य ही रहेगा. आज आपको अपनी नियमित कामकाज में भी थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. दिन भर थोड़ी अतिरिक्त सावधानी बरतें. खासतौर पर दूसरों के साथ कोई भी बात बहुत सोच-समझकर ही करें. कोई बड़ा फैसला लेने की स्थिति आपके सामने हो सकती है, जो नौकरी-धंधे से भी जुड़ा हो सकता है और आपके निजी और पारिवारिक जीवन से भी. लेकिन किसी भी हालत में, यह आपके लिए एख बड़े परिवर्तन का मोड़ है. स्थिति और अवसर ऐसा होगा कि निर्णय आपको ही लेना होगा. किसी से पूछने, सलाह करने का विकल्प आपके पास नहीं होगा. आप सबसे पहले स्वयं को, अपनी आकांक्षाओं को और अपनी पसंद-नापसंद को समझने की कोशिश करें. वास्तव में अगर आप किसी से सलाह करना चाहेंगे, तो वह भी यही पूछेगा कि आप स्वयं क्या चाहते हैं. फैसला करने में जल्दबाजी न करें. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें और ऊपरी चमक-दमक पर न जाएं. अपने आत्मविश्वास के बूते आप किसी जटिल समस्या का भी समाधान निकाल सकेंगे.

    संबंध- संतान की सफलता से आज आपको बहुत प्रसन्नता होगी. बुजुर्गों का भी आज आपको आशीर्वाद मिलेगा. विवाह तय हो सकता है. अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आज आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे.

    प्रोफेशन- आज खर्च ज्यादा होगा. परिवार में किसी पर धन खर्च करना होगा. नौकरी में आज आपके साथ के लोग आप पर हावी बने रहेंगे.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. पेट खराब हो सकता है. आंखों और दांतों में दर्द हो सकता है. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है.

    करिअर- आज विद्यार्थियों के लिए घर या हॉस्टल में पढ़ना ही बेहतर रहेगा. कैम्पस में समय खराब होगा. आपका पढ़ाई में खूब मन लगेगा.



    कन्या- आज चंद्रमा आपकी ही राशि में है. आज का दिन आपके लिए अच्छा है, हालांकि आपको इससे संतोष कम ही रहेगा. दिन बहुत शांति से और पूरे आराम से बीतेगा. आपको किसी तरह की कोई चुनौती नहीं आएगी. फिर भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा, और यथासंभव व्यावहारिक रहना होगा. दिन की सारी सकारात्मकता के बावजूद आपकी स्थिति- सावधानी हटी, दुर्घटना घटी– जैसी है. आज आपको अपने भाई-बहनों की ओर से कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके लिए बेहतर यही रहेगा कि आज आप उनसे थोड़ी दूरी ही बनाए रखें. अपने कार्यक्षेत्र में आज आप बहुत सहज और सफल रहेंगे, लेकिन मन में कभी-कभी बोरियत भी महसूस होगी. शाम को मित्रों के साथ गपशप या मनोरंजन की किसी और गतिविधि में आपको आनंद आएगा. मित्रों के साथ बातचीत से आपको अपने रोजगार की स्थिति में सुधार लाने का कोई विचार भी मिलेगा.

    संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बातचीत में यथासंभव शांत और विनम्र रहें. बार-बार तैश में आने या किसी बात पर भावुक होने की प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति सामान्य ही रहेगी. खर्च ज्यादा रहेगा. दफ्तर में आज अधिकारियों के साथ लंबी बात चलेगी. आज मेहनत ज्यादा और फल कम रह सकता है.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. ज्यादा तनाव न लें और ब्लड प्रेशर का ध्यान रखें.

    करिअर- आज विद्यार्थियों के लिए सिर झुकाकर सिर्फ मेहनत करने का दिन है. शिक्षक अगर आज आपकी अनदेखी करते हैं, तो उससे परेशान न हों.



    तुला- आज चंद्रमा आपकी राशि से बारहवां है. आज ग्रहों ने आपके लिए सुस्ती और निरुद्देश्यता का एक दुष्चक्र जैसा बना रखा है. सुस्ती और अनमनेपन के कारण आपका काम नहीं बनेगा, और काम नहीं बनने के कारण आपके मन में फिर सुस्ती का भाव हावी हो जाएगा. आज आपको भाग्य का साथ कम ही मिलेगा. उद्देश्यों को प्राप्त करने में विफलता के कारण मन में चिंता की स्थिति भी बनेगी. आज आप समझदारी से और थोड़ी चतुराई से काम लें, तो आपको सफलता भी मिल सकती है और कम से कम नकारात्मक परिणामों को टालने में आप सफल रहेंगे. आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने इरादे भी पक्के रखें, तो आपको सफलता मिलेगी. दफ्तर में या अन दायरे में कहीं भी, आज आप कानाफूसी की बातों, अफवाहों, साजिशों और गोपनीय या चोरी-छिपे चल रही बातों से आप दूर ही रहें. अगर आप इनमें पड़े, तो अपने लिए ही परेशानी पैदा कर लेंगे. दफ्तर में आज आप सिर्फ अपने काम से काम रखें. विनम्रता बनाए रखें.

    संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी से ज्यादा ही झुंझलाते रहेंगे और उसकी हर बात में मीन-मेख करते रहेंगे. आपके प्रेम और दाम्पत्य संबंधों के लिए आज का दिन ठीक नहीं है.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति ठीक-ठीक ही रहेगी. थोड़े पैसे बचाकर चलें, तो ठीक रहेगा. नौकरी में आज आपको सावधान रहना होगा, अधिकारियों से कोई दंड भी मिल सकता है.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. भोजन पर नियंत्रण रखें. पिता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को थकान और चिंता ज्यादा रहेगी. भविष्य को लेकर मन में आशंका भी हो सकती है. क्लास में अनुशासन बनाए रखें.



    वृश्चिक- आज चंद्रमा आपकी राशि से लाभ भाव में है. आज का दिन आपके लिए अच्छा है, हालांकि शनि की साढ़े साती का भी थोड़ा असर रहेगा. आज आपको अपने प्रयासों में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें, तो आपके लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना सरल रहेगा. आपको अपने मित्रों, परिवार के लोगों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग भी मिलेगा, जिसे वास्तव में आप स्वयं अपने कर्मों से अर्जित करेंगे. आपको जो भी महत्वपूर्ण काम सौंपा गया है, आप उस पर बिना किसी संकोच आगे बढ़ें. लेकिन जल्दबाजी जरा भी न करें. जल्दबाजी के कारण आप यह कार्य कोई महत्वपूर्ण बात समझे बिना ही शुरु कर देंगे, और फिर परेशान होते रहेंगे. जो भी करें, बिल्कुल निष्काम भाव से करें. यह अपेक्षा न रखें कि कोई आपको आपकी मेहनत के लिए कोई पुरस्कार देगा, या आपकी कोई ज्यादा प्रशंसा भी की जाएगी. आप उसकी अपेक्षा भी न रखें. वास्तव में आपकी आज की मेहनत आज आपकी नौकरी बरकरार भर रखने के लिए और आपके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए है. आज आपको घर-गृहस्थी का भी बहुत काम करना होगा, और वहां भी आप किसी से प्रशंसा पाने की अपेक्षा न रखें. सकारात्मक बात यह है कि आज आप कोई नई शुरुआत कर सकते हैं, जो आगे आपके लिए सफलता के द्वार खोलती जाएगी.

    संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध प्रसन्नतापूर्ण और मधुर रहेंगे. आपकी मीठी बातों से आपका साथी प्रसन्न रहेगा, लेकिन ज्यादा घुमा-फिराकर बात न करें.

    प्रोफेशन- आज आपको पैसों का अच्छा लाभ होगा. नौकरी में आप कोई बड़ा काम सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. आपकी पेशेवर छवि निखरेगी.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपमें ताजगी और फुर्ती दिन भर बनी रहेगी.

    करिअर- आज क्लास में, परीक्षा में या प्रतियोगिता में पूछे गए सवालों पर आप अपनी क्षमता जताने में सफल रहेंगे. आज मिलने वाले परिणामों से भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.



    धनु- आज चंद्रमा आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए उम्मीदों और सफलताओं से भरा रहेगा. आज आप अपने लक्ष्यों को बहुत ही सरलता से पूरा करने में सफल रहेंगे. आपका आत्मविश्वास आज चरम पर रहेगा और आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफल रहेंगे. साहित्य, कला, तकनीक या गणित क्षेत्र के किसी व्यक्ति से आज आप बहुत प्रेरित महसूस करेंगे और उसे देखकर आप स्वयं भी बहुत कुछ सीख लेंगे. अगर आप नौकरी की खोज में हैं, तो आज आपको सफलता मिलने की बहुत अच्छी संभवना है, हर संभव ढंग से प्रयास करें. आपको अपनी ओर से सिर्फ अपनी वाणी पर, अपने लिखे हुए शब्दों पर नियंत्रण और सावधानी रखनी होगी. कोई त्रुटि न छोड़ें और किसी पर वक्रोक्ति न करें, दोहरे अर्थों वाले शब्द प्रयोग न करें. आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपका संपर्क होगा, और यह संपर्क एक ही मुलाकात में एक टिकाऊ रिश्ते में बदल जाएगा.

    संबंध- विवाह तय हो सकता है. आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके बहुत मधुर संबंध रहेंगे. दोनों एक दूसरे की भावना बिना कहे ही समझ जाएंगे.

    प्रोफेशन- नौकरी मिल सकती है. आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नया निवेश आपके लिए लाभदायक साबित होगा. नौकरी में आप कोई कठिन काम भी बहुत सरलता से पूरा कर लेंगे.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. आपमें बहुत ऊर्जा रहेगा.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी होगी. शिक्षक एक के बाद एक काम आपको सौंपते जाएंगे. लेकिन आप सारा काम करने में सफल रहेंगे.




    मकर- भाग्य स्थान के चंद्रमा और चल रही साढ़े साती का घालमेल आपके आज के दिन को उतार-चढ़ाव भरा बनाए रखेगा. आप प्रसन्नता के साथ समय के प्रवाह के साथ बने रहें, उसका प्रतिरोध करने की कोशिश न करें. आज आप प्रगति और उन्नतिकारी परिणामों की अपेक्षा न रखें, लेकिन अपनी ओर से मेहनत पूरी करें. स्वयं को प्रसन्न बनाए रखें और दूसरों को भी प्रसन्न रखें. दिन भर धैर्य रखें. आज आपके विरोधी ही आपकी प्रगति का रास्ता साफ कर देंगे. अपने कार्यक्षेत्र में आप अपने सहकर्मियों के साथ किसी तरह के बहस-विवाद में न पड़ें. उन्हें जो करना हो, करने दें, आप न उन्हें टोकें, न उनके मामले में हस्तक्षेप करें. अनुशासन की सीख देने या बिना मांगी सलाह देने का काम गलती से भी न करें. आपके लिए कहीं बेहतर यह होगा कि आप अपने कार्यों और अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित रखें. इससे आपके अधिकारियों को यह समझ में आ जाएगा कि उनका काम आपके बिना नहीं चल सकता है. वास्तव में आज आपको बहुत हल्के प्रयास से बहुत लंबी छलांग लगाने का मौका मिलेगा. हो सकता है कि पदोन्नति की बात आपसे आज ही कह दी जाए. आज आपको अपने घरेलू मामलों पर, खासतौर पर घर आने वाले मेहमानों पर ध्यान देना होगा.

    संबंध- आज आपकी अतिसंवेदनशीलता अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों को प्रभावित करेगी. स्वयं पर नियंत्रण रखें.

    प्रोफेशन- आज पैसों की स्थिति को लेकर आपके मन में चिंता रह सकती है. नौकरी में काम का दबाव रहेगा. साथियों से समस्या होगी, लेकिन अधिकारियों से समर्थन मिलेगा.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. लेकिन आपको माता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को किसी बात को लेकर शिक्षकों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. कोई कठिन अध्याय आपको उलझाए रखेगा.



    कुंभ- आज चंद्रमा अष्टम है, और आपके राशिस्वामी की उस पर दृष्टि है. आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है. प्रयासों का सकारात्मक परिणाम प्राप्त करना आज थोड़ा मुश्किल रहेगा. आप स्वयं भी थोड़े भ्रम में रहेंगे, जिससे आपकी प्रगति भी बाधित होगी और आपके प्रयास भी. कुछ ऐसा भी हो सकता है, जो आपके हितों के प्रतिकूल हो. मन में संकोच, थोड़ी अज्ञात चिंता या भय और कंजूसी का भाव रहेगा. आप अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए सभी को धोखा देने या झूठी बात कह देने का रास्ता अपनाएंगे. आज आपकी कोई गोपनीय बात उजागर हो सकती है. बहुत संभव है कि कहीं कुछ जताने या स्वयं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने के लालच में आप स्वयं ही ऐसी कोई बात सार्वजनिक कर दें, जिसे आपको हर हालत में गोपनीय रखना चाहिए. बेहतर रहेगा कि आज आप दिन भर चुप्पी साधे रहें, धैर्य रखें और स्वयं कहने के बजाए दूसरों की बात सुनें. यात्रा हो सकती है.

    संबंध- आज आपकी अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ तीखी बहस हो सकती है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, जिस विषय पर बहस हो रही है, उसमें जरा भी गंभीरता नहीं है.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति कमजोर ही रहेगी. उधार भी लेना पड़ सकता है. नौकरी में आपको अपने नियमित काम पूरे करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. स्वास्थ्य पर मौसम का असर हो सकता है. पेट खराब हो सकता है.

    करिअर- आज विद्यार्थियों को कोई विशेष सफलता मिलने की संभावना नहीं है. यात्रा हो सकती है. मेहनत ज्यादा रहेगी.



    मीन- आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आज आपको अपने प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आपको अपनी कड़ी मेहनत का बहुत शानदार पुरस्कार भी मिल सकता है, जो वेतनवृद्धि से लेकर प्रमोशन तक किसी भी रूप में हो सकता है. लेकिन कोई भी सफलता आपको प्रसन्न नहीं कर पाएगी और आप स्वयं से, या अन्य लोगों से झुंझलाते ही रहेंगे. आपका ज्यादातर चिंतन स्वयं पर केन्द्रित रहेगा, और स्वयं से झुंझलाने का एक बड़ा कारण भी यही रहेगा. हालांकि आप दूसरों की बातों और हरकतों से विचलित नहीं होने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा आत्मनियंत्रण बहुत देर तक कर पाना कठिन होगा. आपकी बात सही है, और आज आपके लिए निर्णय बहुत फलदायी साबित होंगे. जीवन में जो भी बड़ा काम करना चाहते हैं, आज उस दिशा में कम से कम एक कदम जरूर बढ़ाएं. आपके प्रयासों का वांछित परिणाम आपको मिलेगा. आज आप अपनी वाणी को लेकर सावधान रहें. आपके मुख से निकले असंतुलित शब्दों का आपके विरोधी पूरा फायदा उठाएंगे.

    संबंध- आज आपके प्रेम या दाम्पत्य संबंधों के क्षेत्र में, आपके परिवार में बहुत सी सकारात्मक घटनाएं घटेंगी. जीवनसाथी के साथ बहुत प्रेम से बहुत अच्छा समय बीतेगा.

    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. कोई ऐसी घटना घटेगी, जिससे आपके मन से पैसौं की चिंता समाप्त हो जाएगी. नौकरी में आप अपनी प्रगति से संतुष्ट रहेंगे.

    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा.

    करिअर- आज अपनी उपलब्धियों के कारण विद्यार्थियों का यश बढ़ेगा. साथी आपसे ईर्ष्या भी कर सकते हैं. आपको ज्यादातर सफलता अपनी अतीत की मेहनत और चतुराई के बूते मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी.

    Tags: Horoscope

    अगली ख़बर