साप्ताहिक राशिफल,26 नवंबर से 3 दिसंबर: धनु राशि वाले करियर में पाएंगे तरक्‍की

जानिए, कैसा होगा आपका आने वाला एक सप्‍ताह.

News18Hindi
Updated: November 25, 2018, 3:59 PM IST
साप्ताहिक राशिफल,26 नवंबर से 3 दिसंबर: धनु राशि वाले करियर में पाएंगे तरक्‍की
जानें, क्या कहते हैं आपके सितारे
News18Hindi
Updated: November 25, 2018, 3:59 PM IST
हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (26 नवंबर से 3 दिसंबर ) आपके लिए कैसा रहेगा.


मेष- इस सप्ताह आपको पिता और परिवार के साथ सामंजस्य की कमी का सामना करना होगा.पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता की कमी रहेगी.रोग और विरोधियों की सक्रियता के कारण धन का व्यय होगा.तर्क या बहस से नुकसान होगा.तीर्थ यात्रा या लंबी दूरी की यात्रा संभव है.अच्छे कार्यों में धन और समय खर्च होगा.दूर के संबंधों तथा समाज का सहयोग मिलेगा.पारिवारिक व्यस्तता होगी.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक कार्यों की अधिकता रहेगी.माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा.साहस और परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा.धार्मिक आस्था रहेगी.भाग्य और भाई बहनों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्यों में प्रगति होगी.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा.कार्य, व्यवसाय या नौकरी में कुछ नया करने या फेरबदल करने के प्रयास हो सकते हैं.अधिकारियों के रूख में सकारात्मक परिवर्तन होगा.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक विद्यार्थियों को अपने प्रयासों में विशेष सफलता मिलेगी.नियमित साधनों से सहजता से धन प्राप्त होगा.मित्रों का सहयोग मिलेगा.बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक रोग और विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी.जिसके कारण मानसिक तनाव होगा.माता और भौतिक संसाधनों के सुख की कमी रहेगी.लंबी यात्रा संभव है.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.आंखों में परेशानी हो सकती है.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.जीवनसाथी के स्वस्थ और प्रसन्नचित्त रहने के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.धन प्राप्ति में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों की कृपा की कमी रहेगी.परिश्रम के सहयोग से किसी न किसी तरह से धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. अचानक धन प्राप्त हो सकता है.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.बाएं पैर में और आंखों में परेशानी हो सकती है.रोग आदि की सक्रियता परेशान करेगी.

करियर- शिक्षा प्राप्ति में परेशानियां बनी रहेंगी, लेकिन परिश्रम का परिणाम मिलेगा.
Loading...


वृषभ- इस सप्ताह आपको माता और भौतिक संसाधनों का सुख मिलेगा.पिता से सामंजस्य की कमी रहेगी.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.महत्वाकांक्षा के कारण कार्यों में जोखिम उठाना पड़ सकता है, जिसके कारण मानसिक तनाव होगा.तर्क और बहस हो सकती है.लंबी दूरी की यात्रा संभव है. विलासिता के साधनों पर धन का व्यय होगा.कार्यों में सफलता के लिए सभी संभव प्रयास जारी रहेंगे, जिसके कारण सफलता प्राप्त होगी. सोमवार से मंगलवार की सुबह तक भाई बहनों से सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन घर परिवार का सहयोग मिलेगा.जमा पूंजी का उपयोग सोच समझ कर करने से धन के अपव्यय को रोकने में सफल रहेंगे तथा पूंजी बढ़ाने में सफलता मिलेगी.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक कार्यों की अधिकता रहेगी.विरोधियों पर प्रभाव रहेगा, लेकिन स्वयं भी भयग्रस्त रहेंगे.भाई बहन और माता का सहयोग मिलेगा.भाग्य और धर्म का सहारा मिलेगा.कार्यों में प्रगति होगी.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक आत्मबल के बूते घर परिवार का सहयोग करते रहेंगें.पिता और अधिकारियों के साथ सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा.व्यवसाय में प्रगति के साथ समाज में सम्मान मिलेगा.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक श्रम और साहस में कमी रहेगी, लेकिन इस कमी की पूर्ति बौद्धिक क्षमता से करने का प्रयास करें.बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े किसी व्यवसाय में होने में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.अच्छे मार्गों से धन प्राप्त होगा.मित्र और भाई सहयोग करेंगे.

संबंध- जीवनसाथी के रूखेपन, उग्रता और महत्वाकांक्षा के कारण वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग धन प्राप्ति तथा प्रगति के मार्ग में सफलता दिलाएगा.प्रेम संबंधों की मधुरता बनी रहेगी.प्रेम संबंधों को विवाह में बदल के प्रयास होंगे या प्रस्ताव मिल सकता है.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में प्रगति और धनलाभ की स्थिति बनी रहेगी.विभिन्न मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- शारीरिक कमजोरी रहेगी.अज्ञात भय की स्थिति बनी रहेगी.रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव हो सकता है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कुछ परेशानी या बाधाओं के साथ सफलता मिलेगी.


मिथुन- इस सप्ताह आप साहस और परिश्रम के बल पर सफलता प्राप्त करेंगे.विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा.पिता और भाई बहनों से सामंजस्य की कमी रहेगी.दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा.लापरवाही के कारण खर्च की अधिकता रहेगी.स्वभाव की उग्रता, रूखापन और झगड़ालू विचारों के कारण मित्र भी सहयोग करने में कतराएंगे.प्रतिष्ठित लोगों से सहयोग मिलेगा.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक साहित्यिक या बौद्धिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग सम्मान पाएंगे.जीवनसाथी के सहयोग से दैनिक जीवन के कार्यों में सहजता बनी रहेगी तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.जोखिम या मुसीबत में बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी.घर परिवार का सहयोग मिलेगा.मौसम का स्वास्थ्य पर असर रहेगा.धन वृद्धि के प्रयासों के कारण मानसिक तनाव और अशांति का सामना करना पड़ेगा.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक पराक्रम, साहस और परिश्रम की अधिकता रहेगी.भाई बहन सहयोग करेंगे.धार्मिक आस्था प्रबल रहेगी.भाग्य का साथ मिलेगा.परिश्रम और जोखिम के बूते से धन के साथ सम्मान मिलेगा.परिवार के सहयोग में दिक्कत रहेगी.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक धन सम्पत्ति के मामलों में माता का सहयोग मिलेगा.अधिकारियों के रूख में सकारात्मक परिवर्तन होगा.व्यवसाय में प्रगति के साथ धन और सम्मान भी मिलेगा.समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा.जीवनसाथी के साथ स्वास्थ्य या विचारों की परेशानी रहेगी.प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग मिलेगा.

प्रोफेशन- अधिकारी वर्ग के साथ सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा अन्यथा परेशानी हो सकती है.कलात्मक कार्यों या विद्या क्षेत्र में काम करने वालों को सफलता मिलेगी.अच्छे मार्गों से तथा अन्य मार्गों से आय होगी.

स्वास्थ्य- हड्डी और आंख से संबंधित परेशानी हो सकती है.रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.चोट दुर्घटना से सावधानी आवश्यक है.
करियर- कलात्मक शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी.



कर्क- इस सप्ताह आपको परिवार और भाई बहनों का सहयोग मिलेगा.पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी.बौद्धिक क्षमता के साथ भाग्य, पराक्रम, साहस और परिश्रम का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्यों में प्रगति होगी.स्वभाव में उग्रता और रूखापन रहेगा.बाहरी या दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा.समाज के प्रतिष्ठित लोगों से लाभ मिलेगा.विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव रहेगा.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.छोटी छोटी स्वास्थ्य की परेशानी के साथ आंखों में परेशानी हो सकती है.विरोधी भी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक भाग्य, साहस, पुरूषार्थ और व्यक्तित्व का सहयोग मिलेगा.दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा तथा वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.कार्यों में सहजता बनी रहेगी.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक परिवारिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी.जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा.गलतफहमी के कारण परेशानी और तनाव होगा.चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. साहस, पराक्रम और परिश्रम में कमजोरी रहेगी.भाग्य तथा भाई बहन सहयोग करेंगे.माता तथा भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी.
संबंध- प्रेम संबंधों में मिठास की कमी रहेगी जिसके चलते परेशानी होगी.दाम्पत्य जीवन की परेशानियां बनीं रहेंगी.
प्रोफेशन- अच्छे मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा.नौकरी करने वालों को तनाव और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.व्यवसाय में धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.कलंक, मानसिक तनाव या विकारों के कारण परेशानी हो सकती है.
करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानियों के साथ सफलता मिलेगी.प्राप्त शिक्षा रोजगार में सहायक सिद्ध होगी.


सिंह- इस सप्ताह आपके स्वभाव में सौम्यता की कमी रहेगी, लेकिन महत्वाकांक्षा आप पर हावी बनी रहेगी.दुर्घटनाओें का बना रहेगा.माता पिता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा.भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी.व्यय की अधिकता रहेगी.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.मुसीबत में युक्तियों का प्रयोग लाभप्रद रहेगा.यात्रा संभव है.विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक कार्यों की अधिकता रहेगी.बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े किसी व्यवसाय के माध्यम से एक या एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.मित्र और भाई सहयोग करेंगे.दूर के संबंधों से धनलाभ तथा सम्मान मिलेगा.विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक भ्रमण, मनोरंजन आदि पर धन का व्यय होगा.रोग और विरोधी परेशान करने का प्रयास करेंगे.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक कार्य को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे.किसी न किसी कारण मानसिक तनाव परेशान करेगा.हाथ रोक कर धन खर्च करने का प्रयास करेंगे.दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा.जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक कार्यों के दबाव के साथ परिजनों के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी.जमा पूंजी के सहयोग में असंतोष मिलेगा.थोड़ा आकस्मिक धन प्राप्त हो सकता है.मौसम से संबंधित रोग और चोट दुर्घटना का खतरा रहेगा.
संबंध- विवाह में विलंब होगा.वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी रहेगी.प्रेम संबंधों में सामंजस्य की कमी के चलते सुख की कमी रहेगी और परेशानी या तनाव अधिक मिलेगा.

प्रोफेशन- कार्य, व्यवसाय या नौकरी में अधिकारियों के सहयोग के चलते प्रगति होगी.पिता और अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी.एक से अधिक साधनों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- शारीरिक परेशानी का अनुभव होगा.आंखों में परेशानी हो सकती है.रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति में विलंब का सामना करना पड़ेगा.



कन्या- इस सप्ताह दुस्साहस के साथ पराक्रम और परिश्रम बना रहेगा.साहसिक कार्यों में परिश्रम के बल पर धन के साथ सम्मान मिलेगा.भाई और पिता का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी.धार्मिक आस्था के कारण तीर्थ यात्रा संभव है.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी.विरोधियों पर प्रभाव काम करेगा.व्यय की अधिकता रहेगी.व्यवहार में सौम्यता की कमी रहेगी, जिसके कारण परेशानियां बनी रहेंगी.माता का स्वास्थ्य परेशान करेगा.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक तर्कशक्ति का प्रयोग लाभप्रद रहेगा.कई कार्यों में भागीदारी रहेगी.अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी तथा अधिकारियों का सहयोग लाभ प्रद रहेगा.माता पिता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा.कार्य-व्यवसाय या नौकरी के माध्यम से धन लाभ मिलेगा.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक परिश्रम, बौद्धिक कौशल और अच्छे साधनों से आसानी से धन लाभ मिलेगा.मित्र और भाई बहन सहयोग करेंगे.विद्यार्थियों को प्रयासों में सफलता मिलेगी.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक परिश्रमपूर्वक अर्जित धन के मुकाबले व्यय की अधिकता परेशान करेगी. लेकिन आवश्यकता अनुसार धन की व्यवस्था हो जाएगी, ऋण संभव है.मौसम के रोग तथा विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है.मित्रों और दूर के संबंधों से धन लाभ होगा.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक कार्यों की अधिकता परेशान करेगी.सफलता में असंतोष रहेगा, लेकिन धन की प्राप्ति होगी.दैनिक जीवन के कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलने के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

संबंध- दाम्पत्य जीवन की मधुरता बनी रहेगी.प्रेम संबंधों में खिंचाव के कारण सुख के साथ परेशानी होगी.

प्रोफेशन- तर्क-बहस या स्वभाव में सौम्यता की कमी के कारण अधिकारियों से सहयोग लेने में परेशानी होगी.पराक्रम और परिश्रम के आधार पर धन प्राप्त करने में सफलता मिलेगी.एक से अधिक मार्गों से धन प्राप्त होगा.कलाकारों का प्रदर्शन सम्मान दिलाएगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति में रूकावट या भटकाव की स्थिति बनेगी.


तुला- इस सप्ताह आपको पिता, परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा तथा धन जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी.मित्र और भाईयों के कारण धन लाभ होगा.व्यय की अधिकता परेशान करेगी.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.विवाद संभव है और सौम्यता की कमी रहेगी.विरोधियों पर प्रभाव बना रहेगा.सौंदर्य तथा भोग विलास के प्रति आर्कषण रहेगा.यात्रा संभव है.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.परेशानी में बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा.साहस और पराक्रम बना रहेगा.धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे नौकरी में सरलता रहेगी.माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. तरल पदार्थों के व्यवसाय में गति होगी.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक पिता का व्यवसाय या नौकरी करने वाले धन प्राप्त करेंगे.विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.मित्र और भाई सहयोग करेंगे.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक मौसम या जल के रोग आदि के कारण परेशानी हो सकती है.कार्यों का दबाव रहेगा.अधिकारियों में नाराजगी रह सकती है.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परिवर्तन संभव है.विरोधी भी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगें.

संबंध- प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने का प्रस्ताव मिल सकता है.जीवनसाथी की अनुकूलता के चलते वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.आकस्मिक और अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है.एक से अधिक मार्गों से धन लाभ की सम्भावना रहेगी.नौकरी में सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण रहेगा.मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.
करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कष्टों के साथ सफलता मिलेगी.


वृश्चिक- इस सप्ताह आपके स्वभाव में सौम्यता की कमी रहेगी, साथ ही परिश्रम और पुरूषार्थ अधिक रहेगा.पिता का सहयोग मिलेगा.माता और भौतिक संसाधनों से असंतोष मिलेगा.वादविवाद, कलह या झगड़े से बचने का प्रयास करें.धार्मिक आस्था रहेगी.भाग्य का सहयोग मिलेगा.धार्मिक या सामाजिक कार्यों से यात्रा संभव है.आवश्यकता के अनुरूप धन का आवक बनी रहेगी.समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी.विरोधियों की सक्रियता बनी रहेगी, लेकिन विरोधियों की गलतियों का लाभ भी मिलेगा.कार्यों की सराहना होगी.जोखिम में स्वयं को बचाने में सफल रहेंगे.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक यात्रा संभव है.बौद्धिक क्षमता का प्रयोग कर कार्यों का सम्पादन करने में सफलता पाएंगे.स्वास्थ्य की समस्या आ सकती है.परिवार का सहयोग मिलेगा.जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा.पूंजी जमा करने के प्रयासों में भी प्रगति होगी.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक धार्मिक आस्था रहेगी.भाग्य का सहयोग मिलेगा जिसके परिणाम रूवरूप मेहनत सफल रहेगी.यात्रा संभव है.परेशानियों एवं मानसिक तनाव से राहत मिलेगी.भाई बहन सहयोग करेंगे.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक पिता और अधिकारियों का सहयोग लाभप्रद रहेगा.धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा.यात्रा संभव है.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक आवश्यकता से अधिक न बोलें.परिश्रम के अनुरूप धन प्राप्त होगा तथा परिश्रम के अनुरूप ही सफलता मिलेगी.विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.धार्मिक कार्यों में भागीदारी मिलेगी.
संबंध- विवाह में विलंब होगा.जीवनसाथी का स्वभाव विपरीत होने के कारण वैवाहिक जीवन में असंतोष का सामना करना पड़ सकता है.प्रेम संबंधों में मधुरता के साथ विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.

प्रोफेशन- नौकरी में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.अधिकारियों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा.व्यवसाय की परेशानियां बनी रहेंगी.परिश्रम के अनुरूप धन प्राप्त होगा.

स्वास्थ्य- किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव होगा.चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यकता है.
करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.


धनु- इस सप्ताह यात्रा संभव है.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.व्यय की अधिकता के कारण परेशानी हो सकती है तथा धन संबंधी समस्या भी आ सकती है.धार्मिक आस्था रहेगी.भाग्य, साहस, परिश्रम और पराक्रम बना रहेगा, जिससे कार्यों में प्रगति होगी.भाईयों के सहयोग में कमी रहेगी.विरोधियों पर नियंत्रण रहेगा.विरोधियों से बचाव के लिए बौद्धिक क्षमता का प्रयोग सफल रहेगा.माता और भौतिक संसाधनों से असंतोष रहेगा.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक शारीरिक दुर्बलता के कारण शारीरिक और मानसिक कष्ट हो सकता है.युक्तियों का प्रयोग कर कार्य पूरा करने में सफलता मिलेगी.जीवनसाथी की शारीरिक परेशानी के कारण वैवाहिक जीवन अति सामान्य बना रहेगा.वाणी और व्यक्तित्व का प्रभाव मिलेगा.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक रोग आदि के कारण परेशानी हो सकती है.यात्रा संभव है.घर परिवार में आपके विचारों के साथ सहमति नहीं बन पाने के कारण परिवार में सामंजस्य की कमी रहेगी.अचानक धन लाभ हो सकता है.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक व्यक्तित्व में सौम्यता रहेगी, लेकिन शारीरिक कमजोरी बनी रहेगी.इस कारण साहस और परिश्रम की कमी रहेगी.भाई बहनों के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी.धार्मिक आस्था रहेगी.कर्मकाण्ड़ के प्रति झुकाव रहेगा.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक तर्क, बहस और वादविवाद की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है.इस कारण कार्य प्रारम्भ करने के बाद बीच में छोड़ना पड़ सकता है.पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा.माता का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है.भौतिक संसाधनों के सुख में अपेक्षित सहयोग की कमी रहेगी.
संबंध- विवाह में विलंब होगा.जीवनसाथी का व्यवहार विपरीत होने के कारण वैवाहिक जीवन में असंतोष रहेगा, लेकिन वैवाहिक संबंध बना रहेगा. प्रेम संबंधों में थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन सुख और लाभ भी रहेगा.
प्रोफेशन- भाग्य के सहयोग, पिता और अधिकारियों से सहयोग लेने में सफलता से नौकरी में सफलता मिलेगी.धन और सम्मान मिलेगा.व्यवसाय में फेरबदल के प्रयास या प्रस्ताव आ सकते हैं.बौद्धिक व्यवसाय में धन के साथ सम्मान मिलेगा.परिश्रम से धन प्राप्ति होगी.एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- आंख में परेशानी हो सकती है.चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.त्वचा का संक्रमण हो सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी के साथ सफलता मिलेगी.



मकर- इस सप्ताह आपके पूंजी जमा करने के प्रयासों में प्रगति होगी.धार्मिक आस्था रहेगी.भाग्य तथा पुरूषार्थ और परिश्रम के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी तथा श्रम के परिणाम मिलेंगे.विरोधियों की सक्रियता बनी रहेगी, लेकिन विरोधियों की हरकतों के कारण आपको लाभ होगा.मित्र सहयोग करेंगे.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक मौसम के रोग और विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानी रहेगी.जीवनसाथी को भी स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है, जिसके कारण वैवाहिक जीवन में मधुरता की कमी रहेगी.खर्च की अधिकता होगी.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक जीवनसाथी के स्वभाव में सहयोगात्मक रूख होगा तथा दैनिक जीवन के प्रत्येक कार्य में जीवनसाथी का हस्तक्षेप रहेगा.महिला वर्ग का सहयोग मिलेगा.तेजी से काम निपटाने का प्रयास करेंगे.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक रोग तथा चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.जीवनसाथी के स्वास्थ्य एवं स्वभाव में प्रतिकूलता के कारण दाम्पत्य जीवन में मधुरता की कमी रहेगी.महिलावर्ग से सहयोग की अपेक्षा न करें.आंख में दिक्कत आ सकती है.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक कार्यों में संघर्ष बना रहेगा.जीवनसाथी के भाग्य का सहयोग मिलेगा तथा जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा.भाई बहन सहयोग करेंगे.साहस और परिश्रम के साथ सहनशीलता बनी रहेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख के साथ तनाव भी मिलेगा.वैवाहिक जीवन की मधुरता का लाभ मिलेगा.जीवनसाथी के सहयोग से धन लाभ मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा के कारण परेशानी हो सकती है.

प्रोफेशन- परेशानियों के साथ अपेक्षा से अधिक धन प्राप्त होगा.गुप्त तरीकों या एक से अधिक साधनों से धन की प्राप्ति होगी.पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.आय में संतुष्टि रहेगी.कलाकार अपने को स्थापित करने के प्रयासों में सफल रहेंगे.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में प्रगति होगी तथा शिक्षा के बल पर प्रतिष्ठा और धन प्राप्त होगा.

कुंभ- इस सप्ताह आपको पिता का सहयोग मिलेगा.माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में कमी रहेगी.साहस और परिश्रम की अधिकता रहेगी.माता को स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है.जमा पूंजी और परिवार का सहयोग मिलेगा.विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा.सार्वजनिक कार्यों में सम्मान मिलेगा.भोग विलास और लापरवाही के कारण व्यय की अधिकता रहेगी.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.बौद्धिक क्षमता के बल पर धन लाभ होगा.माता, मित्र और भाईयों के सहयोग में असंतोष मिलेगा.मौसम के रोग परेशान करने का प्रयास करेंगे.विरोधी से निपटने के लिए युक्ति का प्रयोग करना पड़ेगा.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक रोग और विरोधियों की सक्रियता परेशान करेगी, लेकिन उन पर नियंत्रण हो जाएगा.व्यय की अधिकता रहेगी.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.आंख में परेशानी हो सकती है.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक रोग और विरोधियों की सक्रियता के कारण धन, समय और शक्ति का दुरूपयोग होगा.वैवाहिक जीवन में असंतोष का सामना करना पड़ेगा.जीवनसाथी भी मानसिक और शारीरिक अस्वस्थता अनुभव करेगा.विरोधियों का निपटारा कठिनाई से हो पाएगा.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक कार्यों की अधिकता रहेगी, लेकिन कार्य सिद्ध होने में संशय रहेगा.चोट दुर्घटना या अस्वस्थता के कारण परेशानी हो सकती है.परिवार में भी सहयोग की कमी रहेगी.जमा पूंजी के सहयोग में असंतोष रहेगा.आकस्मिक धन लाभ की स्थिति बन सकती है.

संबंध- सामंजस्य बना कर चलने से जीवनसाथी की अनुकूलता से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.सामंजस्य की कमी पर परेशानी हो सकती है.विवाह में विलंब होगा.प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों के सहयोग से धन के साथ सम्मान भी मिलेगा.व्यवसाय में प्रगति होगी.नौकरी या व्यवसाय में मानसिक तनाव बना रहेगा.
स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.मानसिक तनाव बना रहेगा.मौसम के रोग परेशान करेंगे.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में थोड़ी बाधाओं के साथ सफलता मिलेगी.


मीन- इस सप्ताह आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा.महत्वाकांक्षा प्रबल रहेगी एवं कार्यों में प्रगति होगी.विरोधियों पर प्रभाव बना रहेगा.पराक्रम और परिश्रम के सहयोग से कर्तव्यों को पूर्ण करने में सफलता मिलेगी.भाई बहन सहयोग करेंगे.लापरवाही के कारण खर्च ज्यादा होगा, जिसके चलते ऋण की स्थिति बन सकती है.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.जमा पूंजी और परिवार के सहयोग की कमी रहेगी.स्वभाव में सौम्यता और सामंजस्य का अभाव रहेगा.माता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी.भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा.परेशानी में भाई बहन और बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा.यात्रा संभव है.सोमवार से मंगलवार की सुबह तक विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे.बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा.माता पिता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा.बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र में काम करने वालों को कार्य, व्यवसाय या नौकरी में धन के साथ सफलता मिलेगी.मंगलवार की सुबह से गुरूवार दोपहर तक विद्यार्थियों के प्रयासों में गति होगी.बौद्धिक या शैक्षणिक योग्यता के सहयोग से धन लाभ मिलेगा.भाईयों और मित्रों का सहयोग मिलेगा.कानून और समाज के नियमों का प्रभाव बना रहेगा.गुरूवार दोपहर से शनिवार दिन तक रोग और शत्रुओं की सक्रियता परेशान करेगी.विद्यार्थियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.शौक या विलासिता के साधनों पर अत्यधिक व्यय होगा.दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा.आंखों में परेशानी हो सकती है.शनिवार दोपहर से सोमवार सुबह तक जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे.रोजगार में शैक्षणिक योग्यता का सहयोग मिलेगा.माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा.वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा.जीवनसाथी के भाग्य का सहयोग मिलेगा.प्रेम संबंधों की मधुरता के साथ तनाव और परेशानी बनी रहेगी.
प्रोफेशन- अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.व्यवसाय में धन लाभ मिलेगा.धन आगमन में अवरोध या परेशानी बनी रहेगी.
स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.मानसिक तनाव बना रहेगा.
करियर- शिक्षा के क्षेत्र में परेशानी एवं बाधा के साथ सफलता मिलेगी.प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर