Home /News /astro /

साप्ताहिक राशिफल, 9 से 16 जुलाई: मेष राशि वाले पाएंगे सफलता, मिलेगा धन

साप्ताहिक राशिफल, 9 से 16 जुलाई: मेष राशि वाले पाएंगे सफलता, मिलेगा धन

जानिए, कैसा जाएगा आपका ये हफ्ता.

जानिए, कैसा जाएगा आपका ये हफ्ता.

जानिए, कैसा जाएगा आपका ये हफ्ता.

    हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (9 से 16 जुलाई) आपके लिए कैसा रहेगा.



    मेष- इस सप्ताह आप भाईयों और मित्रों के बूते कुछ नया और जोखिम भरा काम करने का प्रयास करेंगे. आपकी महत्वाकांक्षा और पराक्रम प्रबल रहेगा. आप जोखिम उठाने के लिए और परिश्रम करने के लिए तैयार रहेंगे, और इसी के अनुपात में आपको सफलता भी मिलेगी. भाग्य भी आपका साथ देगा. मन में आलस्य और डर भी रहेगा. संतान का सुख मिलेगा और भाग्य भी संतान का साथ देगा. धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने का अवसर मिलेगा. माता-पिता, घर, वाहन तथा भौतिक सुख-सुविधाओं से असंतोष रहेगा, लेकिन किसी और के घर वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं का सुख आपको मिलेगा. माता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. शत्रु प्रबल और सक्रिय रहेंगे, जिनका सामना बौद्धिक बल और क्षमता से करना पड़ेगा. कुटुंब और पैतृक संपत्ति का सुख और सहयोग मिलेगा. प्रतिभा को सम्मान मिलेगा. कन्या संतान की उपलब्धि से कुल का सम्मान बढ़ेगा. मित्रों से सहयोग मिलेगा. मन में दार्शनिक विचारों का प्रभाव रहेगा. चतुराई से काम निकालने में कुछ सफलता भी मिलेगी. सप्ताह के प्रारंभ में कल्पनाशीलता चरम पर रहेगी और कला के प्रति झुकाव रहेगा. कोई ऐसा काम करने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे पूरे कुटुंब को सम्मान और प्रतिष्ठा मिले. जमा पूंजी में बढ़ोतरी होगी. मौसम और जल से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. सप्ताह के मध्य में आपको कई कार्य एक साथ करना पड़ सकते हैं. तत्काल निर्णय करने की स्थितियां बनेंगी. माता और भौतिक सुख-सुविधाओं के सुख में असंतोष रहेगा. बौद्धिक क्षमता के कारण सम्मान मिलेगा. भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. धार्मिक प्रभाव रहेगा और कर्मकांड में रूचि होगी. भाग्य के सहयोग से सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंत में माता और ननिहाल से प्यार और सहयोग मिलेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं का सहयोग रहेगा. पिता से विचारों में भिन्नता रहेगी. लेकिन उच्च अधिकारियों, शासन-प्रशासन का सहयोग लेने के प्रयास सफल होंगे. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.

    संबंध- प्रणय संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते हैं. जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा के कारण दाम्पत्य जीवन में असुविधा और सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

    प्रोफेशन- सरकारी सेवा या बड़े औद्योगिक समूह की सेवा में कार्यरत लोग अचानक सम्मान और धन प्राप्त करेंगे, लेकिन अचानक ही परिस्थिति उलट भी सकती है. परेशानी और अपमान की स्थिति भी बन सकती है. बौद्धिक क्षमता पर आधारित व्यवसाय कर रहे लोग सफलता प्राप्त करेंगे. नियमित धन आगमन होगा. राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग उत्साहित रहेंगे. व्यक्तिगत जीवन में कार्य, व्यवसाय या नौकरी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

    स्वास्थ्य- रोग आदि के कारण समस्या हो सकती है लेकिन कोई चिंता की बात नहीं होगी.

    करियर- समय साथ दे रहा है. अध्ययन में मन लगेगा. प्रयास करें, तो  सफलता भी मिलेगी. शिक्षा प्राप्ति हेतु समय अनुकूल है. अच्छी शिक्षा प्राप्त की जा सकती है. उच्च शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. रहस्यपूर्ण विद्या सीखने का प्रयास कर सकते हैं.



     

    वृषभ- इस सप्ताह में आपको अपनी प्रभावशाली वाणी का लाभ मिलेगा. भाग्य, कुटुंब और पिता का सहयोग मिलेगा. आत्मबल का साथ मिलेगा. माता तथा ननिहाल से धन लाभ हो सकता है. व्यय बना रहेगा. कर्ज भी संभव है. बाहरी संबंधों का लाभ मिलेगा. लंबी यात्रा संभव है. परिश्रम और दुःसाहस बना रहेगा. भूमि-भवन, वाहन का सुख मिलेगा, लेकिन बड़े भाई-बहनों से असंतोष रहेगा. छोटे भाई-बहनों से प्यार और सहयोग मिलेगा. जिम्मेदारियों को परिश्रम और साहस के साथ पूरा करने का प्रयास करेंगे. बौद्धिक क्षमता और व्यवहार कुशलता का लाभ मिलेगा. संतान से प्रसन्नता होगी. धार्मिक प्रभाव रहेगा, पर धर्म का पालन अपनी समझ के हिसाब से करेंगे. कार्यों में सफलता मिलेगी. सप्ताह के प्रारंभ में कल्पनाशीलता, कला, सौंदर्य, कविता आदि के प्रति रुचि ज्यादा रहेगी. उदारता के साथ अपने आप को सौम्य या प्रसन्नचित्त दिखाने का प्रयास करेंगे. हिम्मत और साहस के बावजूद परिश्रम में कमजोरी रहेगी. माता और बहनों का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य में आप बहुत बातूनी मूड में रहेंगे. मसखरापन रहेगा और दूसरों से अपना काम निकलवाने में सफल रहेंगे. लेकिन साथ ही आलस्य और डर बना रहेगा. पूंजी बचाने में कामयाब रहेंगे तथा धनवृद्धि का प्रयास रहेगा. धार्मिक गतिविधियों मे भागीदारी रहेगी. सप्ताह के अंत में हर काम में तेजी रहेगी. आपके व्यवहार से शत्रुओं में भय पैदा होगा, हालांकि अंदर से स्वयं भी भयभीत रहेंगे. भाग्य सहयोग करेगा. कार्यों में प्रगति होगी.

    संबंध- जीवनसाथी को स्वास्थ्य की समस्या आ सकती है. जिसके कारण स्वभाव में रूखापन रहेगा. लेकिन फिर भी वैवाहिक जीवन की मधुरता सामान्य बनी रहेगी. प्रणय संबंध से लाभ और सुख मिलेगा. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं.

    प्रोफेशन- कला और साहित्य के क्षेत्र में कार्यरत लोग सफलता प्राप्त करेंगे. उच्च अधिकारियों, शासन-प्रशासन के मामलों में परेशानियों के बाद कुछ सफलता मिलेगी. नौकरी की अपेक्षा व्यवसायी अधिक सफल रहेंगे तथा धन और सम्मान प्राप्त करेंगे.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक तनाव बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति का उचित अवसर है. शिक्षा अबाध गति से आगे बढ़ेगी. बाधा और रूकावट के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. अवसर का लाभ उठाएं.



    मिथुन- इस सप्ताह आपके स्वभाव में गैर जिम्मेदारी हावी रहेगी. आप ज्यादातर कामों को भाग्य भरोसे छोड़ रहे हो सकते हैं. झूठ और छल-कपट से कोई खास परहेज नहीं रहेगा. आलस्य का भाव रहेगा, अपनी धुन में मस्त बने रहेंगे. पिता और भाई-बहनों का आंशिक सुख मिलेगा, लेकिन उच्च अधिकारियों, शासन-प्रशासन से संतोष मिलेगा. मित्र और पार्टनर के सहयोग से धन लाभ होगा. शत्रु सक्रिय रहेंगे, लेकिन लाभ देते हुए नियंत्रण में आ जाएंगे. कुटुंब का सुख कम रहेगा और पैतृक संपत्ति में नुकसान हो सकता है. तर्कों का प्रभाव पड़ेगा. माता की कृपा रहेगी. संतान संबंधी परेशानी आ सकती है. धार्मिक आस्था रहेगी तथा भाग्य का सहयोग मिलेगा. कार्यों में प्रगति होगी. भाई साथ देंगे. समाज में प्रतिष्ठा बनी रहेगी. आत्मबल और परिश्रम से प्रतिष्ठा मिलेगी तथा जीवनस्तर में सुधार आएगा. दैवीय शक्ति की उपासना में रूचि रहेगी. भौतिक सुख-सुविधाओं के सुख में असंतोष रहेगा. सप्ताह के प्रारंभ में शारीरिक समस्या आ सकती है. सौंदर्य के प्रति आर्कषण तीव्र रहेगा. कुछ रचनात्मक कार्यों से धन लाभ होगा, हालांकि धन से अधिक सम्मान मिलेगा. कुटुंब, ससुराल और ननिहाल के सुख में असंतोष रहेगा, लेकिन बाहरी संबंधों से धन और सम्मान मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा संभव है. शत्रुओं के कारण धन व्यय होगा. जमापूंजी खर्च हो सकती है. सप्ताह के मध्य में वाचालता और कल्पनाओं में रहने की प्रवृत्ति तीव्र रहेगी. कार्यों में सहजता रहेगी. जोखिम और मुसीबत का सामना बुद्धिबल से करना पड़ेगा. सप्ताह के अंत में माता और स्त्रीवर्ग और कुटुंब का सहयोग मिलेगा. पैतृक और स्वअर्जित धन में वृद्धि होगी. धन वृद्धि के प्रयासों में मानसिक तनाव मिलेगा.

    संबंध- जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा तथा वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा. जीवनसाथी की महत्वाकांक्षाओं के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रणय संबंधों का लाभ और सुख मिलेगा. प्रेम विवाह भी संभव है.

    प्रोफेशन- साहित्य या बौद्धिक क्षेत्र में कार्यरत लोग प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. अनैतिक और गुप्त तरीकों से धन प्राप्त होगा पर धन की हानि भी हो सकती है. उच्च अधिकारियों की नाराजगी, सरकारी जुर्माना आदि का सामना करना पड़ सकता है. धन प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी रहेगी, हालांकि कुछ सफलता भी मिलेगी.

    स्वास्थ्य- मौसमी या जलजनित रोग परेशान कर सकते हैं. चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक अशांति एवं तनाव बना रहेगा. मुख के रोग और पैरों में परेशानी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर-शिक्षा प्राप्ति का अच्छा अवसर है. बिना दिक्कत के सफलता मिलेगी. प्रयास करें और अवसर की अनुकूलता का लाभ उठाएं.



    कर्क- इस सप्ताह बौद्धिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी या बौद्धिक क्षमता के कारण सम्मान मिलेगा. पिता का सहयोग बना रहेगा पर उच्च अधिकारियों से निराशा हाथ लग सकती है या असंतोष रहेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. धन संग्रह नहीं हो पाएगा पर धन का आगमन लगातार होगा. मित्र, भाई और पार्टनर का सहयोग मिलेगा. बाहरी संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. कुटुंब के सहयोग में असंतोष रहेगा. शत्रुओं और रोग पर प्रभावी नियंत्रण हो जाएगा. माता तथा भौतिक सुख-सुविधाओं का सुख तो रहेगा पर असुविधा या असंतोष भी रहेगा. बिना जानकारी या ज्ञान के बहस में भाग लेंगे. परिश्रमी और सेवाभावी रहेंगे, लेकिन मन में कायरता भी रहेगी. छवि और चिंतन में नकारात्मकता आ सकती है. मनोकामना पूरी करने के लिए मित्रों और जीवनसाथी का सहयोग आवश्यक रहेगा. धार्मिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा. शुभ और सेवाकार्यों में धन खर्च होगा. ईश्वर की कृपा हेतु प्रयास करेंगे. प्रत्येक कार्य झंझट के बाद पूरा होगा. सप्ताह के प्रारंभ में थोड़े से परिश्रम से धन लाभ होगा. व्यक्तित्व में आर्कषण रहेगा. परिश्रम बना रहेगा. स्वभाव में सौम्यता लाने का प्रयास करेंगे. सौंदर्य के प्रति आकर्षण रहेगा. महत्वाकांक्षा और स्वार्थ भी बना रहेगा. मित्र, भाई-बहन सहयोग करेंगे. तर्क और वाद विवाद से आप कुशलता से निपटेंगे. सप्ताह के मध्य में किसी न किसी कारण तनाव रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. बाहरी संबंधों का लाभ मिलेगा. बड़े बड़े सपने हावी रहेंगे. शत्रु परेशानी खड़ी कर सकते हैं. किसी तरह की सफलता के कारण सम्मान मिल सकता है. सप्ताह के अंत में आपका व्यक्तित्व प्रभावी और आकर्षक बना रहेगा. कपट और संघर्ष में कमी आएगी. हर कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

    संबंध- प्रणय संबंधों में सुख और लाभ के साथ साथ तनाव भी मिलेगा. दाम्पत्य जीवन में असंतोष और असुविधा के साथ मधुरता बनी रहेगी. जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक, सामाजिक और व्यवसायिक लाभ होगा.

    प्रोफेशन-उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. सरकारी सेवा में लगे लोगों को पद, प्रतिष्ठा और धन का लाभ मिलेगा. धन का आगमन और व्यय दोनों रहेगा. बौद्धिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग बौद्धिक क्षमता और स्तर के अनुपात में सफलता और सम्मान पाएंगे.

    स्वास्थ्य- नेत्ररोग, छोटे-छोटे और बार-बार होने वाले रोग परेशान करेंगे. हडिडयों से संबंधित समस्या, हृदय रोग, मानसिक झंझट और तनाव अभी बने रहेंगे.

    करियर-शिक्षा प्राप्ति का अच्छा अवसर है. थोड़ी सी परेशानी और रूकावट के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. सघन प्रयास करें निश्चित सफलता मिलेगी.



     

    सिंह- इस सप्ताह आपको कई कार्य एक साथ करना पड़ सकते हैं. आपकी आत्मनिर्भरता, महत्वाकांक्षा और परिश्रम हावी रहेगा. आप साहस का परिचय देंगे, लेकिन लापरवाह, और व्ययकारी भी रहेंगे. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. श्रमपूर्वक धन प्राप्त होगा. लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है. माता, भूमि-भवन, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं के मामलों में असुविधा या असंतोष रहेगा. भाई-बहनों से सामंजस्य के बावजूद असंतोष रहेगा. धार्मिक प्रभाव रहेगा और भाग्य का सहयोग मिलेगा. सफलता हेतु काफी प्रयासों की आवश्यकता होगी. सफलता पाने में समय भी लगेगा. बाहरी संबंधों का लाभ मिलेगा. व्यय आय से अधिक होगा. धन के आने से पहले जाने का मार्ग तय हो जाएगा. कुटुंब से सामंजस्य की कमी रहेगी. सुख साधनों हेतु कर्ज लेना पड़ सकता है. शत्रु सक्रिय रहेंगे. कर्तव्यों के प्रति चिंता रहेगी. ननिहाल से सम्मान को चोट लग सकती है. भाई-बहन और मित्र सहयोग करेंगे. सप्ताह के प्रारंभ में माता-पिता और उच्च अधिकारियों से अपेक्षित सुख में कमी रहेगी. व्यवसाय विस्तार के प्रयास सफल रहेंगें. माता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. सप्ताह के मध्य में कई कार्यों को एक साथ करना होगा. अध्ययन में व्यस्तता रहेगी. बौद्धिक क्षमता के उपयोग से और अन्य साधनों से धन प्राप्त होगा. मित्रों और भाईयों का सहयोग मिलेगा. बाहरी तथा दूर के संबंधों से धनलाभ और सम्मान मिलेगा. सप्ताह के अंत में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कला, सौंदर्य, प्राकृतिक स्थानों के भ्रमण आदि पर धन खर्च हो सकता है. शत्रु परेशान करने के बाद नियंत्रण में आ जाएंगे.

    संबंध- प्रणय संबंधों से सुख और लाभ के साथ तनाव भी मिलेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते है. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. जीवनसाथी से अपनी क्षमताओं के अनुसार जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सुख और सुविधा मिलेगी. जीवनसाथी के कारण भाग्य में सहयोग मिलेगा, हालांकि किसी न किसी कारण असंतोष भी रहेगा.

    प्रोफेशन- नौकरी में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बौद्धिक क्षमता और बौद्धिक स्तर का लाभ मिलेगा. बौद्धिक क्षेत्र में कार्यरत लोग सफलता प्राप्त करेंगे. आय होगी. उच्च अधिकारियों से असहयोग रहेगा. कई मार्गों से धन प्राप्त होगा.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का भय रहेगा. नेत्र रोग, त्वचा रोग परेशान कर सकते हैं. चोट लग सकती है. रोग परेशान करेंगे पर नियंत्रण बना रहेगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति हेतु उचित अवसर है. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे. विलंब, रूकावट या परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. प्रयासों को प्राथमिकता दें, सफलता मिलेगी.



     

    कन्या- इस सप्ताह आपको अपनी विशेष योग्यता के कारण समाज में सम्मान मिलेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं के सुख में असुविधा और असंतोष रहेगा. बाहरी संबंधों का सुख और लाभ मिलेगा. लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है. बच्चों की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. स्वभाव में उदारता, व्यय की अधिकता, लापरवाही रहेगी, लेकिन आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. पिता की कृपा और सहयोग के बाद भी उनके प्रति सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. सप्ताह के प्रारंभ में स्वभाव में सौम्यता और व्यक्तित्व प्रभावशाली रहेगा. कम श्रम में अधिक धन लाभ होगा. भाग्य के सहयोग से मनोकामना पूरी करने के प्रयासों में प्रगति होगी. भाई-बहनों का सहयोग, माता और भौतिक सुख-सुविधाओं का सहयोग बना रहेगा. अच्छा सुखदायक समय बीतेगा. सप्ताह के मध्य में कई कार्य एक साथ करने होंगे. बौद्धिक क्षमता का उपयोग करेंगे. पिता और उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. सप्ताह के अंत में हाथ में पैसा और मन में प्रसन्नता रहेगी. परिश्रम, योग्यता और कई मार्गों से आसानी से धन लाभ होगा. मित्र और भाई भी सहयोग करेंगे. कन्या सन्तान से मन प्रसन्न रहेगा.

    संबंध- स्वयं से अधिक योग्य और अच्छे व्यक्ति से प्रणय संबंधों में सुख और सहयोग रहेगा. जीवनसाथी की ओर से धन लाभ होगा.

    प्रोफेशन- व्यवसाय या नौकरी दोनों तरफ से निरंतर धन लाभ होगा. धन प्राप्ति के लिए अनैतिक तरीके अपनाने पड़ सकते हैं. धन कमाने हेतु परिश्रम भी करना पड़ेगा. लेखक, आलोचक, साहित्यकार, प्रकाशक या बौद्धिक क्षमतावान लोग धन और सम्मान प्राप्त करेंगे.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा के प्रयास भी सार्थक होंगे, हालांकि अभावों का सामना करना पड़ सकता है.



    तुला- इस सप्ताह नौकरीपेशा लोग उत्साहित रहेंगे, हालांकि अपमान और कष्ट भी उठाना पड़ सकता है. लापरवाही के कारण पेशे में परिवर्तन भी करना पड़ सकता है. व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी. धर्म का प्रभाव रहेगा, लेकिन धर्म पालन में दिखावा ज्यादा रहेगा. मुसीबत में भाग्य का साथ मिलेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. परिश्रम के मुकाबले धन अधिक मिलेगा. मनोकामना पूर्ण करने का प्रयास करेंगे. पिता और उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. मित्र और भाई भी सहयोग करेंगे. बौद्धिक क्षेत्र में सफलता से सम्मान मिलेगा. कुटुंब का सहयोग मिलेगा. माता, भूमि-भवन, वाहन एवं अन्य भौतिक सुख-सुविधाओं का सहयोग मिलेगा, हालांकि कुछ असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. कन्या संतान से मन में प्रसन्नता रहेगी. व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों का लाभ मिलेगा. लंबी यात्रा संभव है. सप्ताह के प्रारंभ में आप अपनी ही धुन में रहेंगे. परिश्रम अधिक रहेगा. कला के प्रति रूझान रहेगा. रोग आदि परेशानी होगी. माता को भी परेशानी हो सकती है. पिता और उच्च अधिकारियों से असंतोष मिलेगा. कार्य-व्यवसाय या नौकरी में परिवर्तन संभव है. कुटुंब में वैचारिक मतभेद रहेंगे. सप्ताह के मध्य में साहस बना रहेगा, लेकिन चुनौती आने पर बुद्धि का उपयोग करेंगे. भाई-बहन सहयोग करेंगे. कार्यों की अधिकता रहेगी. कोई भी काम बहुत सोच कर ही करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा तथा मनोकामना पूर्ण करने का प्रयास होगा. पिता और उच्च अधिकारियों की मदद से स्थिति में सुधार आएगा. तरल पदार्थों के व्यापारी लाभ में रहेंगे.

    संबंध- वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी. जीवन सामान्य और सुखद बना रहेगा. प्रणय संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

    प्रोफेशन- आय में निरंतरता रहेगी. सार्वजनिक जीवन में कार्य कर रहे लोग सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. गुप्त या प्रकट रूप से अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है. सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में कार्यरत लोग प्रगति हेतु प्रयासरत रहेंगे, लेकिन सफलता की कमी रहेगी जिस कारण मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. द्रव्य, बौद्धिक क्षेत्र से संबंधित व्यवसायी उत्साहित रहेंगे. नौकरी करने वालों को डांट और परेशानी झेलना पड़ सकती है. नौकरी बदलनी भी पड़ सकती है.

    स्वास्थ्य- मानसिक तनाव मिलेगा. नेत्र रोग, मौसमी या जलजनित रोग के कारण परेशानी आएगी.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति हेतु अनुकूल समय है. कुछ असुविधाओं के बावजूद शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सार्थक रहेंगे. कष्टों के साथ प्रयासों में सफलता मिलेगी.



    वृश्चिक- इस सप्ताह कार्य-व्यवसाय में परिवर्तन हो सकता है. आपका आत्मबल और साहस बना रहेगा. परिश्रम अधिक रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. पिता और उच्च अधिकारियों से सहयोग में कमी रहेगी. कुटुंब के मतभेद सामने आ सकते हैं. विपरीत परिस्थिति का सामना बौद्धिक क्षमता और साम,, दाम, दंड, भेद से करेंगे. सामंजस्य में कमी के बावजूद भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. संचित धन व्यय हो सकता है. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. माता, भूमि-भवन, वाहन आदि भौतिक सुख-सुविधाओं का सुख सामान्य रहेगा. शत्रु पक्ष पर नियंत्रण रहेगा. भाग्य के सहयोग से जोखिम में स्वयं को सुरक्षित करने में सफल रहेंगे. सप्ताह के प्रारंभ में परिश्रम और महत्वाकांक्षा ज्यादा रहेगी. भाग्य के बूते सफलता भी मिलेगी. अहंकार रहेगा. मुसीबत में क्षमता के बावजूद भय रहेगा. सप्ताह के मध्य में कई कार्य एक साथ करने का प्रयास करेंगे. लंबी यात्रा संभव है. कुटुंब तथा पैतृक धन का सुख मिलेगा. सप्ताह के अंत में विवेक और भाग्य का सहयोग मिलेगा. लंबी यात्रा संभव है. परिश्रम रहेगा तथा परिश्रम का लाभ भी मिलेगा. भाई-बहन सहयोग करेंगे.

    संबंध- जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा भी रहेगी पर प्रत्येक कार्य में सहयोग भी रहेगा. प्रणय संबंधों का सुख और लाभ मिलेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते हैं.

    प्रोफेशन- पिता का सहयोग सामान्य रहेगा. लेकिन उच्च अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग बना रहेगा. औद्यौगिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग अच्छा व्यवसाय करेंगे. धन लाभ और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. नौकरी करने वाले परेशानी महसूस करेंगे. कोई दंड भी मिल सकता है. कार्य-व्यवसाय में परिवर्तन हो सकता है.

    स्वास्थ्य- मानसिक अशांति एवं तनाव बना रहेगा. चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. हड्डी और नेत्रों से संबंधित समस्या सामने आ सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति में बाधा और रूकावट का सामना करना पड़ सकता है. शिक्षा प्राप्ति हेतु सघन प्रयासों की आवश्यकता होगी.



     

    धनु- इस सप्ताह आपको भाग्य, पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन असुविधा और असंतोष से संघर्ष आपको स्वयं ही करना पड़ेगा. महत्वाकांक्षा तीव्र रहेगी. आपके कार्यों की सराहना होगी. पैतृक और खुद की कमाई पूंजी में वृद्धि होगी. संतान संबंधित परेशानी आ सकती है. महत्वाकांक्षा पूर्ति के प्रयासों में प्रगति होगी. धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है और धार्मिक कार्यों के कारण सम्मान भी मिलेगा. कुटुंब के सुख में कमी आ सकती है, हालांकि भाई-बहन सहयोग करेंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं का सुख असंतोष के साथ मिलेगा. साहस और पराक्रम से कार्यों को गति मिलेगी. साहस और परिश्रम प्रकट न करने के कारण कायर और आलसी वाली छवि बन सकती है. शत्रु सक्रिय रहेंगे और परेशान करने में सफल भी होंगे लेकिन आपको शत्रुओं के कारण नए अवसर भी मिलेंगे. धन व्यय में लापरवाही रहेगी. सप्ताह के प्रारंभ में रोग और शत्रुओं से बुद्धिबल से निपटना पड़ेगा. ससुराल पक्ष से विवादपूर्ण माहौल मिल सकता है. लंबी यात्रा के साथ बाहरी संबंधों से लाभ, सुख और प्रतिष्ठा मिलेगी. व्यय अधिक हो सकता है. सप्ताह के मध्य में अध्ययन में मन लगेगा. निर्णय लेने में शीघ्रता रहेगी. शारीरिक कमजोरी हो सकती है. सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य की समस्या परेशान कर सकती है. घर परिवार में विचारों को समर्थन नहीं मिलेगा. पूंजी जमा करने में दिक्कत आएगी, हालांकि आकस्मिक धन लाभ हो सकता है.

    संबंध- दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी से वैचारिक भिन्नता या मतभेद रहेंगे, जिसके कारण वैवाहिक जीवन थोड़ा प्रभावित रहेगा. जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या आ सकती है. दाम्पत्य जीवन मधुर बना रहेगा. प्रणय संबंधों का सुख बना रहेगा.

    प्रोफेशन- व्यापार व्यवसाय में परिवर्तन संभव है. संचार तंत्र से जुडे़ व्यवसायी धन लाभ और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. पिता से, उच्च अधिकारियों और शासन से असहयोग और विपरीत परिस्थितियों का सामना भी करना पड़ सकता है. परिश्रम के अनुरूप सीधे और सरल तरीके से धन लाभ होगा. बौद्धिक स्तर और बौद्धिक क्षमताओं के अनुसार लाभ मिलेगा.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. दुर्घटना के कारण थोड़ा गंभीर संकट भी हो सकता है. शारीरिक और मानसिक कष्ट उठाना पड़ सकते हैं. इस सप्ताह आप संभलकर ही रहें.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति हेतु अनुकूल अवसर है. प्रयास करें, आपको निश्चित सफलता मिलेगी.



    मकर- इस सप्ताह शत्रु पक्ष सक्रिय रहेगा, हालांकि नियंत्रण बना रहेगा. आपको पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. यात्रा हो सकती है. बाहरी संबंधों या किसी विशेष योग्यता के कारण सम्मान और धन की प्राप्ति होगी. व्यय की अधिकता के कारण धन की कमी रहेगी. व्यक्तित्व का प्रभाव पड़ेगा. माता, भूमि-भवन, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं का सुख बना रहेगा. धार्मिक आस्था रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. महत्वपूर्ण कार्यां में प्रगति होगी. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. धन और कुटुंब का सहयोग रहेगा. संतान का सुख मिलेगा. जीवनसाथी से सामंजस्य में कमी का प्रभाव आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. बिना सोचे समझे काम करने का परिणाम भोगना पड़ सकता है. सहनशीलता और परिश्रम बना रहेगा. सप्ताह के प्रारंभ में संतान की प्रगति से मन में प्रसन्नता रहेगी. मित्रों का व्यवहार स्वार्थ और लालच पर आधारित रहेगा. कलात्मक कार्यों या महंगी भोगविलास कि वस्तुओं के व्यापारी लाभ में रहेंगे. सप्ताह के मध्य में अध्ययन में मन लगेगा. बुद्धिमानी, चतुराई हावी रहेगी और महत्वाकांक्षा तीव्र रहेगी. शत्रु परेशान करने का प्रयास करेंगे. व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों के कारण लाभ मिलेगा. सप्ताह के अंत में व्यक्तित्व में आकर्षण रहेगा. शीघ्रता से काम निपटाने का प्रयास करेंगे. माता, पत्नि और महिला वर्ग का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के प्रभाव में रहना पड़ेगा. प्रत्येक कार्य में जीवनसाथी का हस्तक्षेप रहेगा.

    संबंध- प्रणय संबंधों में सुख और लाभ बना रहेगा. मिठास की कमी रहेगी. जीवनसाथी की शारीरिक समस्या, स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण, व्यवहार, आचरण में प्रतिकूलता या मानसिक तनाव परेशान कर सकता है. गंभीर और वैचारिक मतभेद सामने आ सकते हैं, जिसके कारण दाम्पत्य जीवन में असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. परिश्रम से मिले धन से जीवनस्तर में सुधार आएगा. जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा, उग्रता, मानसिक तनाव देने और स्वयं भी झेलने के कारण वैवाहिक जीवन में असंतोष रह सकता है.

    प्रोफेशन- उच्च अधिकारियों की सेवा या निजी सेवा में नौकरी कर रहे लोग परिश्रमपूर्वक नियमित और निश्चित मात्रा का धन और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. व्यक्तिगत व्यवसाय करने वालों को बाहरी संबंधों से लाभ और ख्याति मिलेगी. नौकरी या व्यवसाय में परिवर्तन हो सकता है.

    स्वास्थ्य- पैर में चोट से हड्डी की परेशानी आ सकती है. चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. किसी न किसी प्रकार के मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. नेत्र रोग आदि के कारण पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है. रोग पर नियंत्रण हो जाएगा.

    करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे. परेशानी, असहयोग और भटकाव के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. अध्ययन के अलावा अध्यापन में भी सफलता मिलेगी.



    कुंभ- इस सप्ताह लापरवाही और व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. कठोर परिश्रम, साहस और पराक्रम के बूते सफलता मिलेगी. शत्रु दबाव बनाने का प्रयास करेंगे तथा शत्रु भय बना रहेगा, लेकिन अंततः आप ही विजयी होंगे. लंबी दूरी की यात्राओं से प्रतिष्ठा मिलेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा, जिससे महत्वाकांक्षा पूर्ण करने के प्रयासों को बल मिलेगा. कुटुंब से सुख में असंतोष रहेगा. धन संचय नहीं हो पाएगा. व्यक्तित्व का प्रभाव बढ़ेगा. भाईयों का सुख और सहयोग मिलेगा. माता का सुख और सहयोग मिलेगा. भोग-विलास में मन लगेगा. कन्या सन्तान से सुख मिलेगा. सप्ताह के प्रारंभ में आप अपने कार्य के प्रति समर्पित रहेंगे. व्यक्तित्व में आकर्षण रहेगा. माता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है, लेकिन सुख और सहयोग बना रहेगा. ननिहाल से भी प्रेम और सहयोग मिलेगा. पिता और उच्च अधिकारियों के अपेक्षित सहयोग का अभाव रहेगा. व्यक्तिगत व्यवसाय या नौकरी करने वाले धन लाभ में रहेंगे. सप्ताह के मध्य अध्ययन में मन लगेगा. संतान का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. माता, मित्र और भाईयों से अपेक्षित सहयोग का अभाव रहेगा. मौसमी रोग परेशान कर सकते हैं. शत्रुओं से चतुराई से निपटने में सफल रहेंगे. सप्ताह के अंत में शत्रु हावी होंगे, लेकिन परेशान करने के बाद परास्त होंगे. किसी सफलता के कारण सम्मान मिलेगा.

    संबंध- वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा पर कटुता, अलगाव और असंतोष रहेगा. प्रणय संबंध विवाह तक पहुंच सकते है. ऐसा न होने पर भी सुख और सहयोग बना रहेगा, लेकिन अपमान और तनाव भी झेलना पड़ सकता है.

    प्रोफेशन- पिता-उच्च अधिकारियों-शासन-प्रशासन का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी. श्रम और बौद्धिक क्षमता से धन, सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. धन प्राप्ति हेतु सघन प्रयासों की आवश्यकता होगी.

    स्वास्थ्य- मानसिक तनाव एवं अशांति रहेगी. ब्लड प्रेशर के पुराने रोगियों को पक्षाघात -पैरालीसिस- भी हो सकता है. कमर के निचले हिस्से में तकलीफ हो सकती है. नेत्ररोग और चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.

    करियर- रूकावट और भटकाव के बावजूद प्रयासों में सफलता मिलेगी. सघन प्रयासों की आवश्यकता होगी. उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु उचित अवसर मिलेगा.



    मीन- इस सप्ताह आपको घर-परिवार के मामलों में परेशान होना हो सकता है. माता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है. घर परिवार में कुछ अशांति रह सकती है. भौतिक सुख-सुविधाओं में असंतोष रहेगा. पिता के सुख में असंतोष रहेगा. कार्यक्षेत्र में शत्रु परेशान करने का प्रयास करेंगे, लेकिन शत्रुओं पर नियंत्रण हो जाएगा. भाग्य का सहयोग और धार्मिक आस्था बनी रहेगी. धन, संपत्ति और कुटुंब सुख में संतोष रहेगा. कन्या संतान का सुख मिलेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों से सुख और लाभ मिलेगा. स्वयं के परिश्रम से ही सफलता मिल सकेगी. प्रतिकूल परिस्थितियों को अनुकूल बनाने में सफलता मिलेगी. लंबी यात्रा संभव है. व्यर्थ चिंता से आत्मबल कमजोर होगा. सप्ताह के प्रारंभ में संतान के भाग्य और सहयोग से सम्मान प्राप्ति होगी. भाग्य के सहयोग से मनोकामना पूरी करने के प्रयासों में प्रगति होगी. सप्ताह के मध्य में मन में चंचलता रहेगी. आप बहुत ज्यादा तर्क करेगें. कन्या संतान से मन प्रसन्न रहेगा. बौद्धिक क्षमता या स्तर के अनुसार नौकरी या व्यवसाय में धन प्राप्त होगा. सप्ताह के अंत में आपको कानूनी और सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा.

    संबंध- प्रणय संबंधों से सुख और लाभ के साथ तनाव, क्लेश और कलंक झेलना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा. प्रणय संबंध विवाह में बदल सकते हैं.

    प्रोफेशन- बौद्धिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग कार्य, व्यवसाय या नौकरी के माध्यम से धन कमाएंगे. खेल, साहित्य या कला क्षेत्र के लोग अपनी उपलब्धि के कारण धन, प्रतिष्ठा और सम्मान पाएंगे. उच्च अधिकारियों, शासन-प्रशासन की कृपा बनी रहेगी, हालांकि असंतोष और निराशा भी रहेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में सम्मान प्राप्त होते होते रूक भी सकता है. कई साधनों से गुप्त रूप से रूक-रूककर धन प्राप्ति होगी. व्यापार-व्यावसाय का विस्तार होगा.

    स्वास्थ्य- चोट-दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. रोग आदि के कारण समस्या आ सकती है पर रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

    करियर- भटकाव और अभाव के बावजूद शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे. शिक्षा में सफलता हेतु सघन प्रयासों की आवश्यकता है, यह ध्या रखें. अवसर का लाभ उठाएं.

    Tags: Horoscope

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर