Horoscope Today, 1 March 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिलेगी कामयाबी

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, १ मार्च २०२१ .Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal,1 march 2021 | कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 1 March 2021)


नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताक़त और शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमज़ोर बना सकता है. सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएं. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे. दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें. किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे. आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है. रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है. खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई और घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती है. इस सप्ताहांत में आप काफ़ी-कुछ करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप काम टालते रहेंगे तो ख़ुद पर ही खीझ पैदा होने लगेगी.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 1 March 2021)


अपना धैर्य न खोएं, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में. अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है. याद रखें कि वाद-विवाद से हासिल जीत दरअसल जीत नहीं होती और उससे किसी के दिल को क़तई नहीं जीता जा सकता है. जहां तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें. अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें. दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है. अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं – कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है. आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें. दिन ख़त्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएं, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 1 March 2021)


जल्दबाज़ी में लिया फ़ैसला परेशानी में डाल सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले ठण्डे दिमाग़ से सोचें. आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा. आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं. आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए. आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत हे. अकर्मण्यता पतन की जड़ है; ध्यान व योगाभ्यास करके आप इस जड़ता को दूर भगा सकते हैं.(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज