Horoscope Today, 20 November 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले पॉजिटिव विचारों से भरे रहेंगे

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, २० नवंबर २०२० .Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal, 20 november 2020 | कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 5:59 AM IST
  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 20 November 2020)


रुपये-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें. साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि आपकी रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे. आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे. करियर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़त ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहां से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो. रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठीक हो जाएगा. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है – कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 20 November 2020)


दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं. ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते. अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है. चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. आपका जीवनसाथी आपको पाकर ख़ुद को ख़ुशनसीब समझता है; इन पलों का भरपूर उपयोग करें. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 20 November 2020)


चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें. साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्व में सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है. अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे. आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे. ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा. ट्रेड शो और सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक सम्पर्कों में सुधार लाएगी. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है. दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं.  (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज