Horoscope Today, 5 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ५ अप्रैल, २०२१ Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal, 5 April 2021| कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 5 April 2021)


अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा. मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें- कुछ वक़्त अपने दोस्तों के साथ गुज़ारें- क्योंकि यह आपके लिए काफ़ी अच्छा साबित होगा. आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं. बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं. काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता. पूरे हफ़्ते बहुत-सा काम इकट्ठा हो गया है, इसलिए अब बिना देरी शुरू हो जाएं.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 5 April 2021)


अपने ऊंचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें. भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नज़र आ रही है. दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा. निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएं. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे. जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं. सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं. इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 5 April 2021)


इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं. इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें. कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है. अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करियर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं. अपने क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है. अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें. लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी- इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें. आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं. आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है. मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण है – इसके लिए आप किसी बाग़ीचे, नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज