आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लेन-देन में बरतें ज्‍यादा सावधानी

आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लेन-देन में बरतें ज्‍यादा सावधानी
आज का राशिफल

आज का राशिफल,  १ अगस्त २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 1 August 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ   

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 6:03 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 1 August 2020)


आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे. ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे. माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा. मुमकिन है कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने न रखी हो. सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए. आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है. आपको ज़रूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की. कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है. काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता. पूरे हफ़्ते बहुत-सा काम इकट्ठा हो गया है, इसलिए अब बिना देरी शुरू हो जाएं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 1 August 2020)


ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं. प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएं और अनचाहे तनाव से बचें. याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है. झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है. जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा. पूरे दिन टीवी देखते रहना मनोरंजन की ज़रूरत से ज़्यादा ख़ुराक लेने जैसा है. इसके चलते आंखों में समस्‍या भी हो सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 1 August 2020)


आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी. आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठीक हो जाएगा. सप्ताह में छुट्टी वाले दिन स्मार्टफ़ोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे अच्छा लगता है भला? लेकिन इस बार आपके साथ यही हो सकता है. (साभार AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading