Horoscope Today, 11 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेंगी खुशियां अपार

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ११ नवंबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 11 november 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 5:51 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 11 November 2020)


जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो ख़ुद को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए. अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है. परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊंचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है. चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं. आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा. कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं. साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा है. जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ ज़्यादा समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती है. लेकिन आज इससे बचने की कोशिश करें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 11 November 2020)


अपने जीवनसाथी के साथ कहा-सुनी करने से बचें. इस तरह तू-तू मैं-मैं करना बेकार के आरोपों और ग़ैरज़िम्मेदाराना वाद-विवद की वजह बनता है, जो दोनों को ही भावनात्मक तौर पर चोट पहुंचा सकता है. आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं. कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है. लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे. गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ अभद्र व्यवहार न करें. चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे. आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है. संभव है कि परिवार के साथ किसी नज़दीकी रिश्तेदार से मिलने जाना हो और इसके लिए दिन ठीक भी है. हालांकि किसी पुरानी ख़राब घटना का ज़िक्र करने से बचें, नहीं तो वातावरण में तनाव पैदा हो सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 11 November 2020)


पेट के रोग, ख़ास तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है. इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे. साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी. कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. आपको आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है. आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं. इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएं.  (साभार- AstroSage.com)    
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज