आज का राशिफल, 16 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को व्‍यापार में होगा मुनाफा 

आज का राशिफल, 16 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को व्‍यापार में होगा मुनाफा 
राशिफल

आज का राशिफल,  १६ अगस्त २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 16 August 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ 

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 6:53 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 16 August 2020)


किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है. समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है. हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएं. आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है. व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों. अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. हंसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है. स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 16 August 2020)


शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान और योग करना उपयोगी रहेगा. दोस्तों के साथ शाम बिताना या ख़रीदारी करना मज़ेदार और रोमांचक रहेगा. अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और परुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे. किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 16 August 2020)


बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे. बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है. वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए. अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढ़ने में समय बर्बाद न करें. कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे. आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. बेकार समय बिताने से यह बेहतर ही है. (साभार-AstroSage.com)





ये भी पढ़ें- तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लेखन से जुड़े लोगों के लिए है अच्‍छा दिन
कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के घर में रहेगा खुशी का माहौल
मेष, वृष और मिथुन राशि वालों की पुराने दोस्‍तों से हो सकती है मुलाकात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज