Horoscope Today, 18 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जीवन को करें भरपूर एन्जॉय

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १८ सितंबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 18 September 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 6:42 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 18 September 2020)


आप किसी अजीब, निराशाजनक और शर्मनाम हालात में पड़ सकते हैं. लेकिन ऐसा होने पर दिल छोटा न करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ-न-कुछ सीखा जा सकता है. आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुंचाएंगे. अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है – इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें. दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है. अगर आज ज़्यादा कुछ करने को नहीं है तो कोई अच्छे पकवान बनाकर उसका लुत्फ़ उठाना आपको शाही एहसास दिला सकता है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 18 September 2020)


आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियां बलिदान करेंगे. लेकिन इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं. रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा. आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा. लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है. जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें. दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परन्तु लगातार फ़ोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 18 September 2020)


ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें. योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग़ को बेहतर बनाता है. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें. साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि आपकी रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे. प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे. अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे. आपके वैवाहिक जीवन से सारा मज़ा खो सा गया मालूम होता है. अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं. छुट्टी का पूरा दिन चीज़ों की मरम्मत कराने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, यह वाक़ई बहुत बुरा लगता है. ख़ास तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी न हो.
(साभार-AstroSage.com)



इसे भी पढ़ेंः Horoscope Today, 18 September 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले पॉजिटिव ऊर्जा से भरे रहेंगे

इसे भी पढ़ेंः Horoscope Today, 18 September 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिलेगा सच्चा प्यार

इसे भी पढ़ेंः Horoscope Today, 18 September 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए आज का दिन है फ़ायदेमंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज