अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 19 January 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले निवेश सोच-समझकर करें

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १९ जनवरी २०२१. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 19 january 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 5:45 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 19 January 2021)


आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. होशियारी से निवेश करें. जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो. आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी. इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा. दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना है. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं. आज के दिन कुछ न करें, सिर्फ़ अस्तित्व का आनन्द लें और अहोभाव से ख़ुद को सराबोर होने दें. स्वयं को भाग-दौड़ के लिए बाध्य न करें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 19 January 2021)


आपको अपने तल्ख़ रवैया का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है. शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है. लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें. अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी. अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें. आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ - यही ख़ास है आज. आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 19 January 2021)


अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे. मुमकिन है कि आज आपकी आंखें किसी से चार हो जाएं- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो. जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फ़ायदा दोनों ही मिलेंगे. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा. अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है; आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज