Horoscope Today, 19 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जीवन में नयापन लाएं

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १९ नवंबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 19 november 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 5:43 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 19 November 2020)


आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें. दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसले लेने से रोकेगा. जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएं तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें. काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी. इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की ज़रूरत है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है. जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें. सितारे कह रहे हैं कि आज का दिन तन्हा गुज़रने वाला है; अपने पालतू पशु के साथ समय बिताकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 19 November 2020)


परिवार वालों के साथ आपका रूखा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है. आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं. अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है. ज़रा संभल कर, क्योंकि आपका प्रिय रूमानी तौर पर आपको मक्खन लगा सकता है – मैं तुम्हारे बग़ैर इस दुनिया में नहीं रह सकता/सकती. ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक हैं. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है. इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें. किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 19 November 2020)


अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर. आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है. मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है. अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं.
(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज