आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ, मीन राशि वालों को व्यर्थ के खर्चों को रोकना होगा

आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ, मीन राशि वालों को व्यर्थ के खर्चों को रोकना होगा
मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का राशिफल

आज का राशिफल, १जुलाई २०२० .Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 1july 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 1 July 2020)


सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी. एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे. आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा. लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें. अच्छे मौक़े आपका इंतज़ार कर रहे हैं. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता, लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएं तो काफ़ी काम किया जा सकता है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 1 July 2020)


अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं. यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है. हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज़ कर देगा. अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है. संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें, लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है. अपने प्रियजनों के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है.



मीन राशिफल (Meen rashifal, 1 July 2020)


सीढ़ियां चढ़ते वक़्त दमे के मरीज़ों को सावधान रहना चाहिए. जल्दबाज़ी में सीढ़ियां चढ़ने की कोशिश न करें, नहीं तो सांस से जुड़ी तक़लीफ़ का सामना करना पड़ सकता है. आहिस्ता-आहिस्ता लंबी सांस लेने और छोड़ने की कोशिश करें. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखिए. आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे. ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं जो रचनात्मक हैं और जिनके ख़यालात आपसे मिलते हैं. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है. यह दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है. बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें.



(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading