आज का राशिफल, 3 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पड़ सकते हैं मुश्किल में, रखें धैर्य

आज का राशिफल, 3 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पड़ सकते हैं मुश्किल में, रखें धैर्य
राशिफल

आज का राशिफल,  ३ जुलाई २०२० .Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 3 July2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ 

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 3 July 2020)


सीढ़ियां चढ़ते वक़्त दमे के मरीज़ों को सावधान रहना चाहिए. जल्दबाज़ी में सीढ़ियां चढ़ने की कोशिश न करें, नहीं तो सांस से जुड़ी तक़लीफ़ का सामना करना पड़ सकता है. आहिस्ता-आहिस्ता लम्बी सांस लेने और छोड़ने की कोशिश करें. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए. अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है. अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं. आज आपका मन भटक सकता है और आप अपने जीवनसाथी और किसी अन्‍य के बीच ख़ुद को भावनात्मक तौर पर झुलता हुआ महसूस कर सकते हैं. परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अंतिम रूप दिया जा सकता है. ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है. आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक साबित होगा.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 3 July 2020)


आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियां बलिदान करेंगे, लेकिन इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नज़रअंदाज़ करना ही बेहतर रहेगा. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है. आज की शाम दोस्ती के नाम. आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 3 July 2020)


अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है. आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है. कामकाज के नज़रिये से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो. साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो, किसी धर्मगुरु के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें.


(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज