Horoscope Today, 30 August 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों की जिंदगी में आएगी प्रेम की बहार

Horoscope Today, 30 August 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों की जिंदगी में आएगी प्रेम की बहार
राशिफल

आज का राशिफल, ३० अगस्त २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 30 August 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 6:00 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 30 August 2020)


इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं. इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं. किसी की दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 30 August 2020)


अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है. घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है. आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है. इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें. नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं – योग व ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 30 August 2020)


मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें. कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी.  आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की ज़रूरत है, जहां आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले. रोमांस का मौसम है. लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है.  (साभार-AstroSage.com)



यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 30 August 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के जीवन में आएगी उम्मीद की रोशनी 

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 30 August 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के जीवन में आएंगी खुशियां 

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 30 August 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों की जिंदगी में आएगी प्रेम की बहार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज