आज का राशिफल, 30 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पॉजिटिव विचारों को करेंगे आकर्षित

आज का राशिफल, 30 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पॉजिटिव विचारों को करेंगे आकर्षित
आज का राशिफल

आज का राशिफल, ३० जुलाई २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 30 July 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 30 July 2020)


परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नज़र आ रही है. कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है. लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे. अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है. आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे – बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 30 July 2020)


दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है. अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें. ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है. अगर आप सही लोगों को अपनी क्षमताएं और प्रतिभा दिखाएंगे, तो जल्दी ही लोगों की निगाहों में आपकी नयी और बेहतर छवि होगी. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 30 July 2020)


आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा. हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए. किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो. साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो, किसी धर्मगुरू के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें. (साभार AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading