Horoscope Today, 30 October 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पॉजिटिव ऊर्जा से भरे रहेंगे

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३० अक्टूबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 30 October 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 5:49 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 30 October 2020)


अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है. ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे. हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है. घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है. आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं. मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ ज़रूरत से ज़्यादा सख़्ती से पेश आएं. आपके हंसने-हंसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा. आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा. अकेलेपन का एहसास बहुत अखरता है और यह आज आपको जकड़ने की कोशिश कर सकता है. इसे ख़ुद पर क़ाबू न करने दें, बाहर जाकर कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 30 October 2020)


आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है. लगता है कि आपके सीनियर्स आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा. बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है. लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 30 October 2020)


अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे. दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा. आपके हंसने-हंसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा. आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी हे. दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परन्तु लगातार फ़ोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है.  (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज