Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Horoscope Today, 31 October 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों की तकलीफों पर साथी लगाएगा प्रेम का मरहम

    राशिफल
    राशिफल

    आज का राशिफल, ३१ अक्टूबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 31 October 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 31, 2020, 6:18 AM IST
    • Share this:

    मकर राशिफल (Makar rashifal, 31 October 2020)


    अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता है. कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे. खाली वक़्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें. प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं. आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है – कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं.

    कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 31 October 2020)


    दूसरों की इच्छा आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े. अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है. पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है. इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. अकेलेपन का एहसास बहुत अखरता है और यह आज आपको जकड़ने की कोशिश कर सकता है. इसे ख़ुद पर क़ाबू न करने दें, बाहर जाकर कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं.

    मीन राशिफल (Meen rashifal, 31 October 2020)


    लगातार काम में आपकी दख़लअंदाज़ी आपके भाई की खीज का कारण बन सकती है. अगर आपसे कोई ख़ुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें. यहां तक कि आपकी राय भी किसी को अखर सकती है. इसलिए ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें. अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े. अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है. घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं.  (साभार-AstroSage.com)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज