Horoscope Today, 4 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का वैवाहिक जीवन रहेगा शानदार

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ४ नवंबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 4 november 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 5:45 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 4 November 2020)


आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें, ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो. किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुंचाएगा. अपने जीवनसाथी को समझने में आप से ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा. यह दिन हो सकता है बहुत ही बढ़िया, दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 4 November 2020)


धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. अपना अतिरिक्त समय निस्वार्थ सेवा में लगाएं. यह आपको और आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा. आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा. कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी, ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो. आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहां से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो. आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी है. पूरे दिन टीवी देखते रहना मनोरंजन की ज़रूरत से ज़्यादा ख़ुराक लेने जैसा है. इसके चलते आंखों में तनाव भी हो सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 4 November 2020)


मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे इसलिए इस बात का ख्याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा. आज आप एक टीम का नेतृत्व करने के लिए मज़बूत स्थिति में होंगे और लक्ष्य को पाने के लिए मिलकर काम करेंगे. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं. इसलिए आपको चाहिए कि दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं. दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं. साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं जहां नए लोगों से मुलाक़ात हो सके.  (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज