Horoscope Today, 5 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पॉजिटिव एनर्जी से भरे रहेंगे

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ५ नवंबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 5 november 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 5:45 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 5 November 2020)


ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है. माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा. घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे. आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे. आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें. आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं. सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा. अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है. घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 5 November 2020)


आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है. आप यह चोट ख़ुद को पहुंचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें. दूसरों के सुख-दुख बांटने की आदत विकसित करें. अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं. अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएं. यह आपको और आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा. आज काफ़ी दिमागी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ. आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है. अपने अच्छे लेखन के साथ आज आप किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 5 November 2020)


आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है. लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा. काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें. आपको कुछ सबसे बढ़िया अवसर नये लोगों के माध्य से मिलेंगे. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे. अपने प्रिय को याद करना ही बेहतर रहेगा, क्योंकि सितारे बता रहे हैं कि आज की मुलाक़ात में कुछ अड़चनें आ सकती हैं.



(साभार- AstroSage.com)    
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज