आज का राशिफल, 6 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है

आज का राशिफल, 6 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है
मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का राशिफल

आज का राशिफल, ६ जुलाई २०२० .Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, ६ july 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 6 July 2020)


शारीरिक और मानसिक बीमारी की जड़ दुःख हो सकता है. अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर. विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है. आप लंबे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थ. आज ऐसा होना मुमकिन है. आपके हंसने-हंसाने का अंदाजा आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा. यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है. आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. मुमकिन है कि आप झुंझलाहट या ख़ुद को फंसा हुआ महसूस करें, क्योंकि दूसरे ख़रीदारी में पूरी तरह मशगूल रह सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 6 July 2020)


तली-भुनी चीज़ों को खाने से किनारा करें. आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं. आप महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला है. नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा. अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नई तकनीकों का सहारा लें. आपकी शैली और काम करने का नया अंदाज़ा उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 6 July 2020)


ख़ुशनुमा ज़िंदगी के लिए अपना ज़िद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिर्फ़ समय की बर्बादी ही होती है. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है. ज़िंदगी का एक बड़ा सबक़ इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीज़ों को बदलना नामुमकिन है. आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे. प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है. दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं.



(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading