Horoscope Today, 6 June 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जीवन में अनुशासन का करें पालन

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ६ जून, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 6 june 2021| मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 6 June 2021)


ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी. दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा. अगर आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ़ नाकामी आपके हाथ लगेगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है. अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है. घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 6 June 2021)


जो समस्याएं आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. आप महसूस करेंगे कि रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं. लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है. आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें. आज के दिन क़िस्मत आपका साथ देगी और आपको लाभ होगा, क्योंकि आप सही समय पर सही जगह उपस्थित होंगे. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे. आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीज़ों को बाद के लिए टाल दें. इससे बचें.

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 6 June 2021)


माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है. अच्छा समय बहुत ज़्यादा दिनों तक नहीं रहता है. इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं. साथ मिलकर ये संगीत बनाते हैं और आपस में टकराकर खड़खड़ाहट. हम जो बोते हैं, वही पाते हैं. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है. दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें. ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी. आपका जीवनसाथी आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है, लेकिन इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में न गंवाएं. कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा.

(साभार-AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज