Horoscope Today, 6 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले बातचीत से जीत लेंगे विरोधियों का दिल

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ६ नवंबर २०२०. Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 6 november 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 6:19 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 6 November 2020)


आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा. आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे. अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. यह दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे मुश्किल दिनों में से एक हो सकता है. इसलिए सावधान रहें. छुट्टी ज़ाया हो गयी – इस पर सोचने की बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 6 November 2020)


किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा. काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें. नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें. आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं. आपके हाथों आपके ही वैवाहिक जीवन के लिए कुछ गड़बड़ हो सकता है. भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 6 November 2020)


ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएं. मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे. दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है. आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे. स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है. (साभार- AstroSage.com)    
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज