आज का राशिफल, 8 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए है आज खुशियों भरा दिन 

आज का राशिफल, 8 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए है आज खुशियों भरा दिन 
राशिफल

आज का राशिफल,  ८ अगस्त २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 8 August 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ 

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 5:56 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 8 August 2020)


नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियंत्रित रखें. मनोरंजन और सौंदर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा. सारे तथ्यों को जानने के लिए थोड़ी छानबीन ज़रूरी है, लेकिन अगर आप ग़ुस्से में कोई क़दम उठाएंगे तो उससे आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं. आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचे. संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें. इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 8 August 2020)


अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा, लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नज़र आ रही है. घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी. बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं. अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशावर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं. चुनाव आपको करना है. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं, लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 8 August 2020)


अपने परिवार के हितों के ख़िलाफ़ काम न करें. मुमकिन है कि आप उनके नज़रिये से सहमत न हों, लेकिन निश्चित तौर पर आपके काम बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं. आपको अपनी योजनाओं को इस तरह से अमली जामा पहनाना चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें. बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी. काम में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें. बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी. अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं. सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकत है. यह सफ़र मज़ेदार रहेगा और आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज