आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को है मानसिक तनाव से बचने की जरूरत

आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को है मानसिक तनाव से बचने की जरूरत
आज का राशिफल

आज का राशिफल, १ अगस्‍त २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 1 August 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानेंNews 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 6:05 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 1 August 2020)


आज का दिन उन दिनों की तरह नहीं है जब आप भाग्यशाली साबित होते हैं, इसलिए आज जो कुछ बोलें ज़रा सोच-समझ कर बोलें, क्योंकि ज़रा-सी बातचीत दिनभर खिंचकर बड़े विवाद का रूप ले सकती है और आपको तनाव के पल भी दे सकती है. आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं. आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है. अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें. लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे. आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा. कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 1 August 2020)


तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है. सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा. जीवनसाथी से झगड़ा मानसिक तनाव की ओर ले जा सकता है. बेकार का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है. ज़िंदगी का एक बड़ा सबक़ इस बात को मान लेना है कि बहुत-सी चीज़ों को बदलना नामुमकिन है. आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी. साझेदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी. कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है. सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं है, लेकिन हमेशा दिवास्वप्न में खोए रहना आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकता है.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 1 August 2020)


सेहत बढ़िया रहेगी. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. कोई आपको नुक़सान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है. कई मज़बूत ताक़तें आपके ख़िलाफ़ काम कर रही हैं. आपको ऐसे क़दम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो. अगर आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए. प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे. आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं. किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं.
(साभार-AstroSage.com)



यह भी पढ़ें: आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को साझेदारी का व्यवसाय देगा फायदा 

यह भी पढ़ें: आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को मिल सकती है अच्‍छी खबर 

यह भी पढ़ें: आज का राशिफल, 1 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लेन-देन में बरतें ज्‍यादा सावधानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading