आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को खुद में संयम रखना होगा

आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को खुद में संयम रखना होगा
राशिफल

आज का राशिफल, १ जुलाई २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 1 July 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 1 july 2020)


आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता है. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है. आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे. अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरस्कार लेकर आएगा. अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है. इसलिए अपने जीवनसीथी से ऐसी बातें करने से बचें, जिनमें आपके संबंध खराब होने की आशंका हो. नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं. योग और ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 1 july 2020)


अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें. आपका आकर्षक स्वभाव और ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके संपर्क में इज़ाफ़ा करेगा. आप अपने प्रिय द्वारा कही गई बातों के प्रति काफ़ी संवेदनशील होंगे. अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई ग़ैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा. कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा. अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है. दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं.




मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 1 july 2020)


मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त आपको हिम्मत और मज़बूती दिखाने की ज़रूरत है. सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. पारिवारिक तनावों को गंभीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी. मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद से जल्द-से-जल्द निपटाने की कोशिश करें और ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें. ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें. दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा. इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी अंगुलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है.



(साभार- AstroSage.com)

यह भी पढ़ें: आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को खुशियों की सौगात मिलेगी

यह भी पढ़ें: आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को चारों ओर तारीफ मिलेगी

यह भी पढ़ें: आज का राशिफल, 1 जुलाई (Aaj Ka Rashifal): मकर, कुंभ, मीन राशि वालों को व्यर्थ के खर्चों को रोकना होगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading