Horoscope Today, 11 November 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले प्रेम की ऊर्जा से भरे रहेंगे

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ११ नवंबर २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 11 november 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 5:57 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 11 November 2020)


अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें. ख़राब तबियत से ध्यान हटाने के लिए कोई और दिलचस्प काम करें. क्योंकि इस बारे में आप जितनी ज़्यादा बातें करेंगे, उतनी ही ज़्यादा तकलीफ़ आपको होगी. जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं. दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है. कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा. यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है - रोमानी व प्यार से भरा; जहां सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 11 November  2020)


तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा. मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है. कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आप शादीशुदा ज़िन्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिया पर पढ़कर खिलखिलाते हैं. लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो. साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो, किसी धर्मगुरू के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 11 November 2020)


आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचें जो आपको चोट पहुंचा सकते हों. जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे. व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं. साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं. आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ. अपने अच्छे लेखन के साथ आज आप किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं.  (साभार- Astrosage.com)



यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 11 November 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का पार्टनर फ़रिश्ता साबित होगा

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 11 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को होगा धन लाभ

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 11 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेंगी खुशियां अपार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज