Horoscope Today, 13 April 2021: नवरात्रि मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए लाई है सौभाग्य? जानें

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, १३ अप्रैल 2021 . Mesh Vrishabh Mithun Aaj Ka Rashifal, 13 april 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 6:30 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 13 April 2021)



आज से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2021) शुरू है. इस नवरात्रि (Navratri 2021)  नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है. मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है. अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है – कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 13 April 2021)



नवरात्रि में दूसरों की इच्छाएं आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. सबको अपनी महफ़िल में दावत दें. क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी. आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे. ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा. भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे. अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं. आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में खटास आ गई है. आपके परिजन अपने साथ आपको किसी जगह ले जाएंगे. शुरुआत में आपकी कुछ ख़ास दिलचस्पी नहीं होगी, लेकिन बाद में आप उस अनुभव का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे.
यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 13 April 2021: नवरात्रि में कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले हिम्मत और मज़बूती की मिसाल बनेंगे

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 13 April 2021: नवरात्रि में तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों की कोई मनोकामना पूरी होगी

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 13 April 2021: नवरात्रि में मकर, कुंभ और मीन राशि वाले पॉजिटिव सोच से बदलें भाग्य



मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 13 April 2021)



सेहत बढ़िया रहेगी. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. दोस्तों का साथ राहत देगा. आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है. कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है, जिसके चलते आपका दिन उतना अच्छा नहीं रहेगा. दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परन्तु लगातार फ़ोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज