Horoscope Today, 16 October 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए खुशियों से भरा रहेगा दिन

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १६ अक्टूबर २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 16 October 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 6:01 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 16 October 2020)


अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं. आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा. अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है. याद रखें कि वाद-विवाद से हासिल जीत दरअसल जीत नहीं होती और उससे किसी के दिल को क़तई नहीं जीता जा सकता है. जहां तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें. अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है. आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गई है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा. मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है. लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा. समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 16 October 2020)


आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा. अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं. ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे. प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा. किसी लघु या मध्यावधि पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएं. नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त. आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा. दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं. साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं जहां नए लोगों से मुलाक़ात हो सके.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 16 October 2020)


आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा. ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी आपके मन की शांति को भंग करेगी. बच्चे और परिवार दिन का केंद्र-बिंदु रहेंगे. काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें. दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे. अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं. अपने जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक बंधन कुछ कमज़ोर होता हुआ मालूम होगा. आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है.  (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज