Horoscope Today, 19 November 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले धन को करेंगे आकर्षित

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १९ नवंबर २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 19 november 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 6:05 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 19 November 2020)


उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं. डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को न भूलें. प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी. दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं. चुनाव आपको करना है. रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठीक हो जाएगा. आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. बेकार समय बिताने तो यह बेहतर ही है.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 19 November 2020)


आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है. किसी को ख़ुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है. पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी ज़रूरतों का ख़याल रखेगी. आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है. अपनी रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है. कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाक़ई ज़बरदस्त और सृजनात्मक हों.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 19 November 2020)


नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताक़त और शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमज़ोर बना सकता है. सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएं. ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें. आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा. लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाज़ी में लिया कोई भी फ़ैसला दबाव बना सकता है. प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा. स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है.



नीचे क्लिक करके जानिए बाकी राशियों के लिए आज कैसा रहेगा दिन:-

Horoscope Today, 19 November 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिलेगा प्रभावशाली लोगों से लाभ

Horoscope Today, 19 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले रहेंगे सबसे आगे

Horoscope Today, 19 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जीवन में नयापन लाएं

(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज