आज का राशिफल, 2 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का वैवाहिक जीवन बीतेगा आनंद से भरपूर

आज का राशिफल, 2 अगस्‍त (Aaj Ka Rashifal):मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का वैवाहिक जीवन बीतेगा आनंद से भरपूर
आज का राशिफल

आज का राशिफल, २ अगस्‍त २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 2 August 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 5:55 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 2 August 2020)


आज ख़ुद से ज़्यादा काम कराने की कोशिश न करें. आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम मालूम होती है और निश्चित रूप से आपको आराम की ज़रूरत है. जल्दबाज़ी में निवेश न करें. अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें. आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है. आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा. लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा. संभव है कि परिवार के साथ किसी नज़दीकी रिश्तेदार से मिलने जाना हो और इसके लिए दिन ठीक भी है. हालांकि किसी पुरानी ख़राब घटना का ज़िक्र करने से बचें, नहीं तो वातावरण में तनाव पैदा हो सकता है.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 2 August 2020)


आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है. आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति और विश्वास की ज़रूरत हो. आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा. संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है. व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गंवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा. स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फ़ायदेमंद रहेगा.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 2 August 2020)


आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा. वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें. कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है. मुमकिन है कि आपके आंसुओं को पोंछने के लिए कोई ख़ास दोस्त आगे आए. दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है. ऐसे लोगों से
जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा है. छुट्टी ज़ाया हो गई. इस पर सोचने की बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading