Horoscope Today, 20 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले नए विचारों और ख़ुशी से भरे रहेंगे

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, २० अप्रैल 2021 . Mesh Vrishabh Mithun Aaj Ka Rashifal, 20 april 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:06 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 20 April 2021)



अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं. बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें. याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं. उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं. ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा. आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे. आज ऐसा होना मुमकिन है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है. आज के दिन रिश्तेदारों से फोन पर बातचीत कर हालचाल लेकर आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 20 April 2021)



अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है. आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है. आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा. आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है. इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएं, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है. किसी के साथ नई परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 20 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले परिवार के साथ बिताएं वक्त

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 20 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों की जिंदगी रहेगी खूबसूरत

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 20 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को होगा धन लाभ



मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 20 April 2021)



ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएं, ख़ास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपका ख़याल रखते हैं. आप जहां हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा. कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है. ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे. मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं. लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज