अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 4 December 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का दिन रहेगा खुशियों से भरा

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ४ दिसंबर २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 4 december 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 6:40 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 4 December 2020)


अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त है जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा. ख़ुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएं, जो ज़िंदगी की राह अपनी मेहनत और काम से बनाता है. साथ ही इस राह में आने वाले गड्ढों और दिक़्क़तों से दिल छोटा न करें. अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. कुछ लोगों को विदेश से कोई ख़ास ख़बर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे. आज की शाम दोस्ती के नाम – कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 4 December 2020)


ज़्यादा पेट भरकर खाने से और मदिरा-सेवन से बचें. हालांकि, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है. बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे. अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो. मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. आप सारी पुरानी दुविधाएं ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे. आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ़ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके क़ाबिल हैं. ग़लतफ़हमी के लम्बे दौर के बाद इस शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफ़ा नसीब होगा. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 4 December 2020)


अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे. आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी. हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा. समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं.



इसे भी पढ़ेंः Horoscope Today, 4 December 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले पार्टनर के साथ गुजारेंगे यादगार पल

Horoscope Today, 4 December 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को होगा धन लाभ

Horoscope Today, 4 December 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले आज थोड़ा सावधान रहें, दिन ठीक बीतेगा

(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज