Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Horoscope Today, 7 November 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले वाले लेंगे जिंदगी का भरपूर आनंद

    राशिफल
    राशिफल

    आज का राशिफल, ७ नवंबर २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 7 november 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 7, 2020, 5:56 AM IST
    • Share this:

    मेष राशिफल (Mesh Rashifal, 7 November 2020)


    आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं. दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. पारिवारिक मोर्चे पर परेशानियां हैं. पारिवारिक ज़िम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराज़गी की केंद्र बना सकती है. ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा. अगर आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगत में गुज़ारेंगे, तो आपको काफ़ी ज्ञान मिलेगा. आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा. आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है.

    वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 7 November  2020)


    परेशानियों से जूझने के लिए दोस्तों की मदद लें. अतीत को लेकर दुःखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई फ़ायदा नहीं है, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी. इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं. आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. अगर आप दफ़्तर में सोशल मीडिया का ज़्यादा उपयोग करेंगे, तो आज पकड़े भी जा सकते हैं. सुनी-सुनाई बातों पर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. हो सकता है अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस के बाद आपका मन करे कि आप अपना सर फ़ोड़ लें. बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें. आधुनिक दौर का मंत्र है – जमकर काम करें और उससे भी ज़्यादा जमकर पार्टी करें. लेकिन इतना भर याद रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा पार्टी भी सेहत को नासाज़ कर सकती है.

    मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 7 November 2020)


    दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है. अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें. ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें. रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा. दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा. लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है. आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है. याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं. सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं है, परन्तु हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकता है.  (साभार- Astrosage.com)



    कैसा रहेगा आपका दिन जानने के लिए यहां करें क्लिक

    -- Horoscope Today, 7 November 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए धन का निवेश रहेगा फायदेमंद
    -- Horoscope Today, 7 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को मिलेंगी खुशियां
    -- Horoscope Today, 7 November 2020:  मकर, कुंभ और मीन राशि वाले प्रेम में डूबे रहेंगे
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज