लाइव टीवी

राशिफलः मिथुन राशि के लोगों को मिलेगा नौकरी में नया अवसर, जानें अपना भविष्य

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 6:06 AM IST
राशिफलः मिथुन राशि के लोगों को मिलेगा नौकरी में नया अवसर, जानें अपना भविष्य
राशिफल 8 दिसंबर

आज का राशिफल 08 दिसंबर, Aaj Ka Rashifal (08 december 2019): जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन. aaj ka rashifal 08 december 2019 today daily horoscope in hindi check your zodiac sign images

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 6:06 AM IST
  • Share this:
08 दिसंबर का राशिफल : हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि यह पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 08 दिसंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- आज दिनभर आपको छोटी-छोटी परेशानियां और वैचारिक असहमतियों का सामना करना पड़ सकता है. इन छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करके आगे बढ़ने की कोशिश करें, नहीं तो आप अपनी मानसिक अशांति से पीड़ित रहेंगे. अपनी समस्याएं किसी पारिवारिक मित्र के साथ सांझा करने की कोशिश करें. आपको समस्या सुलझाने के रास्ते का पता चलेगा और आप अच्छा महसूस करेंगे. एकांत की गतिविधियां आज बहुत अच्छी साबित हो सकती हैं.



वृष- आज आप पूरा दिन उर्जा और प्रेरणा से भरे रहेंगे और आपका दिमाग आज बहुत सक्रिय रहेगा. आपको नई योजनाओं के विचार आते रहेंगे जिन्हें आप बिना किसी रूकावट के आसानी से शुरू कर पाएंगे. आपके दिमाग में लगातार आ रहे विचार आज आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं लेकिन उन विचारों से आप दूसरों को अधिक प्रेरित कर पाएंगे.



मिथुन- आज आपकी मुलाकात किसी बेहद मनोरंजक व्यक्ति से होने के आसार हैं. उसके साथ बिताया गया समय आपको आनंद देगा और दिन कैसे बीत जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा. अपने उस मित्र से आपको सीखने और प्रेरणा लेने का मौका मिलेगा. इस समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें. इससे आपको और लोगों की मन स्थिति समझने में भी मदद मिलेगी. आज आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं.

कर्क- आज आपका दिन थोड़ा भारी बीतेगा, कोई अप्रत्याशित और बहुत दबाव वाला काम आपको सौंपा जा सकता है लेकिन यह चिंता का विषय नहीं है. आप आसानी से इस कार्य को पूरा कर लेंगे और सबकी प्रशंसा के पात्र बनेंगे. आज घर पर अचानक ही बहुत सारे मेहमान आ सकते हैं. वहीं आपके बॉस आपको अंतिम समय पर कोई महत्वपूर्ण काम सौंप सकते हैं. स्थिति चाहे जैसी भी हो आप उसको अच्छे से पूरा कर लेंगे.



सिंह- आप दूसरों पर विश्वास करना शुरू कीजिए. आपका कोई करीबी रिश्तेदार या कोई खास दोस्त आज आपको अपनी किसी समस्या में मदद करेगा और आपको इस समस्या से उबरने में मदद करेगा जिससे आपके भविष्य पर काफी प्रभाव पड़ेगा. लेकिन यह तभी मुमकिन है जब आप उस व्यक्ति पर विश्वास बनाए रखें और यह पहल आपको करनी होगी न कि उनको.



कन्या- आज ग्रहों की स्थिति पूरा दिन आपके ही पक्ष में रहेगी. दिन की शुरुआत बहुत ही अच्छी होगी जो पूरे दिन तक कायम रहेगी. दोपहर से पहले कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है. आपके ऑफिस से संबंधी कामों की योजना दोपहर से पहले ही बनाने का प्रयास करें. सफलता की सम्भावना बहुत अधिक रहेगी. शाम को या तो सिर्फ आराम करें या कोई हल्का-फुल्का सा कार्य ही शुरू करें जो भी महत्वपूर्ण काम करना हो शाम के पहले ही निपटा लें, लाभ होगा.



तुला- आप अपने गुस्से के कारण तुरंत बिना सोचे-समझे प्रतिक्रिया देने से बचें. आज आपके लिए सुझाव यह है कि अपने दिमाग को शांत रखकर सभी बातों पर गंभीरता से विचार करें फिर अपनी प्रतिक्रिया दें. आपके पास अच्छी संचार-कुशलता है, अपने इस गुण का इस्तेमाल अपने लाभ के लिए करें. काम के तनाव को घटाने के लिए, आज आप किसी साहसिक यात्रा की योजना बना सकते हैं. याद रहे किसी भी तरह के शारीरिक आनंद के चक्कर में न पड़ें, लेने के देने पड़ सकते हैं.



वृश्चिक- आपके कुछ ऐसे मुद्दे जो आपको आगे बढ़ने से रोके हुए है और आपकी तरक्की की राह में बाधा बने हुए हैं, उन मुद्दों पर बात करने का और उनको सुलझाने का आज अच्छा दिन है. ऐसा करके आप खुद को गंभीर मुसीबतों से बचा पाएंगे, नहीं तो भविष्य में उनका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. रिश्तों की अहमियत समझें और उनको सुधारने के लिए प्रयास करें.



धनु- आज आपके ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी बन रही है जो आपको खुद को सुधारने और स्वस्थ रहने में विशेष मदद करेगा. पहले की हुई अपनी किसी गलती को स्वीकार करने और माफी मांगने के लिए आज सही दिन है. ऐसा करके आप सामने वाले को संतुष्ट करने में कामयाब ही नहीं रहेंगे बल्कि अपने दिल से काफी बड़ा बोझ उतार पाएंगे.



मकर- आज का दिन अलग अलग तरह के विचारों और दुनियाभर के नए पैदा हो रहे अवसरों के चलते थोड़ा सा उलझाने वाला रहेगा. विभिन्न शक्तियां आपको अपनी तरफ खीचेंगी. अधिक सोचने और हर किसी को खुश करने की कोशिश न करें. इसके स्थान पर अपने मन की ही सुनें. आपके लिए सर्वोत्तम होगा. भले ही आपको इस समय यह सही न लग रहा हो.



कुंभ- आपका सवभाव ऐसा है कि आपकी दोस्ती सबसे हो जाती है. आपके इस मिलनसार स्वभाव के कारण आपके बहुत सारे दोस्त तो बन जाते हैं लेकिन उन सभी पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. किसी भी दोस्त पर विश्वास करने से पूर्व उसके बारे में अच्छी तरह से छानबीन कर लें तो बड़े धोखे से बच सकते हैं. आज आप बिल्कुल स्पष्ट सोच रहे हैं और आप मुश्किल योजना बनाएंगे और उसे बहुत अच्छी तरह कार्यान्वित भी कर पाएंगे. आज आपके अधूरे काम को पूरा करने का दिन है इसलिए आलस का त्याग करके कर्म करें, आपको संतुष्टि मिलेगी.



मीन- आज आप उर्जा से भरे रहेंगे और आशावादी सोच रखेंगे. कुछ दिन पहले तक जो भी चीजें बिलकुल व्यर्थ लग रही थीं आज उनका सकारात्मक उपयोग होगा. आपके दृष्टिकोण की दृढ़ता और जीवनशक्ति से आपको हर परिस्थिति से निपटने में मदद मिलेगी. आज का दिन अपनी सोच विचारों और इच्छाओं को खुलकर व्यक्त करने के लिए भी बहुत उपयुक्त है. सच्चे दिल से लक्ष्य प्राप्ति की कोशिश करें आपको सफलता जरूर मिलेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 6:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर