लाइव टीवी

राशिफल: इस राशि वाले रहें सावधान, बॉस रंजिश निकालने की करेगा कोशिश, जानें भविष्य

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 6:29 AM IST
राशिफल: इस राशि वाले रहें सावधान, बॉस रंजिश निकालने की करेगा कोशिश, जानें भविष्य
11 दिसंबर का राशिफल

आज का राशिफल 11 दिसंबर, Aaj Ka Rashifal (11 December2019): जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन. aaj ka rashifal 11 december 2019 today daily horoscope in hindi check your zodiac sign images

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 6:29 AM IST
  • Share this:
11 दिसंबर का राशिफल : हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि यह पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 11 दिसंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- आज आप दिन भर मौज मस्ती करते रहेंगे. किसी सगे सम्बन्धी या पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है, टेलीफोन या ई-मेल के द्वारा भी आप उनके संपर्क में आ सकते हैं. आज का दिन आपके सामाजिक रिश्तों को सुधारने और आने वाली सामाजिक कार्यक्रम के लिए खुद को तैयार करने का बिलकुल सही समय है. आज जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपकी वित्तीय परेशानियां अपने आप दूर होती जायेंगी .



वृष- आज आप अपने किसी करीबी को बहुत ही अच्छी कोई सलाह देंगे जिसके लिए वो आपका बहुत कृतज्ञ होगा. आप आज बहुत अच्छे और हल्के मूड में रहेंगे, पुराने दोस्तों को दोबारा याद करने का और उनसे संपर्क बनाने का आज बहुत अच्छा समय है सो बिना समय गवाएं यह कार्य कर डालें. अपने किसी पुराने स्कूल के दोस्त से फोन पर गपशप मार लें, आपको बहुत ही अच्छा फील होगा. पिछले मतभेदों को भुलाकर आगे बढ़ने के लिए भी अच्छा समय है .



मिथुन- आपके बॉस आपसे अपनी पुरानी रंजिश निकालने के लिए आपके काम में जानबूझ कर देर कर सकते हैं. यह बात आपके लिए खास चिंता का विषय रहेगी क्यूंकि आपके लिए यह काम बेहद जरूरी है और इसका प्रभाव आपके भविष्य पर भी पड़ सकता है. इससे केवल आपकी वर्तमान परिस्थिति ही नहीं बल्कि भविष्य की कई योजनाएं भी प्रभावित होंगी. आपका धैर्य बनाए रखने का समय है, इस समय अपनी पारिवारिक खुशियों के कारण प्रसन्न रहें यह आपको एक नया उत्साह देगा.

कर्क- आज आपको अपने व्यवहार में थोड़ा बदलाव लाना पड़ेगा. आपको दूसरों के विश्वास का सम्मान करना चाहिए और विनम्रता से काम लेना चाहिए. आप सफलता हासिल करने की राह पर अग्रसर तो हैं लेकिन हमेशा ही अंतिम समय पर की गयी लापरवाही से सावधान नहीं रहते. जीवन अप्रत्याशित घटनाक्रम की एक कड़ी मात्र है, इसीलिए ऐसी किसी भी परेशानी से ना घबराएं जो अचानक से आपके समक्ष आ  रही है. जीवन की राह पर पूरे उत्साह और जोश से आगे बढ़ते रहें .



सिंह- आप पिछले कुछ समय से अपने मित्रों और सहकर्मियों द्वारा उपेक्षित महसूस कर रहे हैं लेकिन आज आप की कार्यकुशलता पर सभी लोगों का पूरा ध्यान आएगा . आज आप दिन भर लाइमलाइट में रहेंगे और आप आसानी से इस अवसर का लाभ उठाकर खुद को साबित कर पायेंगे . यह किसी नए दोस्त के मिलने,पुराने के सामने आने या कार्यस्थल की किसी स्थिति से सम्बंधित भी हो सकता है .



कन्या-आप बहुत अच्छे निर्णायक हैं और सब चीजों का विश्लेषण बेहद आसानी से कर लेना आपकी कुशलता है. आज आपको अपनी इस विशेषता के लिए खूब सराहना मिलेगी. लोग अच्छी तरह काम करने के लिए आपसे मदद लेंगे और कुशलता से काम करना आपसे सीखेंगे. आज आपको किसी खतरनाक जगह पर यात्रा करने की सूचना मिल सकती है लेकिन घबराएं बिल्कुल भी नहीं, इस यात्रा की अवधि बहुत ही छोटी सी होगी .


तुला- अगर आज आप अपने दोस्तों का प्यार और आदर पाना चाहते हैं तो आपको थोड़ा विनम्र बनना पड़ेगा . आपको शायद ज्ञात नहीं है लेकिन मित्रों के बीच में आपकी छवि एक घमंडी इंसान की बानी हुई है इसीलिए यह सबसे सही वक्त है कि आप दूसरों की आलोचना करने की जगह अपनी पिछली सभी गलतियों का विश्लेष्ण करें .यह समय खुद का अनुलोकन करने के लिए उपयुक्त है और आपको इसका उपयोग अपनी कमियां दूर करने के लिए इसका उपयोग जरूर करना चाहिए .



वृश्चिक- आप पिछले कुछ दिनों से बहुत सी चीजों के बारे में चिंतित रहे हैं .आज उनको लेकर फैसला करने का दिन है. आज आपको कोई ऐसा फैसला लेना पड़ सकता है जो शायद मेहद कठोर हो लेकिन इसका परिणाम सुखद होगा. आज आपको अपने दिल की बात सुननी चाहिए . ये सोचना है कि अब मुझे क्या करना चाहिए? ये नही कि मुझे क्या करना होगा?अपने दिल की बात सुनें,इससे आपको लाभ होगा .



धनु- आप सारा दिन आज ऊर्जावान रहेंगे और आपका मूड भी बेहद खुशनुमा होगा.दोस्तों के साथ आज पार्टी करने का बेहद सही दिन है. लेकिन जरा सावधान रहने की भी जरूरत है, आज अपनी ख़ुशी में खोकर आपका ध्यान भविष्य के खतरों से हट सकता है . आपका पेट अधिक गरिष्ठ भोजन करने के कारण खराब हो सकता है,जिससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है.



मकर- आज आपका दिन आपके भाग्य के अनुकूल नहीं है इसलिए कुछ भी नया करने की शुरुआत आज ना करें तो अच्छा है. वैसे तो आपकी सोच बहुत स्पष्ट है, लेकिन आज आपकी निजी समस्याओं और असुरक्षाओं से घिरे होने के कारण आप स्पष्ट नही सोच पायेंगे .इसलिए आज का दिन किसी नए काम को हाथ में लेने या नयी साझेदारी के लिए उपयुक्त नही है .आपके आज के फैसले गलत हो सकते हैं .इसीलिए भविष्य के कार्यक्रमों की योजना आज बनाना सही नही है . आज आराम करें .



कुंभ- आपमें जमकर आत्मविश्वास भरा हुआ है. आपको खुद पर बहुत ज्यादा यकीन है लेकिन अति आत्मविश्वास और दूसरों पर या दूसरी चीज़ों पर अधिकार जताने से बचें . आज आपको दूसरों पर अपनी राय थोपने की आदत से भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है . केवल सही होना ही काफी नही है,आपको इस बात का भी ध्यान रखना बहुत आवश्यक है कि आपके व्यवहार से कोई नाराज़ ना हो जाए. थोड़ा विनम्र रहेंगे तो काफी लंबित कामों को आज पूरा कर पायेंगे .



मीन- आप आजकल हर किसी की नजर में हैं जिसमें से कुछ मित्र है तो कुछ शत्रु भी. जल्द ही आपको अपने शत्रुओं की पहचान हो जाएगी. इनसे सावधान रहें क्योंकि ये लोग आपको भड़काकर आपको गलत साबित करना चाहते हैं . यदि बहुत ज्यादा विरोध हो रहा हो तो पीछे हट जाएँ, हालाँकि आपको कोई ऐसा भी मिलेगा जिसपर आप यकीन कर सकते हो .

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 6:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर