आज का राशिफल: इस राशि वालों को होगा पहली नजर में किसी से प्यार

राशिफल 15 अगस्त, Aaj Ka Rashifal: जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन...

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 6:01 AM IST
आज का राशिफल: इस राशि वालों को होगा पहली नजर में किसी से प्यार
aaj ka rashifal, राशिफल 15 अगस्त, 15 august rashifal,
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 6:01 AM IST
राशिफल 15 अगस्त : हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है तो कोई दिन कई चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी गुजरता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि 15 अगस्त का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?

आज का राशिफल - मेष, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - मेष


मेष- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. सूर्य के अलावा बुध और शुक्र की भी दृष्टि उस पर है. आज का दिन आपके लिए आम तौर पर सामान्य और साधारण ही रहेगा. हो सकता है कि सुबह आप काफी व्यस्त हों और आपके सामने बहुत काम हो, जिसकी कुछ समय सीमा भी हो. लेकिन यह काम खत्म होते ही आप भारी खालीपन और उदासी का शिकार हो सकते हैं. वास्तव में अपने ही कार्यक्षेत्र में किसी और की प्रगति से आपको बहुत अफसोस हो सकता है. आप स्वयं को उस व्यक्ति का प्रतिद्वंद्वी भी मानते थे और हमेशा स्वयं को उससे श्रेष्ठ जताने की कोशिश करते थे. लेकिन इस बात को लेकर अवसाद की स्थिति में पहुंचने से पहले आप अपनी ईर्ष्या को छोड़ने की कोशिश करें. अपने मनोभाव अपने मित्रों के सामने उजागर न करें. इस मामले पर दिमाग लगाने के बजाए कुछ नया करने का प्रयास करें. अगर आप किसी शौकिया काम में हाथ आजमाते हैं, तो आपको आय बढ़ाने का कोई तरीका शौक-शौक में ही सूझ सकता है. आप अपने लिए कोई पार्टटाइम काम भी खोज सकते हैं.

संबंध- आज दिन भर आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर दृढ़ता से नियंत्रण रखना होगा. आपका व्यवहार आज उस हर व्यक्ति से आपकी अनबन करा सकता है, जिससे आपकी मुलाकात हो, या बातचीत हो. आपकी प्रवृत्ति अपने प्रेमी या जीवनसाथी से अकारण उलझने की रह सकती है. सावधान रहें.

प्रोफेशन- आज आप शांति से काम लें. ज्यादा कमाने की कोशिश ज्यादा नुक्सान कराएगी. नौकरी में आज आप सिर्फ मेहनत से काम लें.

स्वास्थ्य- आज आपका शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. लेकिन मन में बेचैनी और झुंझलाहट रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगा. क्लास में अनुशासन रखें और शिक्षकों को चुनौती देने की कोशिश न करें.
Loading...

आज का राशिफल - वृष, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - वृष


वृष- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से भाग्य भाव में रहेगा. आपका राशि स्वामी शुक्र और चंद्रमा आमने-सामने हैं. आज आप भारी बोरियत, सुस्ती या अनमनापन महसूस करते रहेंगे. आप या तो किसी मनोरंजन के लिए तैयार रहेंगे, या सिर्फ विश्राम करने के लिए. आपके आसपास क्या हो रहा है, उससे आपको कोई खास सरोकार नहीं होगा. हालांकि ऐसी उदासीनता महसूस करने का कोई ठोस कारण आपके सामने भी नहीं होगा. अगर आज आपके साथ कोई बड़ी या महत्वपूर्ण घटना घटने का कार्यक्रम तय है, जैसे नौकरी का साक्षात्कार, कोई परीक्षा, सार्वजनिक भाषण या विवाह के लिए कोई महत्वपूर्ण बातचीत या कोई रस्म, तो आप स्वयं को तैयार और चौकस रखें. आपको सफलता मिलेगी. विश्राम तभी करें, जब आपका इस तरह का कार्य पूरा हो चुका हो. लेकिन यदि आप छुट्टी पर हैं, तो नौकरी-धंधे से जुड़े कामों के बारे में या घर के कार्यों के बारे में न सोचते रहें. समय का आनंद लें. आप अगर किसी काम के बारे में सोचते हैं, या उसकी कोशिश भी करते हैं, तो कोई खास उपलब्धि आपको मिलने की उम्मीद नहीं है. आज आप किसी विवाद में न पड़ें.

संबंध- आज पुराने प्रेम संबंधों के क्षेत्र में थोड़ी सुगबुगाहट रहेगी. लेकिन कोई गंभीर बात नहीं होगी. आज आपको अपने प्रेमी या जीवनसाथी की प्रगति से, यश से प्रसन्नता होगी. आपका जीवनसाथी आप पर मुग्ध रहेगा.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी. आप निवेश कर सकते हैं, लेकिन बड़ा खर्च करने की स्थिति में नहीं रहेंगे. नौकरी में आज आप योजनाएं बनाएंगे, लेकिन काम में मन नहीं लगेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा सुस्त रहेगा. मन में अकारण बेचैनी और शरीर में अकारण कमजोरी रहेगी. प्रसन्न बने रहें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई या किसी भी और ढंग से आत्म विकास के कार्यों में अच्छी सफलता मिलेगी. नया एडमीशन, नया कोर्स, नया संस्थान आज आपके लिए संभव है. आज आप बहुत मेहनत करेंगे.

आज का राशिफल - मिथुन, Aaj ka Rashifal.आज का राशिफल - मिथुन

मिथुन- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से आठवें भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए भावनात्मक मामलों से लेकर स्वास्थ्य, पैसे और पारिवारिक मामलों तक के लिए थोड़ा ज्यादा संवेदनशील है. कोई यात्रा हो सकती है. आज आपके मन में स्वार्थ भाव ज्यादा हावी रह सकता है. इससे आपका ही नुक्सान होगा. जो लोग आपको अपना विश्वसनीय मानते रहे हैं, वे आज आपकी इस स्वार्थपरकता से आपसे दूर हो जाएंगे और आपके लिए यह विश्वास दोबारा अर्जित कर पाना बहुत कठिन हो सकता है. आप इस स्वार्थ भाव की दिशा मेहनत की ओर कर दें, माने इस कारण ज्यादा से ज्यादा मेहनत करें, जिससे आपके अपने हितों की ज्यादा से ज्यादा पूर्ति हो सके. नौकरी या व्यवसाय के मामलों में आपका यह उत्साह कुछ सकारात्मक परिणाम दे सकता है. अगर आप सही ढंग से परिश्रम करते हैं, तो आप कोई महत्वपूर्ण काम समय से पहले समाप्त कर सकते हैं. इससे आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपको भी व्यक्तिगत संतुष्टि प्राप्त होगी.

संबंध- आज आप के मन में रोमांस और कामुकता की भावना चरम पर हो सकती है. अविवाहित आज विपरीत लिंग के लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए हर तरह का जतन कर सकते हैं, हालांकि शाम होते-होते यह उत्साह ठंडा पड़ सकता है. आप आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी की ओर से हल्का सा संकेत मिलते ही उसे प्रसन्न करने के लिए बहुत कुछ कर डालेंगे. सहज रहें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों के संकट का सामना करना पड़ सकता है. कोई फोन पर, इंटरनेट पर आपको ठगने की कोशिश भी कर सकता है. खर्च और देनदारियां आज ज्यादा रहेंगी. नौकरी में आज आपको मेहनत से सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका पेट खराब हो सकता है. किसी तरह का जोखिम जरा भी न लें. मौसम से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें वरना आपको सर्दी, खांसी, बुखार जैसी बीमारियां हो सकती हैं. शाम को आप सिर्फ आराम करें.

करिअर- विद्यार्थियों का आज का दिन थोड़ा भागदौड़, परेशानी और बेचैनी भरा रह सकता है. आप अपने काम पर ध्यान दें और धैर्य और एकाग्रता बनाए रखें.

आज का राशिफल - कर्क, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - कर्क


कर्क- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा. अगर आप नौकरी की तलाश में है और आज आपका कोई इंटरव्यू या कोई और महत्वपूर्ण बातचीत होनी है, तो आपको सफलता मिलेगी. आज आपका कौशल, आपकी कामकाजी सरलता और आपकी मेहनत करने की क्षमता चरम पर रहेगी. लेकिन आप इसका प्रयोग आप अपने व्यवसाय या नौकरी में अपनी उन्नति के लिए करें. किसी और के व्यवसाय पर अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें. दूसरों के कामों में केवल आपकी ऊर्जा और आपका समय बर्बाद होगा. अपनी योजना पर छोटे-छोटे कदमों से आगे बढ़ें. परिजनों और भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार होगा. लेकिन अगर आप अपने निजी जीवन के किसी पहलू को सुधारना चाहते हैं, तो आज आप विपरीत लिंग के सदस्यों के प्रति अपना व्यवहार थोड़ा और अधिक लचीला और विनम्र रखने की कोशिश करें.

संबंध- अगर आप अपने दफ्तर में किसी पर मुग्ध हैं, तो आज यह मामला कोई परेशानी घर में या दफ्तर में पैदा कर सकता है. विवाहित जोड़ों में किसी तरह की बहस हो सकता है. आज आपका प्रेमी या जीवनसाथी थोड़ा उपेक्षित महसूस कर सकता है. आपका व्यवहार लचीला और विनम्र रहना जरूरी है.

प्रोफेशन- आज आपका खर्च ज्यादा रहेगा. पैसों की स्थिति कमजोर रहेगी. नई नौकरी मिल सकती है. नौकरी में जो आपसे असहमत है, उससे बहुस में न पड़ें. किसी को नैतिकता सिखाने की कोशिश न करें.

स्वास्थ्य- आज शाम तक आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर बना रहेगा. कमजोरी महसूस करेंगे. सुस्ती और शरीरदर्द रहेगा.

करिअर- आज आपको अपने ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के या आगे के अध्ययन के विकल्पों पर विचार करना होगा. प्लेसमेंट हो सकता है, इंटरव्यू अच्छा रहेगा. शिक्षक आपसे नाराज हो सकते हैं.

आज का राशिफल - सिंह, Aaj ka Rashifal.आज का राशिफल - सिंह

सिंह- पूर्णिमा का चंद्रमा आज शाम तक आपकी राशि से छठे भाव में रहेगा. आज आप आप अपना आत्मबल, मनोबल बनाए रखें. आज दूसरे लोग आपसे जो कुछ भी कहेंगे, आप उससे आसानी से प्रभावित हो सकते हैं, और इससे आप गंभीर परेशानी में भी पड़ सकते हैं. लिहाजा आज आप किसी की सलाह न सुनें. या आप जो भी सुनें, उस पर जरा भी प्रतिक्रिया किए बिना शांति से अपने मन से विचार करें. यदि आप व्यवस्थित रूप से अपना काम करते हैं, तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. लेकिन अप्रिय स्थितियों से बचने के लिए आपको सावधान भी बने रहना होगा. मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ अपने मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें. वास्तव में अगर कोई मामला लंबे समय से आपके परिवार में कलह का कारण बना हुआ है, तो आज आप उसका भी समाधान करके यह कलह समाप्त कर सकते हैं. आज आप सार्वजनिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

संबंध- आज विपरीत लिंग के किसी पुराने मित्र, पुराने सहपाठी या पुराने सहकर्मी के साथ रोमांस शुरू हो सकता है. अविवाहितों को आज प्रेम या विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी. हालांकि लाभ अपेक्षा से कम होगा. नौकरी में आपको आज अच्छी सफलता मिलेगी. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. लेकिन खानपान में अति न करें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को रोजाना से ज्यादा मेहनत करनी होगी. समय आने पर आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा.

आज का राशिफल - कन्या, Aaj ka Rashifal.आज का राशिफल - कन्या

कन्या- पूर्णिमा का चंद्रमा आज शाम तक आपकी राशि से पंचम भाव में रहेगा. आज आपके नौकरी से संबंधित और व्यावसायिक मामले बहुत आश्चर्यजनक सरलता से निपट जाएंगे. बहुत संभव है कि आपको यह सफलता अनायास, अचानक और अनपेक्षित ढंग से बनने वाली कुछ परिस्थितियों के कारण मिलेगी. महत्वपूर्ण यह है कि इस सफलता से आपको अपने व्यवसाय या नौकरी में प्रगति करने का अवसर मिलेगा. लेकिन आज आप किसी भी अपुष्ट स्रोत से मिलने वाली जानकारी पर भरोसा न करें. अगर कोई व्यक्ति अतीत में आपको धोखा दे चुका है, तो आज वह कितना भी विश्वसनीय क्यों न लगे, आज आप उस पर विश्वास न करें, बल्कि उससे थोड़ा अतिरिक्त सावधान रहें. दिन काफी आनंद से बीतेगा. लेकिन अगर आप अपनी चिंताओं को पीछे नहीं छोड़ते हैं, तो आज आप दिन भर बेचैन भी बने रह सकते हैं. यदि आज आपकी लंबी दूरी की यात्रा करने की योजना है, तो रास्ते में कोई अप्रिय स्थिति बन सकती है. थोड़ा सतर्क रहें. शाम को घर पर मेहमान आ सकते हैं.

संबंध- आज आपके मन में रोमांस और कामुकता की भावना हावी रहेगी. आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति आम तौर पर अच्छी रहेगी. लेकिन पैसों से जुड़ी कोई नकारात्मक बात या सूचना आपको उदास कर देगी. नौकरी में आपको आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आराम करने के लिए बहुत अच्छा दिन है, लेकिन खानपान पर नियंत्रण रखें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में अपनी उम्मीदों से कहीं ज्यादा सफलता मिलेगी. पढ़ाई में बहुत मन लगेगा.

आज का राशिफल - तुला, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - तुला.


तुला- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से चौथे भाव में रहेगा. आज आपको जीवन के अधिकांश क्षेत्रों में अच्छी सफलता मिलेगी. अगर आप नौकरी या व्यवसाय करते हैं, तो आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है. अगर आप नौकरी नहीं करते हैं, या छुट्टी मना रहे हैं, उन्हें अपने व्यक्तिगत जीवन में और व्यक्तिगत मामलों मिलेगी. तैयार रहें और प्रतीक्षा करें. कुछ हो सकता है. कुछ और नहीं, तो कोई संदेश मिल सकता है. हालांकि निजी मामलों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का तरीका खोजने में आज आपको काफी कठिनाई होगी. आज आपकी भावुकता चरम पर रहेगी, लेकिन आज आपको कोई आध्यात्मिक प्रेरणा भी मिल सकती है.

संबंध- आज अकेलापन महसूस होगा. विवाहितों का ज्यादातर समय संतान के साथ बीतेगा. अन्य दंपति आज संतान को जन्म देने पर विचार करेंगे. आज कुछ प्रियजनों और रिश्तेदारों के साथ आपके संबंध बिना किसी ठोस कारण बिगड़ सकते हैं. बोलचाल में संयम रखें.

प्रोफेशन- आज आपको अपने पैसों के भविष्य की योजना बनानी होगी. खर्च पर नियंत्रण रखें. नौकरी में आज आपको सफलता मिलेगी, लेकिन महत्वपूर्ण कार्य करते समय उत्साह और प्रतिबद्धता बनाए रखें.

स्वास्थ्य- आज आपके स्वास्थ्य में कुछ हद तक गिरावट रहेगी. आपके लिए अपने खानपान में सुधार करना जरूरी है. आपका स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित हो सकता है. हल्का बुखार हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थियों को मेहनत ज्यादा करना पड़ेगी. कैम्पस की किसी बात को लेकर मानसिक तनाव रहेगा. हालांकि आपके सामने अपने प्रदर्शन के बारे में चिंतित होने के लिए कोई कारण नहीं है. एकांत में पढ़ाई करें.

आज का राशिफल - वृश्चिक, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - वृश्चिक


वृश्चिक- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से तीसरे भाव में रहेगा. आज आप बहुत उत्साहित रहेंगे, लेकिन आपको हर समय व्यावहारिक बने रहना होगा. आप जो भी करने की कोशिश कर रहे हैं, उसमें थोड़े व्यावहारिक भी रहें और चतुराई से भी काम लें. अन्यथा थोड़ी सी भी चूक से आप खुद को किसी तरह की परेशानी में डाल सकते हैं. आज आप उन कामों में शामिल न हों, जिनके बारे में आप सुनिश्चित न हों. आप कोई नई शुरुआत करने और अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए बहुत उम्मीदों और उत्साह में रहेंगे. आपके व्यावसायिक प्रयासों में मित्र आपका सहयोग करेंगे. आज आप अपनी पारिवारिक असहमतियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. लेकिन अगर आप घरेलू संघर्षों में उलझे, तो आपको अपने काम के लिए आवश्यक समय और ऊर्जा नहीं मिल सकेगी. परिवार और पैसों को लेकर मन में असुरक्षा का भाव रहेगा. हो सकता है कि आप कोई नई बीमा पॉलिसी लें. आमदनी के किसी नए स्रोत की खोज में आपको सफलता मिलेगी.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के जिद्दी व्यवहार से बहुत परेशान हो सकते हैं. हो सकता है कि आप दबाव में आकर उसकी हर बात मान लें, लेकिन वह मांग पूरी करना आपके लिए संभव नहीं होगा.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देना होगा. लापरवाही के कारण आपको नुक्सान हो सकता है. कीमती वस्तुओं की सुरक्षा को लेकर सचेत रहें. नौकरी में आज आप वही काम हाथ में लें, जिसे आप कर सकते हों. वरना कोई परेशानी हो सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा, हालांकि गंभीर बीमारी में सुधार होगा. कमजोरी और थकान रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को सपने देखने से बचना होगा. जो सामने है, उस पर मेहनत करें. मेहनत ज्यादा करना पड़ेगी. अपनी पुस्तकें, नोट्स संभाल कर रखें.

आज का राशिफल - धनु, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - धनु.


धनु- पूर्णिमा का चंद्रमा आज शाम तक आपकी राशि से दूसरे भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए काफी शांतिपूर्ण है. आज आप घर में आराम करने के मूड में रहेंगे. अपने सभी सामान्य कार्यों में आप पूरी तरह सफल रहेंगे. आज आप कुछ नया न करें, जो जैसा है, उसे वैसा ही रहने दें. आपके लिए खास प्रसन्नता की बात यह रहेगी कि जो भी आपका लंबे समय से चला आ रहा टकराव या परेशानी है, आज वह समाप्त हो सकती है. अपने जिन अधिकारियों से आपकी जरा भी नहीं बनती थी, आज उनके साथ कोई तालमेल बैठ जाएगा. जो सहकर्मी आप के लिए एक विरोधी या प्रतिद्वंद्वी के तौर पर रहा है, आज वह आपसे मित्रता कर सकता है. आज किसी पुराने परिचित से काफी समय बाद आपकी मुलाकात होगी. जिस पुराने मित्र से आपके संबंध समाप्त हो गए थे, आज उसके साथ नए सिरे से मित्रता हो सकती है. जिन लोगों को आप वास्तव में नहीं जानते हैं, उनके सामने, या बाकी लोगों सामने भी आप अपने भेद उजागर न होने दें. लेकिन कोई बड़ी खरीदारी करने या कोई नया शौक शुरू करने के लिए आज का दिन ठीक नहीं है. किसी भी संदिग्ध या अस्पष्ट गतिविधि में शामिल न हों. ऐसी चीजों से दूर रहें, जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकती हैं.

संबंध- आज अपने प्रेम या दाम्पत्य संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. आज आप साथ में कहीं घूमने या भोजन करने जा सकते हैं.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी. खर्च और लाभ में संतुलन रहेगा. नौकरी का इंटरव्यू सफल रहेगा. आज आपकी पदोन्नति या वेतनवृद्धि हो सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपमें दिन भर ताजगी, स्फूर्ति और प्रसन्नता बनी रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को इंटरव्यू, वायवॉ, परीक्षा या प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्त होगी. शिक्षक आपसे प्रसन्न रहेंगे. आज का राशिफल - मकर, Aaj ka Rashifal.आज का राशिफल - मकर

मकर- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा है. थोड़े अति उत्साह के अलावा कोई समस्या आपके साथ आज नहीं है. हालांकि अति उत्साह में आकर आज आप कोई ऐसा काम कर सकते हैं, जो संभवतः आपने पहले कभी नहीं किया है और जिसे आप खुद बहुत नापसंद करते रहे हैं. आज आपका अधिकांश ध्यान स्वयं पर रहेगा. आप जितना अपने बारे में सोचेंगे, उतने आत्ममुग्ध होते जाएंगे और उतने प्रसन्न मूड में रहेंगे. फिर भी आपको इतना ध्यान रखना होगा कि आप किस दिशा में बढ़ रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं, ताकि आप किसी अप्रिय दुर्घटना में पड़ने से बच सकें. आज आपको अपने मित्रों, परिवार के लोगों, आपके आस-पास के लोगों से किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. आज अपनी नौकरी और व्यवसाय के मामलों में और अपने व्यक्तिगत मामलों में आप ऐसा अनूठा कुछ करेंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी और आपको सफलता भी मिलेगी.

संबंध- आज आपको और आपके प्रेमी या जीवनसाथी को अपने अति भावुक होते तेवरों पर नियंत्रण रखना होगा. आज आप कोई बड़ा फैसला अपने जीवनसाथी की सहमति के बिना न लें.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी. आपको स्थायी संपत्ति पर खर्च करना पड़ सकता है. जैसे टैक्स चुकाना हो या मरम्मत करानी हो. नौकरी में आपको आज अच्छी सफलता मिलेगी. अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. शरीर में थोड़ी कमजोरी और घबराहट रहेगी. शाम को सिर्फ आराम करें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अपनी अतीत की मेहनत के बूते अच्छी सफलता मिलेगी. आप जिन कठिन प्रश्नों से परेशान थे, आज आप उनका कोई नया ही समाधान निकाल लेंगे.

आज का राशिफल - कुंभ, Aaj ka Rashifal.आज का राशिफल - कुंभ

कुंभ- पूर्णिमा का चंद्रमा आज शाम तक आपकी राशि से बारहवें भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए सहज, सुखद, सामान्य है. आपके सामने चिंता का कोई विशेष कारण आज नहीं है. हालांकि आज आपको अपने कार्यों में और अपने जीवन में भाग्य का कोई भारी साथ मिलने की भी संभावना कम ही है. आज घटने वाली घटनाओं से आपको लग सकता है कि ऐसा आपके साथ पहले भी हो चुका है. आप अपने आपमें भारी शांति और थोड़ी सुस्ती की भावना महसूस करेंगे और अगर आप इससे बोरियत महसूस करते हैं, तो बेहतर रहेगा कि अपने जीवन में कुछ नया और अलग करने की कोशिश करें. अगर अपने कार्यों में प्रगति को लेकर आपको संशय या भय होने लगा है, तो आप फिलहाल उस बारे में सोचना बंद कर दें. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आसपास कहीं घूमने जा सकते हैं.

संबंध- विवाह की चलती आ रही बातचीत आज अटक सकती है. आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अपना व्यवहार बहुत संतुलित रखें. विपरीत लिंग के लोगों के समक्ष बहुत ज्यादा बोलने से, द्विअर्थी शब्दों से या खुद को जताने से बचें. किसी और की नकारात्मकता को स्वयं पर हावी न होने दें.

प्रोफेशन- आज आप अपने परिवार पर, प्रेमी को मनाने पर, विलासिता की वस्तुओं पर जमकर पैसा खर्च कर सकते हैं. किसी भी प्रलोभन से दूर रहें. नौकरी में आज आपके दफ्तर का माहौल निराशाजनक रहेगा. नौकरी-धंधे के लिए चल रही बातचीत आज थोड़ी अटकेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. छिटपुट चोट लग सकती है, या हल्का बुखार हो सकता है. मानसिक तनाव रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को एकांत में किए गए अध्ययन में अच्छी सफलता मिलेगी. शिक्षक किसी लाभप्रद स्थिति, कोर्स या पुरस्कार के लिए आपका नाम प्रस्तावित करेंगे.

आज का राशिफल - मीन, Aaj ka Rashifal.
आज का राशिफल - मीन


मीन- आज शाम तक पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से लाभ भाव में रहेगा. आपके किसी रचनात्मक कार्य के कारण या नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में आपको मिली किसी सफलता के कारण आज आप तमाम लोगों के आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे. आपको सामाजिक कार्यक्रमों का या सामाजिक मेलमिलाप के कई निमंत्रण मिलेंगे. आपकी कुछ नए और बहुत महत्वपूर्ण लोगों से मित्रता होगी. अपने मित्रों या परिवार के साथ आपका बहुत समय बीतेगा. वे सभी आपसे प्रेम करेंगे, आप पर गर्व करेंगे. लेकिन अपने वर्तमान कार्य में और अपने जीवन में आज आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है कि आपका कोई महत्वपूर्ण उपकरण, मशीनरी अचानक टूट जाए या खराब हो जाए. या आपका मोबाइल फोन, इंटरनेट जैसा कोई संचार उपकरण खराब हो जाए. यह सारी समस्याएं आज शाम तक खुदबखुद खत्म हो जाएंगी.

संबंध- आज आप किसी नए और अनजान व्यक्ति पर पहली ही नजर में मुग्ध हो जाएंगे. आपकी विवाह की बात आज तय हो सकती है. आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी से आपके संबंधों में भारी सुधार होगा.

प्रोफेशन- आज आपको अनपेक्षित लाभ होगा. पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नौकरी में आज आपकी वेतनवृद्धि या प्रमोशन हो सकता है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को परीक्षा या प्रतियोगिता में आसानी से सफलता प्राप्त होगी. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
First published: August 15, 2019, 6:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...